व्यापार

इराकी संसद ने विदेशी सेना की उपस्थिति को समाप्त करने का प्रस्ताव पारित किया | सीबीसी न्यूज

इराक की संसद ने एक प्रस्ताव पारित कर सरकार से कहा है कि वह इराक में विदेशी सैनिकों की उपस्थिति को समाप्त करे और यह सुनिश्चित करे कि वे किसी भी कारण से अपनी जमीन, हवा और पानी का उपयोग न करें।

)

के सदस्य हैं इराकी संसद रविवार को बगदाद में देखी जा रही है। (इराकी संसद मीडिया कार्यालय / रायटर के माध्यम से हैंडआउट)

इराक की संसद ने रविवार को एक प्रस्ताव पारित किया जिसमें कहा गया कि सरकार इराक में विदेशी सैनिकों की उपस्थिति को समाप्त करे और यह सुनिश्चित करे कि वे किसी भी कारण से अपनी भूमि, वायु और जल का उपयोग न करें।

“सरकार ने विद्रोह करना स्वीकार किया। इराक में सैन्य अभियानों की समाप्ति और जीत की उपलब्धि के कारण इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) से लड़ने वाले अंतर्राष्ट्रीय गठबंधन से सहायता के लिए अनुरोध, “संकल्प पढ़ा।

” इराक सरकार को उपस्थिति समाप्त करने के लिए काम करना चाहिए। इराकी मिट्टी पर किसी भी विदेशी सेना और किसी भी कारण से अपनी भूमि, हवाई क्षेत्र या पानी का उपयोग करने से रोकते हैं। “

कानूनों के विपरीत संसद के संकल्प, सरकार के लिए गैर-बाध्यकारी हैं, लेकिन इराकी प्रधान मंत्री एडेल अब्दुल महदी ने पहले विदेशी टुकड़ी की उपस्थिति को समाप्त करने के लिए संसद को बुलाया था।

सत्र बगदाद हवाई अड्डे पर एक अमेरिकी ड्रोन हमले के दो दिन बाद आया, जिसमें ईरानी सैन्य कमांडर कास की मौत हो गई। सेम सलीमनी और इराकी मिलिशिया के नेता अबू महदी अल-मुहांडिस।

“देश (इस्लामिक स्टेट इन इराक एंड सीरिया) को हराने के बाद अमेरिकी बलों की मौजूदगी की कोई जरूरत नहीं है,” अम्मी अल-शिबली, ए शिया विधायक और संसदीय कानूनी समिति के सदस्य।

“हमारे पास अपने स्वयं के सशस्त्र बल हैं जो देश की रक्षा करने में सक्षम हैं,” उन्होंने कहा।

ईरान के बीच दशकों की दुश्मनी के बावजूद। अमेरिका, ईरान समर्थित मिलिशिया और अमेरिकी सैनिकों ने इराक के दौरान 2014 -के साथ कंधे से कंधा मिलाकर लड़ाई लड़ी। ISIS आतंकवादियों के खिलाफ युद्ध।

लगभग 5, अमेरिकी सेना इराक में बनी हुई है, उनमें से अधिकांश एक सलाहकार क्षमता में हैं।

मिलिशिया को लोकप्रिय मोबलाइजेशन फोर्सेज की छत्रछाया में सरकारी बलों में शामिल किया गया था, जिसका नेतृत्व अल-मुहांडिस ने किया था।

कई सोलेमानी के विरोधियों सहित इराकियों ने वाशिंगटन पर इराकी जमीन पर दो लोगों की हत्या के लिए गुस्सा व्यक्त किया है और संभवतः एक देश में खींच रहा है नोटेर संघर्ष।

)

अमेरिका में ईरानी मेजर की हत्या। में (*********************************************************************]] तसलीम सोलीमानी ने चित्र बनाया, उसने आशंका जताई कि मध्य पूर्व में तनाव काफी बढ़ सकता है। (अब्राहिम नोरोजी / एसोसिएटेड प्रेस)

हत्याओं के बाद से, प्रतिद्वंद्वी शिया राजनीतिक नेताओं ने महीनों से चली आ रही गुटों के बीच एकता के असामान्य प्रदर्शन में अमेरिकी सैनिकों को इराक से निष्कासित करने का आह्वान किया है।

हादी अल-अमीरी, शीर्ष उम्मीदवार। अल-मुहांडियों को सफल करने के लिए, हमले में मारे गए लोगों के लिए एक विस्तृत अंतिम संस्कार जुलूस के दौरान शनिवार को इराक छोड़ने के लिए अमेरिकी सैनिकों के अपने आह्वान को दोहराया।

, जो अब्दुल महदी हैं, जो अब नवंबर में रहने के बाद कार्यवाहक प्रधानमंत्री हैं। सड़क के विरोध के दबाव ने शुक्रवार को संसद को इराक की संप्रभुता की रक्षा के लिए विधायी कदम उठाने के लिए एक असाधारण सत्र बुलाने का आह्वान किया।

Related Articles

Close