अमांडा स्कल ने 20 वीं वर्षगांठ के लिए केंद्र स्टेज से फिल्माने के रहस्यों का खुलासा किया

13मई - by sb - 0 - In मनोरंजन
               

                

एक पियानो बैले के छेड़छाड़ वाले नोटों ने एक शास्त्रीय बैले डांसर के रूप में एक शास्त्रीय बैले डांसर के रूप में अमेरिकन बैले एकेडमी के राष्ट्रीय ऑडिशन टूर के लिए पिंक गाउन पहना, जिसे उसने गुलाबी हाथ में उठाया और गर्मजोशी से बार के लिए बढ़ाया। -यूपी। स्टूडियो के बाहर के चिंताजनक माता-पिता इस बात की चिंता करते हैं कि कितने नर्तकियों को स्वीकार किया जाएगा। जज पहले से बैले की ओर इशारा करते हैं, फुसफुसाते हुए कहते हैं, “पर्याप्त मतदान नहीं।” “खराब पैर।” “लेकिन … देखो उस पर।”

                                

        

                

जोडी सवायार ( अमांडा शाऊल ) था केंद्र स्तर’ s लौकिक लड़की 20 साल पहले जब नृत्य फिल्म ने पहली बार सिनेमाघरों को हिट किया था, और दो दशक बाद भी वह फिल्म इतिहास में सबसे प्रतिष्ठित नर्तकियों में से एक के रूप में चमकती है – खराब पैर और सभी। फिल्म के बाद जॉडी और अन्य युवा आकांक्षी पेशेवर बैले नर्तकियों के एक समूह के रूप में वे न्यूयॉर्क शहर के प्रतिष्ठित अमेरिकन बैले अकादमी में स्वीकार किए जाते हैं, शिथिल रूप से अमेरिकन बैले के स्कूल पर आधारित हैं। और जब यह 12 मई, 2000 को पहली बार रिलीज़ हुआ तो बॉक्स ऑफिस पर धमाका नहीं हुआ, सेंटर स्टेज एक पंथ बन गया है डांसर और गैर-नर्तकियों के लिए पसंदीदा निर्देशक निकोलस हटनर के समर्पण के कारण वास्तविक नर्तकियों के लिए समर्पण और स्टूडियो में और बाहर दोनों सामना करने वाली बहुत ही वास्तविक समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करने के कारण।

                                

                          

                

आप जानते हैं कि लिंकन सेंटर में आपने खुद को मंच पर नचाया था। आप सभी प्रतिष्ठित लाइनों को उद्धृत कर सकते हैं। साउंडट्रैक का हर गाना आपको फिल्म में वापस ले जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि मूल रूप से एक चरित्र था जो स्क्रिप्ट में मर जाता है? पिछले दो दशकों से फिल्म के स्टार ने क्या गलती की है? नीचे, स्कुल ने अपनी 20 वीं वर्षगांठ के सम्मान में फिल्म के दृश्यों के पीछे EW लिया। सेट से रहस्य साझा करें।

                                

        

                                                   

        

                

सेंटर स्टेज लगभग बहुत अलग लग रहा था, अगर हटनर ने डांसर के बजाय अपनी कास्टिंग करने का तरीका नहीं अपनाया होता एक अभिनेता जो नृत्य कर सकता है, जो स्टूडियो चाहता था। “वह एक बहुत बड़ा बैले प्रशंसक था और कोई और व्यक्ति जो बैले को नहीं जानता था, या वह नृत्य का प्रशंसक नहीं था, या यह नहीं समझ पाया कि उसने शायद किसी को काम पर रखा होगा और सिर्फ डांस युगल था।” “मैं वास्तव में भाग्यशाली था कि उन्होंने मेरे लिए चैंपियन बनाया।”

                                

                 

                

