प्रौद्योगिकी

एक खाद्य निर्माता के रूप में 'पैरासाइट' फाइनेंशियल बैकर की शुरुआत हुई

लॉस एंजेल्स – “पैरासाइट” ने लगभग सात-दशक पुराने समूह की वित्तीय सहायता के लिए बड़े हिस्से में 92 वें अकादमी पुरस्कारों का वर्चस्व कायम किया, जो कि अमेरिका में बहुत कम जाना जाता है, लेकिन दक्षिण कोरिया के मीडिया और मनोरंजन में बड़ा है। व्यवसाय।

रविवार रात हॉलीवुड के डॉल्बी थिएटर में मंच पर बोलते हुए, सीजे ग्रुप के वाइस चेयरमैन       मिकी ली,        फिल्म के कार्यकारी निर्माता ने, सर्वश्रेष्ठ-चित्र ऑस्कर जीतने को एक सपने का अहसास कहा, जो कभी-कभी असंभव लगता था

(सुश्री)। 62 साल के ली, सैमसंग समूह के संस्थापक बी.सी. की पोती हैं। ली, जिन्होंने 1950 के दशक में चीनी और आटा निर्माता के रूप में CJ Group की शुरुआत की।

       

“हम सिर्फ एक खाद्य कंपनी थे,” सुश्री ली ने पिछले हफ्ते लॉस एंजिल्स में अपने सेंचुरी सिटी कार्यालयों से कहा। “जब मेरे दादा गुजर गए और हम स्वतंत्र हो गए, तो मेरा भाई और मैं वास्तव में कंपनी का विस्तार करना चाहते थे।”

वह और उसका भाई,       जय ली,        हॉलीवुड और संगीत उद्योग पर सीजे समूह की जगहें सेट करने के लिए 1995 के आसपास फैसला किया गया, ड्रीमवर्क्स एसकेजी में लगभग 11% हिस्सेदारी के लिए $ 300 मिलियन का निवेश, जो बाद में यूनिवर्सल पिक्चर्स द्वारा अधिग्रहित किया गया, जो अब यूनिवर्सल का हिस्सा है          Comcast कॉर्प।        उस समय CJ को Cheil Foods & Chemicals Inc के नाम से जाना जाता था।

आज, CJ ग्रुप ने फिल्मों का वित्त पोषण और वितरण किया है, और स्थानीय पॉप संगीत, एक शैली पर ध्यान केंद्रित करने वाले रिकॉर्ड लेबल और प्रतिभा-प्रबंधन एजेंसियों के रोस्टर का मालिक है। के-पॉप के नाम से जाना जाता है

               

“उन्होंने ड्रीमवर्क्स के साथ अपनी भागीदारी का उपयोग दक्षिण कोरिया और अमेरिका में दोनों अन्य गतिविधियों को पूरा करने में मदद करने के लिए लीवरवॉक के रूप में किया,” साथी ड्रीमवर्क्स के सह-संस्थापक जेफरी कैटजेनबर्ग ने कहा, सुश्री ली ने पैसे के साथ हॉलीवुड के लिए कहा, महत्वाकांक्षा और स्मार्टों का एक अथाह कुआँ। ”

भले ही“ परसाइट ”प्रमुख स्टूडियो द्वारा वित्तपोषित सर्वश्रेष्ठ-चित्र वाले नामांकित लोगों की भीड़ में एकमात्र स्वतंत्र फिल्म थी, $ 11 मिलियन की फिल्म के समर्थकों ने एक दुर्जेय पुरस्कार अभियान चलाया।

CJ के शेयरों में सोमवार को 2.4% की वृद्धि हुई।

ऑस्कर, हालांकि, मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज की अकादमी के लिए हॉलीवुड की समाप्ति की पेशकश नहीं करता था या          वॉल्ट डिज़नी कं।       रविवार रात के शो को प्रसारित करने वाले एबीसी टेलीविज़न नेटवर्क,

ने व्यूवरशिप में रिकॉर्ड गिरावट दर्ज की, जिसमें केवल 23.6 मिलियन लोग टेलीकास्ट देख रहे थे, नीलसन के अनुसार, कई बॉक्स-ऑफिस सफलताओं के लिए सर्वश्रेष्ठ-चित्र नामांकन के बावजूद “द जोकर,” “1917” और “वन्स अपॉन ए टाइम … इन हॉलीवुड” सहित।

29.6 मिलियन दर्शकों से 20% की गिरावट आई, जिन्होंने पिछले साल के ऑस्कर के लिए ट्यून किया, जो चला गया एक मेजबान के बिना, जैसा कि इस वर्ष था।

