मनोरंजन

एक जमे हुए 2 चरित्र और अन्य क्षणों के पीछे की कहानी अज्ञात में //> से

अज्ञात में बनाने के बारे में सिर्फ एक docuseries नहीं है [in the movie] जमे हुए 2 । यह पर्दे के पीछे आदमी पर एक नज़र है। इस मामले में, वाल्ट डिज्नी एनीमेशन के एनिमेटर। यह एक नज़र है कि कैसे “डिज्नी जादू” बनाया जाता है, निर्देशकों जेनिफर ली और के लेंस के माध्यम से बताया गया है क्रिस बक और उनकी टीम क्रिएटिव की।

छह एपिसोड से अधिक, मेगन हार्डिंग-निर्देशित श्रृंखला, जो वर्तमान में डिज्नी + पर स्ट्रीम करने के लिए उपलब्ध है, कई आपत्तियों को पूरा करती है। यह जमे हुए और अगली कड़ी के रूप में रिकॉर्डिंग बूथ इडिना मेंज़ेल , के प्रशंसकों को चकित करता है क्रिस्टन बेल , जोश गाड , जोनाथन ग्रॉफ , स्टर्लिंग के। ब्राउन , और इवान राहेल वुड ने अपनी आवाज की भूमिकाएं निभाईं। यह crafting एनीमेशन की प्रक्रिया में एक गहरी गोता के साथ cinephiles को संतुष्ट करता है – फुटेज के 10-सेकंड के ब्लिप में कितना काम होता है। यह भी दिखाता है कि इस आकार की एक एनिमेटेड फिल्म बनाने में सालों क्यों लगे।

सबसे बड़ा आश्चर्य, हालांकि, क्रिएटिव के साथ अंतरंग क्षणों के माध्यम से आते हैं: वेन अनटेन, एल्सा के लिए एक एनीमेशन पर्यवेक्षक, ने सार्थक प्रशंसक प्रतिक्रियाओं को पढ़ते हुए फाड़ दिया कि पहली फिल्म ने उनके जीवन को कैसे प्रभावित किया; अपने बेटे की मौत के बारे में बक खुल रहा है; और सूक्ष्म प्रभाव ली के पास वॉल्ट डिज़नी एनिमेशन स्टूडियो की एक महिला मुख्य रचनात्मक अधिकारी होने के कारण है।

यहाँ docuseries से सबसे बड़ा takeaways हैं।

एक बर्फ की रानी की डायरी

© 2019 डिज्नी। सभी अधिकार सुरक्षित।

इससे पहले कि ली फ्रोजन 2 के लिए पटकथा लिखने के लिए बैठती, उसने एक डायरी के साथ शुरुआत की। प्रीमियर एपिसोड में वह कहती हैं, “मैं अपने आप को एल्सा में उतारने की कोशिश कर रही थी,” और इसलिए मैंने एक जर्नल के रूप में लिखना शुरू किया। और फिर क्रिस इसे पढ़ेगा और प्रेरित होगा और वह ड्रॉइंग करेगा। “

ली ने कैमरे के लिए अपनी एल्सा डायरी से एक अंश साझा किया है, एक प्रविष्टि जो चरित्र के “इनटू द अननोन” म्यूजिकल सीक्वेंस को रास्ता देगी: “कल रात मुझे कुछ हुआ। यह मौसम की पहली बर्फ थी। … यह गिर गया, इसने मुझे बुलाया। मुझे लगता है कि मैंने इसे अच्छी तरह से छिपा दिया। जैसे ही रात गिर गई, मैंने बिस्तर पर जल्दी जाने का बहाना बनाया और फिसलकर बाहर आ गया। प्रकृति की बर्फ मेरी तुलना में कहीं अधिक सुंदर है। । “

बक एक एनीमेशन पृष्ठभूमि और ली एक लेखन पृष्ठभूमि के साथ आता है। डायरी और शुरुआती रेखाचित्रों के बीच, ली कहते हैं, “आप क्रिस बक को एल्सा के रूप में और मुझे एल्सा के रूप में देखते हैं, एक शब्द और एक चित्र है।”