और शूल बिल्कुल उसी तरह का प्रशिक्षण और पृष्ठभूमि रखते थे, जैसा कि हाईटनर अपने सितारे में खोज रहे थे। “मैं उस बिंदु तक अपने पूरे जीवन के लिए नृत्य कर रही थी,” वह कहती हैं। 3 साल की उम्र से, उसने बचपन में बैले का अभ्यास किया और नृत्य और पत्रकारिता की पढ़ाई के लिए एक संगीत की डिग्री प्राप्त करने के लिए इंडियाना विश्वविद्यालय चली गई। वहाँ दो साल के बाद, उसे गर्मियों के लिए सैन फ्रांसिस्को बैले स्कूल में स्वीकार किया गया। “गर्मियों के अंत में, उन्होंने मुझे साल भर रहने के लिए कहा,” वह कहती हैं। “मेरे वर्ष के अंत की बात है जब कास्टिंग डायरेक्टर आया था। उस समय, वे बस कंपनी के सदस्यों की तलाश कर रहे थे, लेकिन मैं सही समय पर सही जगह पर हुआ जब वह स्टूडियो में आया था, जहां मैं काम कर रहा था।” हमारे वर्ष के अंत का प्रदर्शन।

                                

        

                

जैसा कि भाग्य में होगा, शूल को उसी समय सैन फ्रांसिस्को बैले के साथ उसका अनुबंध दिया गया था जिसमें वह सेंटर स्टेज । “जब तक मैंने फिल्म सेंटर स्टेज, शुरू नहीं की, तब तक मैंने गर्मियों के लिए किया और फिर मैं सीधे कंपनी में वापस चली गई,” वह कहती हैं । “फिल्म खत्म करने के बाद, मैं कंपनी के साथ दौरे पर लंदन गया।”

                                

        

                

स्कोल पर समानताएं नहीं खो जाती हैं कि उसका अनुभव जोडी के रूप में बिल्कुल वैसा ही है। “हाँ, हालाँकि मेरा किसी भी कंपनी के सदस्यों के साथ अवैध संबंध नहीं है!” वह मजाक करती है। “मुझे लगता है कि मैंने उस हिस्से के साथ सही निर्णय लिया – ऐसा नहीं कि कोई भी मुझे विकल्प देने के लिए अपना हाथ बढ़ा रहा था।”                                 

        

                

लेकिन यह तथ्य कि वह “हर एक चीज से संबंधित हो सकती है जोडी से गुजर रही थी, एकदम सही थी,” वह कहती है। “मेरे पास फिल्म अभिनय का अनुभव नहीं था। यह मेरी पहली फिल्म का काम था, इसलिए मैं उससे ज्यादा संबंधित हो सकता था अगर मैं एक मुक्केबाज या कुछ और खेल रहा था। मैं सही समय पर सही जगह पर था जब मुझे कास्ट किया गया। जोडी सॉयर बनें। “

                                

        

                  

सदस्यों को इकट्ठा करें!                                          

                

लेकिन सेंटर स्टेज सिर्फ हिट बनने के लिए सिर्फ जोडी से बहुत कुछ पर निर्भर था। शॉल मिले पहले कॉस्टर्स में उनके दो ऑनस्क्रीन लव इंटरेस्ट थे: एथन स्टिफ़ेल, जिन्होंने कॉकी बैड बॉय बैले डांसर / कोरियोग्राफर कूपर नीलसन और साशा रेडसेट्स्की का किरदार निभाया था, जो कि मीठी, दयालु बैले स्टूडेंट जैली सिम्स थीं।                                 

        

                

“हम कुछ भी फिल्म शुरू करने से पहले कोरियोग्राफी पर काम करना शुरू कर देते हैं,” स्कुल कहते हैं। “वास्तव में, जब मैं फिल्म के लिए स्क्रीन टेस्ट करने के लिए गया, तो मेरी मुलाकात अमेरिकन बैले थियेटर के एक एकल कलाकार से हुई और उन्होंने बहुत विनम्रता से पूछा कि क्या मैं बैकस्टेज जाना चाहता हूं और एथन का प्रदर्शन देखना चाहता हूं। उस समय, ईथन को पहले ही कास्ट कर लिया गया था। जानते थे कि वह फिल्म में शामिल होंगे। ”

                                

                 

                

अपनी आधिकारिक रूप से भूमिका निभाने के बाद, वह रिहर्सल के कुछ हफ़्तों के लिए प्रमुख नृत्य दृश्यों को सीखने के लिए न्यूयॉर्क जाने के लिए विमान में बैठीं, जहाँ उन्होंने आधिकारिक रूप से “लोगों से मुलाकात की।”

