प्रौद्योगिकी

अमेरिकी कोरोवायरस वायरस शिपमेंट की ट्रक-ड्राइविंग सीमा को निलंबित करता है

          

      

                        

             

      

           

          

एक ट्रक मंगलवार को कर्कलैंड, वाश।, नर्सिंग होम पहुंचा।

                                  तस्वीर:                      जेसन रेडमंड / रायटर              

    

                                                                                                                                                                       

    

  

                             

         

     

      

यू.एस। राजमार्ग-सुरक्षा नियामक नियमों को निलंबित कर रहे हैं जो देश भर में कोरोनोवायरस प्रकोप के जवाब में चिकित्सा उपकरणों, हाथ सेनिटाइज़र और भोजन जैसे आपातकालीन आपूर्ति को स्थानांतरित करने वाले ट्रक ड्राइवरों के लिए दैनिक ड्राइविंग घंटे को सीमित करते हैं।

      

परिवहन विभाग के संघीय मोटर कैरियर सुरक्षा प्रशासन ने राष्ट्रपति ट्रम्प की घोषणा के बाद शुक्रवार देर रात देशव्यापी छूट की घोषणा की, महामारी पर एक राष्ट्रीय आपातकाल

      FMCSA के कार्यवाहक प्रशासक जिम मुलेन ने कहा कि इस कदम से “अमेरिका के वाणिज्यिक चालकों को प्रभावित क्षेत्रों में तेजी से और अधिक कुशलता से सामान लाने में मदद मिलेगी।”       

अस्पतालों की कमी और खुदरा विक्रेताओं और निर्माताओं के लिए सब कुछ के लिए बढ़ती मांग के तहत तनाव है टॉयलेट पेपर और चावल जैसे स्टेपल के लिए हैंड सैनिटाइज़र । चिंताजनक उपभोक्ताओं के सामान के रूप में, ग्रॉसर्स के पास , कीटाणुनाशक पोंछे, सफाई की आपूर्ति और अन्य उच्च-मांग वाले उत्पादों पर खरीद की सीमा को लागू करना।

             

यह कदम पहली बार है जब FMCSA ने घंटों-सेवा नियमों से राष्ट्रव्यापी-व्यापक राहत जारी की है, हालांकि क्षेत्रीय घोषणाओं ने तूफान जैसी आपदाओं के जवाब में उन नियमों को माफ कर दिया है।

      

संघीय नियम 14 घंटे के कार्यदिवस में अधिकांश वाणिज्यिक ट्रक चालकों को ड्राइविंग समय के 11 घंटे तक सीमित रखते हैं, राजमार्ग की थकान के कारण होने वाली दुर्घटनाओं को कम करने के लिए प्रतिबंध।

      

राष्ट्रीय आपातकालीन घोषणा वाहक पर लागू होती है जो कोरोनोवायरस महामारी से बंधे राहत प्रयासों को प्रत्यक्ष सहायता प्रदान करती है, जैसे चिकित्सा आपूर्ति और उपकरण कोविद -19 का परीक्षण, निदान और उपचार करने के लिए चलती है। यह मास्किंग, दस्ताने, हाथ सेनिटाइजर और कीटाणुनाशकों सहित इसके प्रसार को रोकने में मदद करने के लिए उन hauling वस्तुओं पर भी लागू होता है।

      

“स्टोरों के आपातकालीन विश्राम के लिए भोजन” परिवहन करने वाले ड्राइवर भी घोषणा द्वारा कवर किए जाते हैं।

      

यह चिकित्सा और आपातकालीन सेवा प्रदाताओं को स्थानांतरित करने वाले मोटर वाहक पर भी लागू होता है, लोगों को अस्थायी आवास और संगरोध सुविधाओं को स्थापित करने और प्रबंधित करने की आवश्यकता होती है, और लोगों को चिकित्सा, अलगाव या संगरोध उद्देश्यों के लिए स्थानांतरित किया जाता है, एजेंसी ने कहा।

      

घोषणापत्र नियमित वाणिज्यिक वितरण पर लागू नहीं होता है या ट्रक चालकों को मिश्रित भार वहन करना पड़ता है जिसमें आवश्यक आपूर्ति शामिल होती है। ऐसे ड्राइवर जो मोटर वाहक को सूचित करते हैं, उन्हें तत्काल आराम की आवश्यकता होती है, उन्हें कम से कम 10 घंटे लगातार ड्यूटी की अनुमति दी जानी चाहिए।

              

लिखो जेनिफर स्मिथ jennifer.smith@wsj.com

      

  

कॉपीराइट © 2019 डॉव जोन्स एंड कंपनी, इंक। सर्वाधिकार सुरक्षित। 87990cbe856818d5eddac44c7b1cdeb8

  

                

Related Articles

Close