स्टोरी ट्रस्ट

© 2019 डिज्नी। सभी अधिकार सुरक्षित।

फिल्म निर्माता के रूप में एक ही इमारत में काम करने का एक फायदा है जिसने सभी समय की सबसे प्रतिष्ठित एनिमेटेड फिल्में बनाईं।

हर तीन महीने, ली, बक, और निर्माता पीटर डेल वेचो जमे हुए 2 की स्क्रीनिंग करते थे, वर्तमान समय में यह निर्देशकों के लिए जो भी था। और वॉल्ट डिज्नी एनीमेशन के लेखक। जिसमें एडेल लिम (आगामी के लिए स्क्रीनराइटर राया और अंतिम ड्रैगन ), रॉन क्लेमेंट्स (सह-निदेशक ऑन मोना , राजकुमारी और मेंढक , और द लिटिल मरमेड , बायरन हावर्ड ( के निदेशक ज़ूटोपिया और पेचीदा , और जोसी त्रिनिदाद (कहानी का प्रमुख) मलबे-यह राल्फ और राल्फ इंटरनेट तोड़ता है । उसके बाद जो होता है उसे “स्टोरी ट्रस्ट” कहा जाता है।

डिज़्नी एनिमेशन की स्टोरी ट्रस्ट एक फीडबैक मीटिंग है जहाँ अन्य डिज़नी प्रोजेक्ट के ये क्रिएटिव आलोचक पेश कर सकते हैं। कभी-कभी प्रतिक्रिया क्रूर हो सकती है, ली कहते हैं। क्रिस्टन एंडरसन-लोपेज़, फ्रोजन की आधी-आधी ऑस्कर विजेता संगीतकार टीम पति रॉबर्ट लोपेज़ के साथ है, लेगो संरचनाओं के निर्माण की प्रक्रिया को किसी के आने के बाद ही इसे फिर से बनाना पसंद करती है। बेसबॉल बैट के साथ

फिल्म के निर्धारित प्रीमियर से लगभग 11 महीने पहले, सबसे बड़े सवाल कहानी की स्पष्टता के आसपास थे। क्या एल्सा को पुकारने वाली आवाज़ अहतोल्लन में एक जादुई नदी से आती है या यह किसी व्यक्ति से संबंधित है?

आंदोलन प्रशिक्षण

© 2019 डिज्नी। सभी अधिकार सुरक्षित।

एनीमेशन का जादू यह है कि यह वास्तविकता से प्रेरित है। जमे हुए 2 के एनिमेटरों ने पेशाब की पेशकश की कि कैसे वे पात्रों के लिए अलग-अलग आंदोलनों को पकड़ने में सक्षम थे और वास्तव में, उनके चारों ओर सब कुछ।

“इन्टोरो द अननोन” के फिनाले के लिए एनीमेशन के एक टुकड़े पर काम करने वाली मैलेरी वाल्टर्स ने अपने प्रेमी के साथ एक स्केटबोर्ड पर सवारी की थी और एल्सा का पीछा कैसे करेगी, इस बारे में शोध के रूप में फुटपाथ पर दौड़ने और छलांग लगाने का रिकॉर्ड बनाया था। एक चमकदार रोशनी के बाद। श्रृंखला के बाद के एपिसोड में, अलेक्जेंडर स्नो ने खुद को एक निजी स्टूडियो में नृत्य करके यह जानने के लिए रिकॉर्ड किया कि शरीर कैसे चलता है। यह ओलाफ के आंदोलनों को सूचित करने के लिए इस्तेमाल किया गया था। एक अन्य उदाहरण में, एनिमेटरों ने एक प्रशंसक के हवा में एक स्कार्फ फड़फड़ाते हुए वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए इकट्ठा किया ताकि वे एल्सा पर बनने वाले कपड़ों को एनिमेट कर सकें क्योंकि वह स्नो क्वीन में बदल जाती है।