                                

        

                

“यह ईमानदारी से सिर्फ ऐसा लगता है जैसे मैं शुरू से ही सभी के साथ दोस्त था क्योंकि हम सभी इतने करीब थे,” वह

                                

        

                

बैले छात्रों के मुख्य कलाकारों को बाहर करना एक प्री-मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स था ज़ो सलदाना , ’00s की किशोर फिल्म के मुख्य कलाकार सुसान मे प्रैट, रूसी ओलंपिक फिगर स्केटर इलिया कुलिक, और मंच अभिनेता / डांसर शकीम इवांस। और फिल्म के बंद होने के दौरान समूह को असली दोस्त बनने में देर नहीं लगी।

                                

        

                

“हम सभी नौसिखिए थे, ज़ो ने शायद एक कानून और व्यवस्था: SVU या कुछ और किया था सभी काफी नए थे – किसी के पास कोई अहंकार नहीं था, “स्कल नोट्स। “हम सभी एक ही उम्र के आसपास थे यदि सटीक समान आयु नहीं थी। यह सिर्फ एक उपहार था। आपको उन पंक्तियों को कहना होगा जो लोगों ने आपके लिए लिखी हैं जो समझ में आए, जो मजबूर नहीं थे, यह आसान था, और फिर आप हँसे और ले लिया और अपने नए सबसे अच्छे दोस्तों के साथ समय बिताया। यह बहुत मजेदार था। “

                                

        

                

और इसीलिए समूह के निरोध साबुन स्पंज की लड़ाई जैसे दृश्य को फिल्माना और भी मजेदार था, क्योंकि उनके लिए यह काम नहीं था। “हम सभी उस की प्रतीक्षा कर रहे थे,” वह एक हंसी के साथ कहती है। “यह पहली और एकमात्र दिन भी हुआ जब मेरे माता-पिता सेट पर मिलने आए थे। निक नहीं चाहते थे कि हम उस मुकाम पर पहुंचें, जहां हम वास्तव में स्पंज की लड़ाई कर रहे थे, इसलिए हमें उस पर खरा उतरना होगा। पल। हम एक-दूसरे पर चीजों को फेंकना शुरू करने के लिए बस थोड़ा सा काट रहे थे। ”

                                

        

                

“के बारे में एक दर्जन लेता है,” आखिरकार हैटनर ने स्पंज जारी किया। “उसने बस हमें चीर दिया और हम इसके लिए चले गए,” स्कुल एक और हंसी के साथ कहता है। “मुझे याद है मेरे माता-पिता वहीं बैठे थे, जैसे ‘यह तुम्हारा काम है?” हे भगवान, यह मजेदार था। “

                                

        

                  

अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास                                          

                

सबसे पहले जिन दो डांस नंबरों को सीखा गया, वे थे जॉडी के बड़े “कैन्ड हीट” वर्कशॉप के प्रदर्शन और उनके और कूपर की ऑफ-साइट जैज़ क्लास, दोनों को कोरियोग्राफ किया सुसान स्ट्रोमैन ने। और जब स्कुल के पास जीवन भर का प्रशिक्षण था, वह जानती थी कि उसे स्टिफ़ेल और रैडसेट्स्की के समान अनुभव नहीं है, जो दोनों पहले से ही फिल्माने से पहले पेशेवर बैले नर्तक थे।

                                

        

                

“मैं अभी तक एक कंपनी का सदस्य नहीं था। मुझे सिर्फ एक प्रशिक्षु के रूप में काम पर रखा गया था और मुझे नर्तकियों के पीछे नाचने का अनुभव था; मुझे जरूरी नहीं कि मुख्य नर्तकियों के साथ नृत्य करने का अनुभव था, ”शाऊल बताते हैं। “और एथन और साशा इतने अच्छे हैं। वे दोनों अब सेवानिवृत्त हो चुके हैं, लेकिन घोष वे अच्छे थे।”

                                

        

                

