अधिकारियों का कहना है कि चीन में रहस्यमय सांस की बीमारी SARS नहीं | सीबीसी न्यूज

5जनवरी - by sb - 0 - In व्यापार

एक केंद्रीय चीनी शहर में दर्जनों लोगों को संक्रमित करने वाली रहस्यमय श्वसन बीमारी SARS नहीं है, स्थानीय अधिकारियों ने रविवार

कहा

स्थानीय अधिकारियों ने रविवार को कहा कि एक रहस्यमय श्वसन बीमारी जिसने संक्रमित किया है मध्य चीनी शहर वुहान के दर्जनों लोग SARS (संभावना चान / रायटर)

नहीं हैं।

एक केंद्रीय चीनी शहर में दर्जनों लोगों को संक्रमित करने वाली रहस्यमयी सांस की बीमारी SARS नहीं है, स्थानीय अधिकारियों ने रविवार को कहा।

The:) 700 मुख्य भूमि चीन, हांगकांग और अन्य जगहों के लोग। SARS ने दावा किया (********************************************************************************************************************************************************************************************) ने तपः “]]

सार्स की पुनरावृत्ति की आशंका इस महीने पैदा हुई जब हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान में एक अस्पष्टीकृत वायरल निमोनिया के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

रविवार के रूप में,

लोगों शर्त के साथ का निदान किया गया और जब वे उपचार प्राप्त पृथक कर दिया गया है, वुहान नगर स्वास्थ्य आयोग के अनुसार। सात गंभीर स्थिति में थे, जबकि बाकी स्थिर थे।

आयोग ने एक बयान में कहा कि प्रारंभिक जांच ने एसएआरएस, साथ ही मध्य पूर्व श्वसन सिंड्रोम, इन्फ्लूएंजा, बर्ड फ्लू और एडेनोवायरस से इनकार किया है।

आयोग ने पहले कहा था कि स्थिति का सबसे सामान्य लक्षण बुखार था, जिसमें “कम संख्या” वाले मामलों में सांस और फेफड़ों में संक्रमण दिखाई देता है। मानव-से-मानव संचरण के कोई स्पष्ट संकेत नहीं थे।

वुहान के उपनगरों को फैलाने में कई रोगी दक्षिण चीन सीफूड सिटी खाद्य बाजार में काम कर रहे थे। आयोग ने कहा कि बाजार को निलंबित और जांच की जाएगी।

14 हांगकांग में संक्रमित

हांगकांग के अस्पताल प्राधिकरण ने रविवार को कहा कि

वुहान में हाल की यात्राओं के बाद बुखार और सांस के संक्रमण सहित लक्षणों के लिए हांगकांग में रोगियों का इलाज किया जा रहा था।

अस्पतालों और डॉक्टरों को इसके मामलों की रिपोर्ट करने के लिए निर्देशित किया गया है। हांगकांग के स्वास्थ्य प्रमुख सोफिया चान ने रविवार को कहा कि पिछले कुछ दिनों में बुखार (***********************************)

अस्पताल प्राधिकरण ने कहा कि इसने संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए “गंभीर प्रतिक्रिया” स्तर को सक्रिय कर दिया है। चैन ने हांगकांग के निवासियों को गीले बाजारों में जाने और मुख्य भूमि चीन में जंगली खेल खाने के खिलाफ चेतावनी दी।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा कि यह स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है और चीनी अधिकारियों के साथ संपर्क बनाए रखता है। इस समय कोई यात्रा या व्यापार प्रतिबंध आवश्यक नहीं है, WHO ने कहा