क्रिस्टोफ़ के लिए एक गीत

© 2019 डिज्नी। सभी अधिकार सुरक्षित।

लोपेज ने फ्रोजन के बारे में आपकी आलोचनाएं सुनीं, कि ग्रॉफ के क्रिस्टॉफ के लिए कोई बड़ा संगीत नहीं था। अभिनेता का कहना है कि उन्होंने हमेशा एक गीत के रूप में “रेनडियर्स आर बेटर थान पीपल” के बारे में सोचा था, लेकिन संगीतकार वास्तव में स्प्रिंग जागृति और हैमिल्टन , एक उचित टुकड़ा।

एक शुरुआती प्रयास “गेट दिस राइट” नामक एक गीत था। एपिसोड 2 में, स्टोरीबोर्ड ने ग्रॉफ के रिकॉर्ड किए गए प्रदर्शन के बारे में बताया कि यह दृश्य कैसे खेला जाता अगर यह अंततः कट नहीं होता। यह सीक्वेंस क्रिस्टोफ के बारे में है जो बेफिक्र होकर अन्ना को प्रपोज करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन सब कुछ बहुत अजीब लग रहा है। “मैं यह अधिकार प्राप्त करना चाहता हूं,” ग्रॉफ ने कहा कि चरित्र जल्दबाजी में अपने प्यार के लिए पूरे गुलाब झाड़ी को उखाड़ फेंकता है और गलती से एक मोमबत्ती की मेज पर आग लगा देता है। “मैं तुम्हारे लायक होने के तरीके से तुम्हें रोमांचित करना चाहता हूं। मैं तुम्हारे दिमाग को उड़ाना चाहता हूं, डार्लिन ‘। मुझे सिर्फ परेशानी हो रही है …”

इस दृश्य को काट दिए जाने के बाद, लोपेज ने ग्रॉफ को “एक भावनात्मक रॉक बैलाड” का वादा किया। यह “वुड्स में खोया” बन गया। क्रिस्टन कहते हैं, “यह 80 के दशक का पावर बैलाड था जिसे हम हमेशा लिखना चाहते थे, जिस तरह से आप ब्रेकअप के बाद सुबह 3 बजे अकेले गाते हैं।”

राइडर की दुखद उत्पत्ति

© 2019 डिज्नी। सभी अधिकार सुरक्षित।

की कहानी फ्रोजन 2 उन लोगों की कहानी है जिन्होंने इसे बनाया, जो अज्ञात में () देता है

एक अद्वितीय भावनात्मक वजन। प्रत्येक रचनात्मक ने खुद को काम में डाल दिया, आंसू-झटके वाले प्रशंसक पत्रों से जो फिल्म की मांगों के साथ अपने व्यक्तिगत जीवन को संतुलित करने के लिए टीम को ईंधन दिया। एपिसोड 3, विशेष रूप से एक कहानी – चरित्र राइडर की उत्पत्ति बताती है कि कैसे फ्रोजन 2 ने बक को दुःख से निपटने में मदद की।

पहली फिल्म के निर्माण के अंत में, बक के बेटे राइडर की कार दुर्घटना में मृत्यु हो गई। “रैप पार्टी मेरे लिए सबसे अजीब बात थी,” सह-निर्देशक याद करते हैं। “एक पल लोग मेरे पास आते और कहते, ‘मुझे यह फिल्म बहुत पसंद है,’ और फिर 10 सेकंड बाद कहते हैं, ‘और मुझे माफ करना।’ और मुझे वह सारी रात मिली। ” बक बेल के गीत “द नेक्स्ट राईट थिंग” को इंगित करता है, जिसने उसे वापस उठने और बनाए रखने के लिए याद दिलाया।

यह संयोग नहीं है, या तो, राइडर नाम का एक चरित्र है, जो अभिनेता द्वारा आवाज दी गई फ्रोजन 2 में दिखाई देता है। जेसन रिटर