यहां तक ​​कि उनके साथ फिर से रिहर्सल करते हुए, जब वे “मार्क” (a.k.a। मूव्स फुल-आउट नहीं करते) डराने वाले Schull करेंगे। “एथन अंकन, वह हर समय अपने पैरों की ओर इशारा करते हुए परेशान नहीं हुई क्योंकि उसके पैर सिर्फ केले हैं, बस बिल्कुल पागल हैं,” वह कहती हैं। “वह गतियों से गुज़रेगा और फिर भी सनसनीखेज़ नज़र आएगा। और फिर जब वह इसे पूरा करेगा, तो वह अपने पैरों के माध्यम से अपनी पूरी लाइन का विस्तार करने में अधिक प्रयास करेगा और यह बहुत डराने वाला था। वह बहुत खूबसूरत है।”

                                

        

                

शूल कहते हैं, “साशा या तो छींकने के लिए कुछ भी नहीं है! लेकिन एक ही समय में वे डरते नहीं थे क्योंकि वे अच्छे लोग थे। मुझे याद है, एक बिंदु पर, ईथन को कॉल करना और एक ध्वनि मेल छोड़ना। जिस अपार्टमेंट में मैं रह रहा था और कह रहा था, ‘मैं बस यह जानना चाहता हूं कि आप इतना अच्छा काम कर रहे हैं और मैं आपसे बहुत प्रभावित हूं।’ उसे ऐसा करने की आवश्यकता नहीं थी। ” वह कहती है कि वह हमेशा इस बात के लिए आभारी रहेंगी कि स्टिफ़ेल और रैडेट्स्की दोनों ने उसे “वास्तव में सहज महसूस कराया” जब वह आसानी से “ओवर [her] हेड” महसूस कर सकती थी।

                                

        

                  

कहानी की लाइन जो सब कुछ बदल सकती थी                                          

                

हफ्तों के रिहर्सल के बाद, आखिरकार फिल्म बनाना शुरू कर दिया गया। लेकिन जिस पहले दृश्य को फिल्माया गया, वह स्कल को कटिंग रूम के फर्श पर छोड़ा गया था। “जो पहला दृश्य हमने फिल्माया था, वह एक स्टोरी लाइन का हिस्सा था, जिसने इसे कभी फिल्म के लिए नहीं बनाया,” स्कल ने खुलासा किया। “ज़ो के चरित्र ईवा का फिल्म में एक भाई था जिसने उसे ट्रैक पर रखने में मदद करने के लिए न्यूयॉर्क जाने के लिए उसका पीछा किया।”

                                

        

                

यह किरदार फिल्म से पूरी तरह से कटा नहीं था। शूल के अनुसार, वह अभी भी एरिक के जन्मदिन के उत्सव के दौरान देखा जा सकता है क्योंकि समूह टाइम्स स्क्वायर के माध्यम से एक लिमो और स्टेचू ऑफ़ लिबर्टी के लिए एक नौका की सवारी करता है। वह कहती हैं, “जिस दिन हम बाहर जाते हैं, वह हमारा लिमो ड्राइवर होता है।” “यह कहानी लाइन, सिर्फ इसलिए कि मुझे लगता है कि यह तीन-भाग वाला महाकाव्य होगा, समाप्त नहीं हुआ, इसे फिल्म बनाने के लिए। हमारा पहला दृश्य – मुझे लगता है कि यह कुछ भी नहीं बिगाड़ रहा है [laughs], यह 20 साल बाद है! – उसका अंतिम संस्कार था। ”

                                

                 

                

शॉल फिल्म के मूल संस्करण को उस कट की कहानी की वजह से अधिक दुखद याद करता है। वह कहती हैं, “यह फिल्म को बहुत गहरे स्थान पर ले गई होगी।” “शायद यही कारण है कि चीजें चारों ओर बदल गई हैं। सुसान और मैं इस अंतिम संस्कार में थे और मुझे याद है कि बाद में किसी प्रकार की सेवा हुई होगी क्योंकि मुझे याद है कि उस पर भोजन की थाली के साथ एक प्रोप था और भोजन के बारे में उत्साहित था।”

                                

        

                

शूल के अनुसार, सलदाना ने उन दृश्यों के दौरान एक “खूबसूरत प्रदर्शन” दिया, और कट रही कहानी की रेखा का “उस पर कोई प्रतिबिंब नहीं था।”                                 

        

                

