प्रौद्योगिकी

अपनी नौकरी आवेदन रोबोट-सबूत बनाओ

नौकरी तलाशने वाले अक्सर ऑनलाइन शोध करने वाले नियोक्ताओं पर घंटों बिताते हैं और अपने अनुप्रयोगों और रिज्यूम को पॉलिश करते हैं। तब उन्होंने भेजा मारा।

और उन्होंने कुछ भी नहीं सुना। कभी भी

रोबोट द्वारा खारिज किए बिना नौकरी की तलाश काफी कठिन है। लेकिन आवेदक-स्क्रीनिंग और ट्रैकिंग सिस्टम तेजी से शक्तिशाली नौकरी-बाजार के द्वारपाल हैं। रिज्यूम की स्कैनिंग के बाद, वे अधिकांश आवेदकों को एक डिजिटल ब्लैक होल में फेंक देते हैं।

       

ये मशीन-लर्निंग सिस्टम ऑनलाइन आवेदकों द्वारा स्वाइप किए गए नियोक्ताओं के लिए समय और पैसा बचाते हैं, और वे संभावित रूप से भर्ती में पूर्वाग्रह को कम कर सकते हैं। लेकिन उपकरण नियोक्ताओं के मौजूदा पूर्वाग्रहों और योग्य आवेदकों को खारिज करने का जोखिम भी बढ़ाते हैं। सबसे असुरक्षित सबसे अधिक सक्रिय नौकरी चाहने वाले हैं, जैसे हाल ही में कॉलेज स्तर पर प्रवेश स्तर के पदों की तलाश में या पुराने कर्मचारियों को छंटनी की अनुमति है

               

“यह कॉलेज के छात्रों के साथ एक हॉट-बटन का मुद्दा है,” आई-रोल्स और सिनिसिज्म को संकेत देता है       मैरी ओ स्कॉट,        एक वेस्ट हार्टफोर्ड, कॉन।, कैंपस के शोधकर्ता और सलाहकार, जिन्होंने 2019 विश्वविद्यालय। एक वरिष्ठ ने सैकड़ों ऑनलाइन पोस्टिंग का जवाब देने के लिए अपनी “ट्रिगर उंगली” का उपयोग करने की बात की, लेकिन वह उम्मीद करती हैअगर कोई जवाब, सुश्री स्कॉट कहती है।

) प्रेमी नौकरी चाहने वालों को इन द्वारपालों को समझने के अपने अतीत को बेहतर बना सकते हैं कि वे कैसे काम करते हैं। मूल्यवान रणनीति के बीच: अपने रिज्यूम को विशिष्ट ऑन-द-जॉब परिणामों के साथ मिलाएं, सार्थक जॉब टाइटल का उपयोग करें और कंपनियों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अपनी पसंद के शब्दों का चयन करें।

ये प्रणालियाँ कठोर कौशल दिखाने वाले खोजशब्दों के लिए और अनुप्रयोगों को स्कैन करती हैं, जैसे कि वित्तीय विश्लेषण या साइबर सुरक्षा, और कभी-कभी टीम के नेतृत्व जैसे नरम कौशल के लिए। वे विशेषताओं के लिए नॉकआउट प्रश्न पूछ सकते हैं, जैसे कि क्या आप किसी विशेष स्थान पर काम कर सकते हैं। कुछ कौशल परीक्षण का प्रबंधन करने के लिए टेक्स्ट टूल याचैटबॉट्सका उपयोग करते हैं। अधिकांश अयोग्य आवेदक जो बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा नहीं करते हैं, फिर दूसरों को एक क्रमबद्ध क्रम में सूचीबद्ध करते हैं, यह इस आधार पर कि वे नियोक्ता के चश्मे में कितनी अच्छी तरह फिट होते हैं।

कुछ उपकरण नौकरी-बाजार के मैचमेकर के रूप में काम करते हैं। ZipRecruiter आवेदकों की योग्यता और नियोक्ता की पोस्टिंग को स्कैन करके, साइट पर उपयोगकर्ताओं के व्यवहार पर नज़र रखने और उनके द्वारा उपयोग किए जाने वाले एल्गोरिदम को नियोजित करके उम्मीदवारों और नियोक्ताओं से मेल खाता है।             अमेज़न        उत्पादों के सुझाव के लिए, सी.ई.ओ.       इयान सीगल        कहते हैं।