। बक कहते हैं, “जेन वह था जो … उसने मुझसे पूछा कि क्या यह ठीक है यदि हमने चरित्र के राइडर में से एक का नाम लिया है”। “हमने उसे [in the movie] करने के लिए और अधिक दिया है क्योंकि वह बहुत ही हल्की आत्मा है, वह एक बहुत ही सकारात्मक चरित्र है। वह वास्तव में बहुत अच्छा है। वास्तव में, जैसे मैंने कहा, उम्मीद की तरह।”

इनटू द अननोन तब हमें एक पिछवाड़े कॉन्सर्ट फंडरेसर बक में ले जाता है और उसके परिवार ने राइडर के नाम पर स्थापित एक संगीत छात्रवृत्ति के लिए पैसे जुटाने की योजना बनाई है।

श्रोता साक्षात्कार

द स्टोरी ट्रस्ट स्क्रीनिंग ने टीम पर उच्च दबाव लाया, लेकिन पहले दर्शकों का पूर्वावलोकन इससे अधिक था।

डिज्नी एनीमेशन से कुछ महीने पहले दुनिया के लिए फ्रोजन 2 का अनावरण किया गया था, स्टूडियो ने सैन डिएगो में एक परीक्षण स्क्रीनिंग स्थापित की थी। वे विभिन्न वयस्कों और बच्चों को लाए, जो 6 साल की उम्र के थे, फिल्म देखने और देखने के लिए। वे नहीं जानते थे कि यह क्या था – यह भी नहीं था कि यह एक डिज्नी रिलीज़ था – जब तक कि वे थिएटर में बस गए। बाद में, उन्होंने निर्देशकों को यह बताने के लिए एक सर्वेक्षण भरा कि क्या काम किया और क्या नहीं किया। उस स्क्रीनिंग के बाद, सब कुछ बदल गया। खैर, सब कुछ काफी नहीं है। लेकिन बहुत कुछ!

डेल वेचो इसे संख्या के संदर्भ में रखता है: एनिमेटरों को 61 ब्रांड-नए शॉट्स और फिर से 35 अन्य लोगों के साथ आना पड़ा, जबकि ली को वापस जाना पड़ा और स्क्रिप्ट को फिर से काम करना पड़ा। सबसे बड़ा takeaways, फिर, स्पष्टता के आसपास थे। वयस्कों को यह पसंद आया, लेकिन बच्चों को पूरी तरह से समझ नहीं आया कि आवाज एल्सा को कौन बुला रहा है और अंत में इसका क्या मतलब था। कुछ अन्य सीखने के क्षण: उन्हें अधिक कॉमेडी जोड़ने की जरूरत थी, जिसमें ओलाफ बच्चों के साथ मारे गए सब कुछ शामिल था, और यह पहली बार था जब उन्हें पता चला कि आग समन्दर, ब्रुनी, को अधिक प्रमुख होना चाहिए क्योंकि वह सिर्फ इतना प्यारा और प्यारा है। कई दर्शकों ने लिखा, अप्रकाशित, कि समन्दर उनका पसंदीदा चरित्र था।

और जब यह अक्सर एनीमेशन के लायक मात्र सेकंड के साथ आने में हफ्तों लगते हैं … हाँ, वहाँ दबाव है।

एक और अच्छी बात जो इससे बाहर आई, हालांकि, ओलाफ की पहली फ्रोजन फिल्म का नाटकीय रीपैप था। “हमारे पास यह सब उगाया जाना था, ‘तुम यहाँ क्यों हो?’ इसलिए अब हमने ओलाफ को एक्सपोजर सामान दिया, “ली कहते हैं। और हमारे पास स्नो और ओलाफ एनीमेशन पर्यवेक्षक ट्रेंट कोर्रे है जो ट्रोल पब्बी के रूप में तैयार किए गए स्नोमैन के संक्षिप्त क्षण के लिए धन्यवाद करते हैं।