“यह शायद सिर्फ एक बहुत ही अलग फिल्म रही होगी, जिसमें पूरी कहानी थी।” “और यह सिर्फ इतना लंबा होता अगर वे सब कुछ शामिल कर लेते।”

                                

        

                  

मीठा पसीना

                                         

                

फिल्म के लिए शूले के पसंदीदा दृश्यों में से एक रात थी जिसमें जॉडी, चार्ली, ईवा, एरिक, और सर्गेई “स्वीट स्वेट” काम करके भाप से उड़ाते हैं (एक पंक्ति जिसे स्कुल ने प्रकट किया वह विज्ञापन -लिब्ड!) सालसा बार में। लेकिन यह उसके लिए भी सबसे चुनौतीपूर्ण था। “मुझे विशेष रूप से याद है कि वे लंबे दिनों के एक जोड़े थे,” वह कहती हैं। “यह नृत्य की एक शैली थी जो मैंने पहले कभी नहीं की थी। मैं अभी एक बैले स्कूल से आया था जहाँ आप कदम रखते हैं, यह बहुत विशिष्ट है।”

                                

        

                

तो इस तरह वह साल्सा नृत्य सीखने के करीब पहुंची, लेकिन बहुत अलग परिणामों के साथ। “मैं गिनती पर कदम सीखा है,” वह बताती है। “जब हमने इसे एक-दो बार किया, निक मेरे और साशा के पास आ गया, और जैसा था, ‘आप दो सबसे सफ़ेद सालसा डांसर हैं जो मैंने अपने पूरे जीवन में कभी नहीं देखे हैं!” हमें अपनी लय खोजने में कुछ समय लगा और हमें एहसास हुआ कि हम इसके साथ थोड़ा और खेल सकते हैं और अपने कूल्हों को झुला सकते हैं और यह इतना सटीक नहीं था। यह एक विस्फोट था। “

                                

        

                

पसीने की बात करते हुए, शूल का पहला दृश्य जो उसने स्टिफ़ेल के साथ फिल्माया था, वह जोडी और कूपर की सहज “तिथि” है जो उनके अपार्टमेंट में एक रात के स्टैंड में समाप्त होता है। और चीजें भाप से भरी थीं … लेकिन हुकअप के कारण नहीं। “यह शायद 115 डिग्री के करीब था क्योंकि यह गर्मी के बीच में था,” वह नोट करती है। “हम ब्रुकलिन में हैं, इसलिए बस मग्गी कारक पर विचार करें। और हमें सभी रोशनी के साथ ध्वनि प्रयोजनों के लिए सभी खिड़कियां बंद करनी पड़ीं और सभी चालक दल गर्मी पैदा कर रहे थे। मैंने चड्डी, एक लेटर्ड, जींस, एक शर्ट पहना था। , और एक अंगोरा स्वेटर। हर एक स्मूच के बीच, मैं पसीना बहा रहा था। “

                                

        

                  

नृत्य करते हुए — इसमें से                                          

                

रिहर्सल के लंबे घंटे, सेट पर भी अधिक दिन, और अपने समय के दौरान कलाकारों के साथ बाहर घूमने का मतलब था कि पूरी शूटिंग के लिए, शूल समाप्त हो गया था।

                                

        

                

“इसमें से अधिकांश के लिए, मैं काफी नींद से वंचित था,” वह बताती है। “मैंने तीन या चार महीनों के लिए हर एक दिन काम किया, जिसे हमने शूट किया था। शुरुआत में जब हम शूटिंग नहीं कर रहे थे तो मैं रिहर्सल कर रहा था। लेकिन क्योंकि मैं काफी नींद से वंचित था इसलिए मुझे यह महसूस करने का समय नहीं था कि मैं खत्म हो सकता था। मेरा सिर।”

                                

        

                