रॉक ब्रोवर ने कई उम्मीदवारों को काम पर रखा है, जो जिक्रुइटर ने उनके ध्यान में लाया है। पेसिफिक सर्विस सेंटर, एक पोर्टलैंड, Ore।, ट्रकिंग-बेड़े की मरम्मत करने वाली कंपनी

के बारे में

नियोक्ताओं की% करने के लिए उन्हें कारण इस तरह के उपकरणों स्वीकार करते हैंकुछ योग्य उम्मीदवारोंको याद करते हैं, हालांकि, 1, 200 नौकरी चाहने वालों और प्रबंधकों CareerArc, एक मानव संसाधन प्रौद्योगिकी कंपनी द्वारा, और फ्यूचर वर्कप्लेस, एक रिसर्च फर्म। आलोचकों का कहना है कि सिस्टम उम्मीदवारों के बीच छोटे अंतर के लिए बहुत अधिक वजन देता है।

      

                                                                         

    

अपने विचार साझा करें

आपकी सबसे अच्छी सलाह क्या है यह सुनिश्चित करने के लिए कि नौकरी के आवेदन को नियोक्ताओं से पूर्ण रूप कैसे मिलता है? नीचे बातचीत में शामिल हों।

    

                                                                                                                      

       

वे एक ब्लैक बॉक्स में राशि रखते हैं। “अक्सर एक नौकरी के उम्मीदवार को यह भी पता नहीं होता है कि कोई प्रणाली उपयोग में है,” और नियोक्ता यह खुलासा करने के लिए आवश्यक नहीं हैं, कहते हैं       सारा मायर्स वेस्ट,        न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय के एआई नाउ इंस्टीट्यूट के एक शोधकर्ता। इलिनोइस के लिए एक नया कानून अगले महीने लागू होगा, जिसमें एआई वीडियो-साक्षात्कार उपकरणों के उपयोग के लिए नियोक्ताओंका खुलासा करने और सहमतिप्राप्त करने की आवश्यकता होगी। नौकरी आवेदक।

अधिकांश विक्रेता नियोक्ताओं को यह बताने से इनकार करते हैं कि उनके एल्गोरिदम कैसे काम करते हैं। और अधिकांश नियोक्ताओं में गहरी, सटीक प्रदर्शन डेटा की कमी है।

सिस्टम जोखिमप्रबंधक के पूर्वाग्रहों को बढ़ाता हैयदि उन गैसों को नियोक्ता के वर्तमान कार्यबल के मेकअप में परिलक्षित किया जाता है, वाशिंगटन, डीसी, डिजिटल प्रौद्योगिकी के उपयोग में निष्पक्षता को बढ़ावा देने वाले गैर-लाभकारी।

उच्च प्रदर्शन वाले ऐसे लक्षण साझा कर सकते हैं जिनका नौकरी के प्रदर्शन, परिणामों को तिरछा करने से कोई लेना-देना नहीं है, कहते हैं       मार्क गिरौर्ड,        एक मिनियापोलिस अटॉर्नी जो रोजगार पूर्व स्क्रीनिंग पर नियोक्ताओं को सलाह देता है। एक विक्रेता ने रिज्यूम-स्क्रीनिंग टूल का निर्माण किया, जिसे Jared नाम दिया गया और सफलता की भविष्यवाणी करने वाले कारकों के रूप में हाई स्कूल लैक्रोस खेल रहा था। “सिस्टम के पास सीखने के डेटा का बहुत गहरा सेट नहीं है,” वे कहते हैं। नियोक्ता ने इसे इस्तेमाल करने के लिए नहीं रखा था।

भले ही नियोक्ता और विक्रेता महिला या अल्पसंख्यक आवेदकों को अस्वीकार करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, फिर भी वे ऐसा करने का जोखिम उठाते हैं, यदि वे डेटा पर एल्गोरिदम को एक मौजूदा कार्यबल से चमकते हुए प्रशिक्षित करते हैं जो विविधता का अभाव है। ज्यादातर पुरुष कर्मचारियों के साथ एक नियोक्ता, उदाहरण के लिए, अनजाने में आवेदकों को नीचा दिखाने के लिए एक स्क्रीनिंग टूल प्रशिक्षित कर सकता है, जो ज्यादातर महिलाओं द्वारा खेले जाने वाले खेल में भाग लेते थे, जैसे कि फील्ड हॉकी।

एक नियोक्ता ने कर्मचारी कारोबार को कम करने के इरादे से पाया कि लोग। जो अपने कार्यालयों के करीब रहते थे, वे कंपनी के साथ अधिक समय तक टिके रहे। लेकिन वर्कशीट से दूरी के आधार पर स्क्रीनिंग आवेदकों को दौड़ के लिए एक प्रॉक्सी के रूप में बदल दिया गया, जिसके परिणामस्वरूप विविधता की कमी है

