व्यापार

ईरान के विदेश मंत्री का कहना है कि सांस्कृतिक स्थलों को लक्षित करना 'एक युद्ध अपराध' होगा सीबीसी न्यूज

ईरानी कैबिनेट मंत्रियों ने ईरान में डोनाल्ड ट्रम्प के बम (*******************************************)) साइटों को धमकी दी है। हमले एक “युद्ध अपराध” होंगे और अमेरिकी राष्ट्रपति की तुलना हिटलर और चंगेज खान

ईरानी विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद ज़रीफ़ ने कहा कि कोई भी अमरीकी ईरानी सांस्कृतिक स्थलों को निशाना बनाना युद्ध अपराध होगा। (किरीट कुद्रियात्सेव / एएफपी गेटी इमेज के माध्यम से)

ईरान के वरिष्ठ मंत्रियों ने रविवार को कहा कि ईरान में डोनाल्ड ट्रम्प के बम (*******************************************************************************************) “युद्ध अपराध” हो और अमेरिकी राष्ट्रपति की हिटलर और चंगेज खान से तुलना।

शनिवार को ट्रम्प ने बम की धमकी दी 52 ईरानी साइटों, सांस्कृतिक स्थलों सहित, अगर ईरान ने अमेरिकियों पर हमला करके जवाबी हमला किया।

ईरान द्वारा अमेरिकी ड्रोन हमले के लिए “कठोर प्रतिशोध” का वादा करने के बाद टिप्पणी आई, जिसमें कड्स फोर्स की मौत हो गई। शुक्रवार को इराक में कमांडर जनरल क़ासिम सोलीमणि।

ट्रम्प ने ट्विटर पर लिखा कि अमेरिका ने पहले ही लक्ष्य बनाया था 52 ईरानी स्थल ((***********************************************) पहले), कुछ बहुत ही उच्च स्तर पर और ईरान और ईरानी संस्कृति के लिए महत्वपूर्ण। “

उन्होंने लक्ष्यों की पहचान नहीं की, लेकिन कहा कि वे” बहुत तेज और वी हिट होंगे इरी हार्ड। “

यू.एस. राज्य के सचिव माइक पोम्पियो ने कहा कि ईरान द्वारा किए गए किसी भी लक्ष्य पर ईरान सैन्य हमला कर सकता है, ईरान द्वारा किए गए संघर्षों के कानून के तहत कानूनी कार्रवाई होगी।

ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद ज़रीफ़ ने रविवार सुबह ट्वीट किया। ट्रम्प प्रशासन ने पहले ही “(अंतर्राष्ट्रीय) कानून के गंभीर उल्लंघन” और “सांस्कृतिक स्थलों को लक्षित करना एक युद्ध अपराध है।”

– शुक्रवार के कायर हत्याओं में int’l कानून के गंभीर उल्लंघन के बाद,@ realdonaldtrumpफिर से जुगाड़ करने वालों के नए हमले करने की धमकी, (********************************************) – सांस्कृतिक स्थलों को लक्षित करना एक चेतावनी है; चाहे लात मारना या चीखना हो, पश्चिम एशिया में अमेरिकी द्वेषपूर्ण उपस्थिति का अंत शुरू हो गया है।

& mdash

@ JZarif

उनके सहयोगी, दूरसंचार मंत्री मोहम्मद जवाद अज़री जहरोमी ने ट्रम्प के ट्वीट का जवाब दिया इसके तुरंत बाद, यह कहते हुए कि “आईएसआईएस की तरह, हिटलर की तरह, चंगेज (खान) की तरह,” अमेरिकी राष्ट्रपति को संस्कृति से नफरत है।

“ट्रम्प एक सूट में ‘आतंकवादी’ हैं,” उन्होंने कहा। “**)

(*********************************) ***********) कई साल पहले ईरान द्वारा उठाए गए अमेरिकी बंधक), कुछ बहुत ही उच्च स्तर पर & amp; ईरान के लिए महत्वपूर्ण & amp; ईरानी संस्कृति, और उन लक्ष्यों, और ईरान ही, बहुत जल्दी और बहुत मुश्किल हो जाएगा। अमेरिका कोई और खतरा नहीं चाहता!

& mdash; 1213593975732527112 @ realDonaldTrump

(*****************************************************) सोलेमानी की मौत से सभी राजनीतिक लाइनें चौंक गईं, एक कमांडर को व्यापक रूप से इस्लामिक रिपब्लिक के एक स्तंभ के रूप में देखा गया।

प्रतिशोध संभावित रूप से प्रॉक्सी बलों सोलेइमानी ओवरसॉ के माध्यम से एक कुलीन इकाई के प्रमुख के रूप में आ सकता है। अर्धसैनिक क्रांति रक्षक गार्ड।

सोलीमणि के लंबे समय से डिप्टी एसमेल गणी ने पहले ही Quds Force के कमांडर के रूप में पदभार संभाल लिया है।

शनिवार की देर रात, बगदाद में शुरू किए गए रॉकेटों की एक श्रृंखला ग्रीन ज़ोन के अंदर या उसके पास गिर गई। , जिसमें अमेरिकी दूतावास सहित सरकारी कार्यालय और विदेशी दूतावास शामिल हैं।

1954 हेग कन्वेंशन, जिसमें से अमेरिका एक पार्टी है, किसी भी सैन्य को “सांस्कृतिक संपत्ति के खिलाफ प्रत्यक्ष शत्रुता” से रोक देता है। “

हालांकि, ऐसी साइटों को लक्षित किया जा सकता है यदि उन्हें फिर से लागू किया गया हो और वैध में बदल दिया गया हो” सैन्य उद्देश्य, “रेड क्रॉस की अंतर्राष्ट्रीय समिति

के अनुसार, ईरान, 24 यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल, अतीत में कथित तौर पर सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइलों के साथ इस्लामिक रिपब्लिक के संस्थापक अयातुल्ला रूहुल्लाह खुमैनी के विशाल मकबरे की सुरक्षा करते थे।

Related Articles

Close