यह स्कल के लिए भेस में एक वरदान साबित हुआ, जो मुख्य भूमिका में अपनी पहली फिल्म में अभिनय करने के साथ ही अपने पेशेवर नृत्य करियर की शुरुआत करने वाला था। “मैं दिखाती हूं और उन लोगों के साथ काम करना चाहती हूं जो जल्दी से मेरे सबसे अच्छे दोस्त बन रहे थे और कोरियोग्राफी करते थे जो अद्भुत और मजेदार था और मुझे खुश कर दिया; यह वास्तव में नृत्य क्या होना चाहिए था, इस कैथारिस,” वह कहती हैं। “मेरे पास सोचने का समय नहीं है,” जी, इन नर्तकियों के साथ मैं वर्षों से पेशेवर रहा हूं और मैंने अपना पेशेवर करियर भी शुरू नहीं किया है, “क्योंकि मैं हर एक दिन शुरू करने के लिए बहुत उत्साहित था।”

                                

        

                

उसे घबराहट महसूस होनी चाहिए थी, लेकिन नींद की कमी और लगभग शून्य डाउनटाइम का मतलब था कि उसे इस बात का एहसास होने में कभी दूसरा नहीं था। “यह ऐसा करने का सही तरीका था,” वह कहती हैं। “अब, वापस प्यार करते हुए, अगर मुझे अब मौका दिया गया तो मैं शायद चीजों पर काबू पा लूंगा। फिर, यह सबसे अच्छा गर्मियों का काम था जो मैं शायद सपना देख सकता था।”

                                

        

                

लेकिन वह हंसते हुए कहती है कि वह आश्चर्यचकित है, “अन्य नर्तकियों ने सोचा होगा, ‘यह हैक मेरे सामने क्या कर रहा है?” उनकी तुलना में, उनके पास इतना अनुभव था और उनके करियर इतनी खूबसूरती से खिल उठे थे। अगर मुझे अपने आसपास चल रही हर चीज को महसूस करने का मौका मिला होता, तो मैं बहुत अधिक भयभीत मानव होता। “                                 

        

                  

पोशाक में बदलाव                                          

                

केंद्र स्टेज ने जोडी की अंतिम कार्यशाला के प्रदर्शन के दौरान शब्द के बदलाव को नया अर्थ दिया। बैले रॉक ओपेरा को मारते हुए, कूपर जॉडी के टूटू मंच के नीचे एक गहरे रंग के एडगर लुक को प्रकट करने में मदद करता है। और जब शूल प्यार करता था कि यह कैसे ऑनस्क्रीन निकला, तो इसे मंच पर देखने का मज़ा कम था।

                                

                 

                

“हमें इस बात पर कड़ी मेहनत करनी पड़ी कि टूटू फट गया,” वह कहती हैं। “यह एक चुनौती थी क्योंकि चॉने को आगे बढ़ने के लिए, आपको गति और शक्ति को आगे बढ़ाने की आवश्यकता होती है। लेकिन स्नैप्स के ढीले होने के लिए, उसे मुझे पीछे की ओर करने की आवश्यकता थी।”

                                

        

                

हर बार उसे आगे बढ़ने के लिए सही गति मिलेगी, स्टिफ़ेल ने स्कर्ट को पीछे छोड़ते हुए उसे दाहिनी ओर खींच लिया। वे कहती हैं, “मैं वास्तव में बहुत अच्छी तरह से यात्रा नहीं करती हूं क्योंकि मैं अपने पिछले पैर को आगे बढ़ाने के लिए पर्याप्त धक्का नहीं पा सकती हूं, जबकि उन्होंने अपनी ताकत का इस्तेमाल इसे विपरीत दिशा से खींचने के लिए किया था,” वह कहती हैं। “और जिस तरह से टूटू का निर्माण किया गया था, यह मिनी स्नैप्स की एक श्रृंखला थी जो इसे रीसेट करने के लिए इधर-उधर जा रही थी, इसने वहां बैठे लोगों की एक छोटी सी सेना मुझे वापस ले ली जिसमें समय लग रहा था।”

                                

        

                

लेकिन शाऊल ने उस चीर-फाड़ टूटू को एक स्मारिका के रूप में रखा ताकि वह इसे सफलतापूर्वक खींच सके। “मैं वास्तव में अभी भी कहीं न कहीं टूटू है, मुझे लगता है कि यह अभी मेरी अलमारी में है,” वह हंसी के साथ कहती है। “मैं बहुत गर्व महसूस कर रहा था कि मुझे इसे बनाए रखना है और मैंने एथन को बताया और उसकी प्रतिक्रिया थी, ‘यह व्यावहारिक है।” यह नहीं है, मैं एक चीर दूर टूटू के साथ क्या करने जा रहा हूं? [Laughs] लेकिन मैं इसके बारे में उत्साहित था। “