“खुद को दिखाओ”

यह आश्चर्य की बात नहीं है कि पूरी फिल्म के संगीतमय संख्या में बहुत काम हुआ, लेकिन यह अभी भी 11 वें घंटे के करीब के साथ छेड़छाड़ कर रहा था।

यह एक प्रश्न पर वापस जाता है जो पहले स्टोरी ट्रस्ट में पॉप अप किया गया था: एल्सा को आवाज देने वाला कौन है? सभी सहमत थे कि यह एक इकाई है, लेकिन उनके पास इस बारे में लंबी बहस थी कि यह क्या है या कौन है। कुछ महीने बाद, उन्होंने फैसला किया कि आवाज एल्सा और अन्ना की मां की होगी, जिसे वुड ने आवाज दी थी। एक बार जो तय कर लिया गया था, वे इसे मूवी की शुरुआत से रानी इडूना की लोरी के माधुर्य से जोड़ने में सक्षम थे।

फिर एनीमेशन में बाधा आती है। टीम ने महीनों तक इस तैरते ग्लेशियर को विकसित करने के लिए काम किया, जो कि व्यक्तिगत बर्फ संरचनाओं से लेकर एल्सा का परिवर्तन क्रम कैसे चलेगा, यह अहेलोहलन बन जाएगा। जाने के बारे में चार महीने के साथ, उत्पादन डिजाइनर माइकल जियामो ली को अपने विचार बताते हैं कि चार तात्विक हीरे की आकृतियाँ एल्सा की पोशाक बनने के लिए उठती हैं और पांचवीं तत्व स्नो क्वीन में अपनी यात्रा की परिणति को पूरा करती हैं। डैन लुंड, एक प्रभाव डिजाइनर, फिर यह पता लगाना था कि एनीमेशन के माध्यम से वास्तव में ऐसा कैसे होगा।

इस प्रक्रिया के टुकड़े पूरे डॉक्यूमेंट्री में छिड़क दिए जाते हैं और यह दिखाने के लिए जाता है कि फिल्म निर्माण की प्रक्रिया कितनी शिफ्टिंग है, खासकर एनीमेशन के साथ। काम शुरू होने के चार साल बाद तक जमे हुए 2 के बाद यह नहीं हुआ कि फिल्म आखिरकार बंद कर दी गई।

कामचलाऊ का जादुई स्पर्श

© 2019 डिज्नी। सभी अधिकार सुरक्षित।

जिस तरह एनीमेशन पर ट्विकेस अक्सर फ्लाई पर किए जाते हैं, उसी तरह वॉयस वर्क के लिए भी ट्विक्स होते हैं। गैड ने दिखाया कि रिकॉर्डिंग बूथ ओलाफ के चरित्र के विकास में कितना अनुचित है।

“इंप्रूव, ओलाफ बनाने में मेरी यात्रा का ऐसा अनिवार्य हिस्सा रहा है,” वे कहते हैं। “और मूल फ्रोजन में पहले ही दृश्य से, ‘हाय, आई एम ओलाफ एंड आई वार्म हग्स,’ प्ले से आया है। यह जेन से आया है। और क्रिस का कहना है कि यह चरित्र युवावस्था और भोलेपन का प्रतिनिधित्व करता है, और उन दो शब्दों ने मुझे इन गैर-चरित्रों का पता लगाने और खोजने की अनुमति दी, जिन्होंने चरित्र को चिंगारी बना दिया। “

फ्रोजन 2 के मामले में, यह तब हुआ जब गाद नार्थड्रैंड्स के लिए ओलाफ के परिचय के लिए संवाद रिकॉर्ड कर रहा था। यह कहने के लिए लाइन थी, “आपने पहले कभी एक बात करने वाले स्नोमैन को नहीं देखा।” “लेकिन क्या स्पष्ट संस्करण नहीं है?” गाड ली और बक से पूछता है। “मैं अनुमान लगा रहा हूं कि आपने कभी नग्न स्नोमैन नहीं देखा है,” ली ने उत्तर दिया। तो गाद ने कहा, “ओह, हाँ, माफ करना। मुझे बस कपड़े प्रतिबंधित हैं।”