सिस्टम पुराने श्रमिकों के खिलाफ डेक को आसानी से ढेर कर सकता है, कहते हैं       विलियम ए। रिवेरा,        AARP फाउंडेशन के लिए मुकदमेबाजी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष। एक नियोक्ता जो तीन से पांच साल के अनुभव के साथ आवेदकों को नियुक्त करना चाहता है, वह उम्मीदवारों को तीन से पांच साल के अनुभव के लिए तीन अंक, पांच से सात साल के लिए दो अंक और सात से अधिक वर्षों के लिए एक अंक प्रदान कर सकता है, श्री नदी कहते हैं। परिणाम: सबसे अनुभवी कार्यकर्ता, जो आम तौर पर दूसरों की तुलना में अधिक उम्र के होते हैं, उन्हें संभावित रूप से एक उम्मीदवार की सूची पर एक कम स्कोर और कम रैंकिंग प्राप्त होगी।

यह कभी-कभी यह बताना संभव है कि क्या कोई नियोक्ता एआई का उपयोग कर रहा है। नियोक्ता के कैरियर साइट पर एक विक्रेता के लोगो की तलाश करके विशेष उपकरण। अन्य मामलों में, अपने कर्सर को “सबमिट” बटन पर मँडराते हुए, उस URL को प्रकट कर देगा जहाँ आपका आवेदन भेजा जा रहा है।

अन्यथा रोबोट को मान लेना सबसे अच्छा होगा कि वह आपका पहला दौर का न्यायाधीश होगा। परीक्षण पास करने के लिए, स्पष्ट, कार्यात्मक नौकरी के खिताब का उपयोग करें जो आपके करियर में प्रगति को दर्शाते हैं, और अर्जित डॉलर या प्राप्त ग्राहकों की संख्या में परिणाम निर्धारित करके अपने मूल्य को साबित करते हैं, कहते हैं       रॉबर्ट मायर,        रिस्टॉम्प होप रिसोर्सेज के मुख्य कार्यकारी, एक टैम्पा, Fla।, जॉब-कोचिंग फर्म।

कुछ आवेदक सिस्टम को गेम में लाने की कोशिश करते हैं, जो कि उन प्रश्नों के उत्तर चुनकर देते हैं जो स्पष्ट रूप से सटीक होने के बजाय वांछनीय होते हैं।       जिम डी’एमिको,        प्रतिभा अधिग्रहण पेशेवर एसोसिएशन के अध्यक्ष। अन्य लोग अपने ज़िप कोड को ठगने के लिए कहते हैं कि वे नियोक्ता के लक्षित क्षेत्र में रहते हैं।

ये काम पर रखने वाले प्रबंधकों को परेशान करते हैं, श्री डी’आमिको कहते हैं। उम्मीदवार संभावित पुरस्कारों के खिलाफ जोखिमों का वजन करते हैं। “कुछ उम्मीदवारों को लगता है, me मुझे जानने के लिए मुझे प्यार करना है। अगर मैं सिर्फ आपके सामने आ सकता हूं, तो आप मुझसे प्यार करने जा रहे हैं, ” वह कहते हैं। “और कभी-कभी यह सच होता है।”

अतीत को लूटने के लिए … 11562578204

* 1543418495 नेटवर्क कंपनी के अंदर संपर्क बनाने के लिए जो आपके लिए एक अच्छा शब्द है।

* 11562578204 एक पीडीएफ या अन्य प्रारूप

के बजाय अपने ऑनलाइन आवेदन के लिए वर्ड जैसे पाठ-आधारित ऐप का उपयोग करें। ) () * 2016 और नियोक्ता की नौकरी पोस्टिंग से वाक्यांश।

2016 पिछले परिणामों की मात्रा निर्धारित करें, डॉलर अर्जित या अन्य आँकड़े का हवाला देते हैं।

* ( वर्ष लिस्टिंग वर्ष केवल, के बजाय और महीने के लिए काम के इतिहास में छलावरण संक्षिप्त अंतराल।

स्थिति।

मुकदमा शेलनबर्गर sue.shellenbarger@wsj.com

              

कॉपीराइट © 2016 डॉव जोन्स एंड कंपनी, इंक। सभी अधिकार सुरक्षित। 87990 CBE 856818 d5eddac 44 c7b1cdeb8

Related Articles

Close