                                

        

                  

वह अंतिम मोड़                                          

                

लेकिन आइकॉनिक सेंटर स्टेज का वह पल जो स्कुल पर कम गर्व करता है, फिल्म के लंबे समय के प्रशंसकों को आश्चर्यचकित कर सकता है: जॉडी के फाउटी टर्न संयोजन को उसके कार्यशाला नृत्य प्रदर्शन के अंत में।

                                

        

                

“मुझे वास्तव में उसके बारे में मिली-जुली भावनाएं थीं, क्योंकि मुझे ऐसा करना बहुत पसंद था और मैंने इसे ओवरलेलाइज़ नहीं किया था लेकिन मैं इस स्कूल से आ रही थी जहाँ सब कुछ सुपर सटीक था,” वह कहती हैं। “अगर मैं कंपनी में होने के एक या दो साल बाद शायद फिल्माता तो शायद मैं बहुत अधिक ढीले-ढाले हो सकता था और इसके साथ खेलता था क्योंकि मैं उस समय नृत्य के अधिक रूपों के साथ अधिक सहज होता।”

                                

        

                

शूल से पता चलता है कि वास्तव में उसके लिए उस अंतिम प्रदर्शन को देखना अब कठिन है क्योंकि उसे “कंपनी में रहने के बाद और विभिन्न कोरियोग्राफरों के साथ काम करने के बाद” अधिक समकालीन आंदोलनों का अनुभव नहीं होने का पछतावा है।

                                

        

                

“जब मैं इसे देखती हूं तो मैं उबलती नहीं हूं लेकिन मुझे लगता है कि मैं उस हिस्से को बेहतर कर सकती थी,” वह कहती हैं। “मैंने उस आंदोलन को थोड़ा और स्वतंत्र रूप से किया होगा। यह एक छोटा सा बिटवॉयर और निराशा है, क्योंकि किसी भी प्रदर्शन की तरह आप पीछे देखते हैं और सोचते हैं, ‘मैं यह कैसे बेहतर कर सकता हूं?” लेकिन हर किसी का काम हमेशा सेल्युलाइड पर आधारित नहीं होता है। इससे क्या निराशा होती है। “

                                

        

                

और निश्चित रूप से, फिल्म का सबसे जटिल, कठिन नृत्य दृश्य शूट किया गया था, जब शूल सबसे थका हुआ था। वह कहती हैं, “जब तक हम इसके हिस्से को लेकर फिल्म बना रहे थे, तब तक हम पूरे दिन, 10-12 घंटे फिल्मा चुके थे।” “हमने क्रमिक रूप से सब कुछ किया था, इसलिए मैं पूरे दिन नृत्य कर रहा था और यह सुबह में दो या बाद में था। वे जूते थोड़ा सा चूसने वाले थे। मैं फिसल गया और काफी बार गिर गया क्योंकि जूते फिसल रहे थे और मेरे पैर मजबूत नहीं थे। उस बिंदु पर पर्याप्त है। ”

                                

        

                

जबकि उसका अंतिम फाउटी संयोजन ऑनस्क्रीन देखने के लिए एक प्रभावशाली उपलब्धि है, यह कुछ ऐसा है जिसे उसने दो दशकों से अधिक समय तक तड़पाया है। “सबसे अंत में, आप मुझे उस अंतिम डबल [pirouette] के लिए पॉइंट से उतरते हुए देखते हैं और मैं इसे खत्म करती रही,” वह कहती हैं। “वे कहते रहे, ‘हमारे पास है,’ और मैं कहता रहा, ‘नहीं, मैं पॉइंटर से बाहर आया।’ इसलिए हम इसे फिर से करते हैं और मैं फिर से गिरता हूं।

                                

        

                