चोरी की कला

फोली कलाकारों को इन दिनों बहुत अधिक क्रेडिट नहीं मिलता है, लेकिन हॉलीवुड के इन किंवदंतियों ने अंतिम फ्रोजन 2 को कुछ टच दिया।

डिज्नी एनिमेशन साउंड डिपार्टमेंट के ओडिन बेनिटेज़ और जेफ ए। सविर ने रॉक दिग्गजों के लिए ऑडियो प्रभाव बनाने के लिए एक दूसरे के खिलाफ पीसने वाली वास्तविक चट्टानों की आवाज़ें रिकॉर्ड कीं, लेकिन अधिकांश अन्य टुकड़ों को धूमिल करने के लिए तैयार किया गया था। स्काईवॉकर साउंड के कलाकार, लुकासफिल्म का हिस्सा। इनटू द अननोन अपने स्टूडियो के अंदर जाता है कि कैसे आसमान में जादुई रोशनी की ओर चलने वाली ब्रूनी के प्रभाव को बनाने के लिए शेली रॉडेन ने गंदगी पर दस्ताने की आवाज का इस्तेमाल किया। [in the movie]

एनीमेशन, जैसा कि डेल वेचो कहता है, एक मूक फिल्म के रूप में शुरू होता है, इससे पहले कि ये लोग उस पर अपना जादुई स्पर्श डालें।

कमरे के फर्श काटना

© 2019 डिज्नी। सभी अधिकार सुरक्षित।

एपिसोड 5 में, एक कहानी प्रोडक्शन सुपरवाइजर, लेह लैथम, अब तक विकसित फिल्म के सभी अलग-अलग पुनरावृत्तियों वाले पृष्ठों पर पृष्ठों को काटता है। यह सब कुछ है कि लौकिक काटने के कमरे के फर्श पर छोड़ दिया है की एक शारीरिक अभिव्यक्ति है और वहाँ इतना है कि docuseries में छुआ नहीं था।

क्या क्षण थे, जैसे “द स्काई द स्काई,” एक पूरा म्यूज़िकल नंबर जिसे नार्थुलद्र के लोगों ने गाया था और एल्सा के जादू के बाद एलेंडेला के सैनिकों ने उसे फँसाया था – मतलब ब्राउन, जिसने मटियास को आवाज़ दी थी, उसने ऐसा किया होगा। गाना गाने के लिए अगर इसे संपादित नहीं किया गया था।

कोर्रे ने यह भी खुलासा किया कि, दर्शकों के पूर्वावलोकन के बाद, उन्होंने जो शॉट्स बनाए उनमें से आठ-दो महीने के काम के लिए कट गए। उन दृश्यों में एल्सा शामिल था जिसने फिल्म के अंत में ओलाफ को जीवन में वापस लाया। हम पानी की बूंदों के क्लोज-अप शॉट देखते हैं जो पत्तियों से निकलते हैं और बर्फ के टुकड़ों में बदल जाते हैं इससे पहले कि हवा की आत्मा गेल उन्हें एल्सा ले जाए। जब इस तरह के क्षण काट दिए जाते हैं, तो कोर्रे कहते हैं, “यह सिर्फ मैं नहीं हूं, यह कहानी कलाकारों की है, यह जिसने भी इन पौधों या बूंदों को रगड़ा है, यह लाइटर, टेक एनिमेटर्स हैं। जब आप एक शॉट काट रहे हैं, तो आप काट रहे हैं। एक दर्जन लोगों की गोली। ” लेकिन, वह सहमत हैं, “अगर यह कहानी को बेहतर बनाने वाला है, तो मैं इसके लिए तैयार हूं।”

संबंधित सामग्री:

Related Articles

Close