अमूल ने खुश हो कर यूं दी बधाई…भारत के बेटों और बेटियों ने छीनी कीवियों से वनडे सीरीज

भारतीय महिला और पुरुष क्रिकेट टीम इन दिनों न्यूजीलैंड में हैं और दोनों ने ही कीवियों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। जहां भारतीय पुरुष टीम ने कीवियों के खिलाफ 5 मैचों की ओडीआई सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त बना ली है तो वहीं भारतीय महिला टीम ने भी 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। इसी मौके पर अमूल ने भारतीय टीम के लिए एक मजेदार मीम तैयार किया है। उसमें मिताली राज और विराट कोहली कार्टून बना है, जिसमें दोनों बल्ले के साथ खड़े हैं और विक्ट्री का साइन दिखा रहे हैं।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला माउंट मॉनगनुई में खेला गया। हो चुके इस रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने न्यूजीलैँड टीम को 7 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ अब भारतीय टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली। बात अगर खेले गए इस मुकाबले की करे तो न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था, हालांकि इसके बाद बल्लेबाजी करने आयी न्यूजीलैंड टीम की शुरूआत कुछ खास नहीं रही और मार्टिन गुप्टिल 13 और कॉलिन मुनरो 7 रन बनाकर चलते बने। न्यूजीलैंड की तरफ से जिस बल्लेबाज ने सबसे ज्यादा रन बनाए। वे रॉस टेलर रहे, जिन्होंने 93 रनों की पारी खेली। इसके अलावा टॉम लेथम 51 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड की टीम ने 49 ओवर में 243 रन बनाए और मेजबान ने भारतीय के सामने 244 का लक्ष्य रखा।

तो वहीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बे-ओवल मैदान पर खेले गए 3 वनडे मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराया है। इसी के साथ उन्होंने सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। बता दें कि आज पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 162 रनों का टारगेट दिया था। न्यूजीलैंड की कप्तान एमी स्टाथवेट ने शानदार 71 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी।

Facebook Comments