अंग्रेजी-तमिल में करते हैं बातचीत…इस रेस्टोरेंट में रोबोट परोसते हैं खाना

चेन्नई के पोरुर में एक ऐसा रेस्टोरेंट खुला है जहां वेटर के रूप में रोबोट खाना परोस रहे हैं। यही नहीं ये रोबोट कस्टमर्स से अंग्रेजी और तमिल में बात भी कर सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक इस रेस्टोरेंट में फिलहाल 7 रोबोट काम कर रहे हैं। ये रोबोट देखने में काफी क्लासी हैं, साथ ही इनका कलर सफेद और नीला है। बातचीत के दौरान ये रोबोट कस्टमर्स को ये भी गाइड कर सकते हैं कि कौन सा टेबल खाली हैं और आप कहां सुविधा से बैठ सकते हैं।

बता दें कि ये रोबोट कस्टमर्स के लिए ड्रिंक और फूड सर्व करते हैं। वहीं इन रोबोट्स की कीमत 5 लाख रुपए है। गौरतलब है कि इन रोबोट्स को ऑपरेट करने के लिए होटल स्टाफ को स्पेशल ट्रेनिंग दी गई है। वहीं होटल स्टाफ हमेशा इन रोबोट्स को बनाने वालों के संपर्क में रहते हैं। रेस्टोरेंट के मैनेजर कैलाश ने बताया कि ये रोबोट्स कस्टमर्स से बातचीत कर सकते हैं और टेबल नंबर के बारे में उन्हें गाइड कर सकते हैं।

इसके साथ ही रेस्टोरेंट के मैनेजर कैलाश ने बताया कि हमने फिलहाल इन रोबोट्स के नाम नहीं रखे हैं। हम इस बारे में कस्टमर्स से सलाह ले रहे हैं जिससे इनके नाम रखे जा सकें। वहीं नाम रखने के दिन एक सेरेमनी का आयोजन किया जाएगा।

Facebook Comments