संबंध साबित करने के लिए क्या करें

एक और रिश्ते में विश्वास के कुछ आयामों को स्वीकार करना सामान्य है, लेकिन अब यह विश्वास खो गया है या गलत है। यह जांच आपके लिए एक अच्छा विचार नहीं होगा कि यह विश्वास करना है कि आप कैसे विश्वास को इकट्ठा कर सकते हैं ताकि आपके संबंध विकसित और पनप सकें?
इससे पहले कि आप विश्वास का निर्माण कर सकें, आपको यह समझने की ज़रूरत है कि यह आपके और आपके साथी के लिए क्या है। स्पष्ट रूप से अपनी इच्छाओं को व्यक्त करना और यह समझना कि आपके साथी को एक भरोसेमंद रिश्ते की संरचना के लिए क्या आवश्यकता है।

रिश्ते में विश्वास बनाने के तरीके या उपाय इस प्रकार हैं: –
अपने दायित्वों के प्रति वफादार रहें
यह अच्छी तरह से है कि हम अपने साथी के लिए हम गारंटी देते हैं, लेकिन नियमित रूप से आसानी से नजरअंदाज किए गए विवरणों को नजरअंदाज कर देते हैं। विशाल चीजों के बारे में अपनी प्रतिबद्धताओं के प्रति वफादार रहने के रूप में महत्वपूर्ण रूप से महत्वहीन विवरण के बारे में अपने दायित्वों के प्रति वफादार रहना। जब आपको देर हो जाए तो कॉल करें, बाजार से उस चीज़ को प्राप्त करना सुनिश्चित करें और समय पर बिलों का भुगतान करना सुनिश्चित करें। हालांकि ये चीजें कम प्रतीत हो सकती हैं, वे संरचना ट्रस्ट की ओर बहुत दूर जाते हैं।
विशेषाधिकार प्राप्त अंतर्दृष्टि रखें
कोशिश करें कि विशेषाधिकार प्राप्त अंतर्दृष्टि एक दूसरे से न रखें, बल्कि उन्हें एक दूसरे के लिए रखें। घर में अपनी चर्चा खुद रखें। एक बार अपने साथी को चर्चा में विषय लाने के बारे में सुनने के लिए कुछ पर चर्चा करना आदर्श है। इसके अतिरिक्त, वह केवल विशिष्ट व्यक्तियों के साथ डेटा साझा कर सकता है। यह उसकी कहानी है, इसलिए उसे यह बताने और अपने नेतृत्व का पीछा करने का मौका दिया।
एक दूसरे पर निर्णय पारित न करने का प्रयास करें
आप शायद समझ नहीं पाएंगे कि आपके साथी के लिए कुछ महत्वपूर्ण क्यों है, फिर भी जिस तरह से यह महत्वपूर्ण है वह एकमात्र ऐसी चीज है जो किसी भी तरह से महत्वपूर्ण है। इससे पहले कि आप भरोसा कर सकें, आपको निर्णय के बिना एक दूसरे और अपनी असमानताओं का संबंध रखना चाहिए।

Facebook Comments