व्यापार

अमेरिकी न्यायाधीश ने कीस्टोन XL पाइपलाइन अनुमोदन पर मुकदमा खारिज करने के लिए ट्रम्प की बोली को खारिज कर दिया | सीबीसी न्यूज

एक अमेरिकी संघीय न्यायाधीश ने कैलगरी स्थित टीसी एनर्जी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के प्रशासन द्वारा दायर एक मुकदमे को खारिज करने के इरादे को खारिज कर दिया, जिसका उद्देश्य कीस्टोन एक्सएल पाइपलाइन के अनुमोदन को अवरुद्ध करना है।

विरोधियों कीस्टोन एक्सएल पाइपलाइन ओमाहा, नेब में 1 नवंबर को प्रदर्शित होती है। 780 (नाटी हरनिक / कैनेडियन प्रेस)

A) अमेरिकी संघीय न्यायाधीश ने कैलगरी स्थित टीसी एनर्जी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के प्रशासन द्वारा दायर एक मुकदमे को खारिज करने के इरादे को खारिज कर दिया, जिसका उद्देश्य केस्टोन एक्सएल पाइपलाइन की मंजूरी को रोकना है।

शुक्रवार को, मोंटाना संघीय जिला न्यायाधीश ब्रायन मॉरिस। इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया है कि 8 बिलियन अमेरिकी डॉलर की परियोजना के खिलाफ स्वदेशी और पर्यावरण समूहों ने विश्वसनीय दावे किए हैं जो एक योग्यता सुनवाई के लिए आगे बढ़ने चाहिए।

स्वदेशी समूहों का दावा है कि पाइपलाइन को मंजूरी देते समय ट्रम्प ने कानून का उल्लंघन किया था। इस पाइपलाइन का पर्यावरण और पारंपरिक, सांस्कृतिक स्थलों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के प्रशासन ने इस परियोजना को अस्वीकार कर दिया कार्बन प्रदूषण के बारे में चिंताओं के कारण, लेकिन ट्रम्प ने मार्च में उस निर्णय को उलट दिया 2017।

ए 2018 मोरारी द्वारा शासन पाया गया कि परियोजना का पर्यावरणीय प्रभाव कथन विनियामक मानकों से कम है, इसलिए परियोजना के खिलाफ अदालत के फैसले को दरकिनार करने के लिए बोली में

हालांकि इस नवीनतम फैसले में, मॉरिस ने प्रारंभिक निषेधाज्ञा के लिए समूहों के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया, जिसमें कहा गया कि टीसी एनर्जी स्वेच्छा से पूर्व-निर्माण गतिविधियों को रोकने के लिए सहमत है। अगले साल की दूसरी तिमाही।

कीस्टोन एक्सएल पाइपलाइन हार्डीस्टी, अल्टा से तेल लाएगी। स्टील सिटी, नेब। (नताली होल्डवे / CBC)

यदि टीसी ऊर्जा की भविष्य की गतिविधियां यथास्थिति में हस्तक्षेप करती हैं, तो न्यायाधीश ने लिखा है, उस कार्य को रोकने के लिए प्रारंभिक निषेधाज्ञा का अनुरोध नवीनीकृत किया जा सकता है।

द १, में घोषित (******************************************) , 000 हार्डीस्टी, अल्टा। से नेब्रास्का तक एक दिन में कच्चे कच्चे बैरल। यह तब मूल कीस्टोन से जुड़ता है जो गल्फ कोस्ट रिफाइनरियों तक चलता है।

मूल कीस्टोन हाल ही में 9 के बाद फिर से खुल गया, 120 नॉर्थ डकोटा में तेल के बैरल गिराए गए।

    20181109 उत्तरी डकोटा में 1.4 मिलियन लीटर फैल के बाद कीस्टोन पाइपलाइन फिर से खुल गई(*****************************************) *************************************************************************************************************************************************** पाइपलाइन विस्तार का विस्तार भी दक्षिण डकोटा में बाधा का सामना कर रहा है, जहां पानी के परमिट देने या न देने का फैसला करने वाला बोर्ड अब आगे बढ़ा है विरोधियों द्वारा बार-बार चिंता व्यक्त करने के बाद नए साल में इसकी सुनवाई।

Related Articles

Close