हिटलर ने जो काम किया था, उससे संतुष्ट होने के लिए स्कुल को याद है। “वह ऐसा कह रही थी, ‘पर्दा नीचे आ रहा है, यह बात नहीं है, यह ठीक है। हमें मिल गया,” वह कहती हैं। “और मैं इसे बार-बार करने की मांग करता रहा क्योंकि यह उसका बड़ा क्षण है, आप जानते हैं? जोडी के इस बदले और जोरदार सत्यापन के अंतिम कुछ सेकंड हैं। यह उसका शक्ति नृत्य है। लेकिन मैं बहुत निराश था।”

                                

        

                

तो वह आखिर कब रुकी? “मैं निक फाइबेड नहीं कह रहा हूं, लेकिन उन्होंने कहा, ‘आप अपना पैर नीचे आते हुए भी नहीं देख सकते हैं,” स्कुल कहते हैं। “तो मैंने उस बिंदु पर छोड़ दिया। और अब जब मैं देखता हूं, तो मुझे पसंद है, ‘ओह, आप मेरे पैर देख सकते हैं!” मैं डेमी पर नीचे आता हूं और मैं उस स्थिति में समाप्त होता हूं क्योंकि मैं सोच रहा हूं, ‘शायद आप मेरा पैर नहीं देख रहे हैं।’ लेकिन वह भी स्कूल से मेरी सीख थी जहां आप अपनी हर एक चीज को पूरा करते हैं। यह अभी भी उस के साथ एक स्कूल मानसिकता थी। “

                                

        

                  

20 साल बाद

                                         

                

दो दशकों के बाद से केंद्र स्टेज को रिलीज़ किया गया, शूल नृत्य से सेवानिवृत्त हो गया और स्टार में चला गया फिल्म और टीवी, सबसे खास तौर पर 12 बंदरों, एक ट्री हिल, सूट, और पर भूमिकाओं के लिए प्रिटी लिटिल लार्स। वह उसकी सेंटर स्टेज कोस्टार के साथ दोस्ती कर चुकी है, भले ही वह जितनी बार वह चाहे उतनी बार उन्हें नहीं देख पाएगी।

                                

                 

                

“मैं ईथन और साशा के संपर्क में रहती हूं, जितना मैं लड़कियों के संपर्क में रहती हूं, उससे कहीं ज्यादा नियमित रूप से।” “पिछली बार मैंने ज़ो को कुछ साल पहले देखा था। मैंने सुज़ैन को पिछले साल देखा था। दोनों बार मैंने उन महिलाओं को देखा है जिनके पास ऐसा भावनात्मक पुनर्मिलन है, इसलिए एक दूसरे को देखने के लिए उत्साहित हैं। वे सभी सुंदर लोग हैं। मैंने उनमें से किसी भी दोस्ती को नकली नहीं बनाया। ”

                                

        

                

वह रोती है, फिर कहती है, “गौर कीजिए कि ज़ो अपने करियर में कहाँ है और उसका जीवन सामान्य रूप से है, पहली बार मैंने उसे काफी सालों से उसे नहीं देखने के बाद देखा था जब वह एक सम्मान समारोह में थी मैं नहीं जानता कि मुझे अतिथि सूची में कैसे मिला, मुझे नहीं पता कि मुझे वहां किसने या क्यों रखा, यह लोगों का एक बड़ा समूह नहीं था। लेकिन ज़ो ने मुझे कमरे में देखा और रोना शुरू कर दिया। मैंने उसे एक दशक की तरह शायद नहीं देखा था और मुझे भी ऐसा ही लगा, मैं उसे देखकर और उसे मनाकर बहुत खुश था और सब कुछ हो चुका था। ”

                                

        

                

स्कुल हँसती है और कहती है कि वह हमेशा अपने चेहरे के बारे में सोचती है और अपने कॉस्टरों और फिल्म के बारे में सोचती है। वह कहती हैं, “मैं अभी एक ब्लैक एंड व्हाइट फोटो देख रही हूं, जिसे निक ने मुझे फंसाया और लाल ड्रेस में अंतिम प्रदर्शन के दो लोगों के साथ मुझे फिल्माने के अंत में दिया।” “मेरे पास यह सब समय की याद दिलाता है। यह फिल्म थी, अगर सबसे बड़ा उपहार नहीं, तो मेरे करियर का सबसे बड़ा उपहार यदि मेरा जीवन नहीं है। मैं बहुत, बहुत भाग्यशाली हूं और मुझे यह पता है।”