सामान्य रूप से अवार्ड शो हाल के वर्षों

में रेटिंग में गिरावट आई है।          नेटफ्लिक्स इंक।        मार्टिन नामांकन के “द आयरिशमैन” के लिए 10 और “मैरेज स्टोरी” के लिए छह सहित किसी भी अन्य स्टूडियो से अधिक नामांकन के साथ शाम को प्रवेश किया, लेकिन स्ट्रीमिंग विशाल सिर्फ दो ट्राफियां के साथ घर गया। लौरा डर्न ने “मैरिज स्टोरी” के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के लिए जीता और “अमेरिकन फैक्टरी” ने फीचर-लेंथ डॉक्यूमेंट्री पुरस्कार जीता। हालाँकि, नेटफ्लिक्स ने अकादमी के सदस्यों के लिए अपने नामांकन को बढ़ावा देने के लिए भारी खर्च किया, लेकिन ज्यादातर ऑस्कर हैंडीकैपर्स कंपनी के लिए एक बड़ी उम्मीद नहीं कर रहे थे।

नेटफ्लिक्स के नामांकन की उच्च संख्या फिर भी इंगित करता है कि यह हॉलीवुड समुदाय द्वारा गले लगाया जा रहा है, संदेह के बावजूद जो स्ट्रीमिंग सेवा पारंपरिक फिल्म व्यवसाय पर पड़ने वाले प्रभाव से डरती है और मंच की राशि के साथ मंच को लेने के लिए खर्च करने की इच्छा के साथ मुद्दा उठाती है पुरस्कार जीतना और प्रतिभा को लुभाना।

नेटफ्लिक्स के एक प्रवक्ता ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

ऑस्कर के बाद, सोहो हाउस में “पैरासाइट” के लिए एक कर्कश पार्टी ने के-पॉप समूह एसीई द्वारा एक प्रदर्शन किया। , जिसने मंच से सुश्री ली का आभार व्यक्त किया।

पार्टी के अधिकांश समय के लिए, जो 2 बजे के बाद टूट गया, सुश्री ली संगीतकार और निर्माता क्विंसी जोन्स के साथ शुभचिंतकों की भीड़ के रूप में बैठी। ।

सीजे ग्रुप ने दक्षिण कोरिया में “पैरासाइट” का वितरण किया, लेकिन अमेरिका और कनाडा में फिल्म की रिलीज के लिए इसने टी के साथ काम किया। हारी-वर्षीय स्वतंत्र स्टूडियो नियॉन, जो सुश्री ली की तरह एक प्रतिष्ठित वंशावली का दावा करता है।

क्रिएटिव आर्टिस्ट्स एजेंसी, जो हॉलीवुड की दो सबसे बड़ी प्रतिभा एजेंसियों में से एक है, ने नियोन में एक प्रारंभिक निवेश को सुरक्षित करने में मदद की। इस मामले से परिचित एक व्यक्ति के अनुसार, एशिया में स्थित एक अमीर निजी निवेशक। बाद में, कॉर्पोरेट-निवेश फर्म 30West, आंशिक रूप से अरबपति के स्वामित्व में है       डैन फ्राइडकिन,        बहुसंख्यक हिस्सेदारी खरीदी

Mr. एक टोयोटा डिस्ट्रीब्यूटरशिप के मुख्य कार्यकारी फ्राइडकिन, जो मुख्य रूप से दक्षिणी अमेरिका में संचालित है, एक ही व्यक्ति के अनुसार 30West के निर्माण में दो पूर्व CAA एजेंटों के साथ जाली साझेदारी करता है।

नियॉन के सीईओ टॉम क्विन एक अनुभवी हैं। मैग्नोलिया पिक्चर्स और वीनस्टीन कंपनी मि। क्विन में पिछली भूमिकाओं के साथ स्वतंत्र सिनेमा, “द होस्ट” और “स्नो पियरिसर”

सहित कई “पारसाइट” निर्देशक बोंग जून हो की पिछली फिल्मों को वितरित करने में शामिल रहे हैं। ) मामले से परिचित व्यक्ति के अनुसार, नियॉन सीएए से स्वतंत्र रूप से संचालित होता है, लेकिन फिल्म वित्तपोषण में भी इस तरह की अप्रत्यक्ष भागीदारी उनके व्यवसायों में विविधता लाने में प्रतिभा एजेंसियों के बीच बढ़ती रुचि का प्रतिनिधित्व करती है। सीएए और प्रतिद्वंद्वी विलियम मॉरिस एंडेवर के इस तरह के प्रयासों से हॉलीवुड में पटकथा लेखकों और अन्य लोगों को चिंता हुई है जो मानते हैं कि वे हितों के टकराव का कारण बन सकते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि वित्त पोषण और उत्पादन मनोरंजन में लेखकों, अभिनेताओं और निर्देशकों की सेवाओं को खरीदना शामिल है, प्रतिभा एजेंसियां ​​ऐसी बातचीत

को लिखें

RT वॉटसन rt.watson@wsj.com और जो फ्लिंट पर joe.flint@wsj.com सुधार और प्रवर्धन
इस लेख के पहले संस्करण में गलत तरीके से कहा गया था कि के-पॉप समूह ए.सी.ई. CJ Group के जेलीफ़िश एंटरटेनमेंट द्वारा प्रबंधित किया जाता है। यह एक अन्य फर्म द्वारा प्रबंधित किया जाता है।       

कॉपीराइट © 2019 डॉव जोन्स एंड कंपनी, इंक। सर्वाधिकार सुरक्षित। 87990cbe856818d5eddac44c7b1cdeb8

Related Articles

Close