व्यापार

एजी और न्याय मंत्री की दोहरी भूमिका सीबीसी न्यूज

डेविड लेमेट्टी, जो दोनों अटॉर्नी जनरल और न्याय मंत्री हैं, ने कहा कि वह अपनी दो भूमिकाओं की स्थिति को बेहतर ढंग से परिभाषित करने के लिए काम करेंगे, लेकिन उन्हें अलग नहीं करेंगे।

न्याय मंत्री और कनाडा के अटॉर्नी जनरल डेविड लेमेटी ने कहा कि वह अपनी दोहरी भूमिका की जिम्मेदारियों को स्पष्ट करने पर काम करेंगे। (कनाडाई प्रेस)

संघीय सरकार न्याय मंत्री और अटॉर्नी जनरल की भूमिका को विभाजित नहीं किया जाएगा, लेकिन यह उन विभागों के प्रभारी मंत्री के अनुसार दोनों के बीच अलगाव को स्पष्ट रूप से परिभाषित करने के लिए आगे बढ़ेगा।

डेविड लेमेट्टी ने कहा कि वह आगे बढ़ेंगे। लिबरल डिप्टी प्रधान मंत्री रहे एनी मैकलाननद्वारा जारी की गई सिफारिशों पर, जिन्हें अध्ययन करने का काम सौंपा गया था एसएनसी-लवलीन प्रकरण के मद्देनजर और भूमिकाओं के बीच तेज रेखाओं के लिए बुलाया गया।

“मुझे लगता है कि यह प्रणाली एक अच्छी प्रणाली है,” लेमेट्टी ने कहा।

“मैक्ललेन रिपोर्ट हमें क्या करने के लिए कहती है, वह अधिक स्पष्टता और अधिक निश्चितता प्राप्त करने की कोशिश करती है और हम रिपोर्ट लागू करके ऐसा करेंगे।”

प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने लिबरल के उप प्रधान मंत्री ऐनी मैकलानन का अध्ययन किया कि क्या ओटावा को चाहिए एसएनसी-लवलीन प्रकरण के मद्देनजर अटॉर्नी जनरल और न्याय मंत्री की भूमिका। (एड्रियन वायल्ड / द कैनेडियन प्रेस)

प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने मैमेटेलन द्वारा डाली गई सभी सिफारिशों को अपनाने के लिए लेमेट्टी को अनिवार्य कर दिया।

“मुझे लगता है कि वे सकारात्मक हैं,” लेमेटी ने कहा।

” एक स्थिति बनाए रखता है, दो पद, जो कि परिसंघ की शुरुआत से एक साथ रहे हैं जो आम तौर पर यथोचित रूप से अच्छी तरह से काम करते हैं क्योंकि ऐनी मैकलानन की रिपोर्ट बताती है, और इसलिए यह वह दिशा है जिसमें हम आगे बढ़ रहे हैं। “

दबाव के आरोपों के बाद आलोचना

अटॉर्नी जनरल और न्याय की दोहरी जिम्मेदारी कनाडा के पूर्व न्याय मंत्री और अटॉर्नी जनरल, जॉडी विल्सन-रेबॉल्ड के बाद मंत्री ने जांच के तहत कहा कि उन्होंने मॉन्ट्रियल-आधारित इंजीनियरिंग कंपनी एसएनसी-लवलिन को रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार का सामना करने के लिए एक आपराधिक मुकदमे को पारित करने के लिए प्रधान मंत्री कार्यालय से दबाव का सामना किया। शुल्क

मारियो डायोन, हितों का टकराव और नैतिकता आयुक्त, फिर से अगस्त में मिली रिपोर्ट परट्रूडो ने कंफ्लिक्ट ऑफ इंटरेस्ट एक्टका उल्लंघन किया था विल्सन-रेबॉल्ड को प्रभावित करने की कोशिश में।

लेमेटी ने कहा कि एसएनसी-लवलीन मामले में न्यायिक प्रक्रिया में कोई हस्तक्षेप नहीं था।

राजनीतिक उथल-पुथल के महीनों बाद, एसएनसी ने लोक अभियोजन निदेशक के कार्यालय के साथ एक दलील की। समझौते के तहत, कंपनीने 5 डॉलर से अधिक धोखाधड़ी के एक आरोप में दोषी ठहराया,के संबंध में लीबिया में कंपनी की गतिविधियाँ। अन्य सभी आरोपों को हटा दिया गया है।

स्थिति की पुनरावृत्ति से बचने के लिए अटॉर्नी जनरल के कार्यालय को एक स्टैंडअलोन पोर्टफोलियो बनाने के लिए कॉल ने ट्रिगर किया, जिसने ट्रूडो को इस मुद्दे की समीक्षा करने के लिए मैकलीन को टैप करने के लिए प्रेरित किया।

आलोचकों ने सवाल किया कि कैसे कानूनी सलाह प्रदान करने और कानूनी कार्यवाही में सरकार का प्रतिनिधित्व करने के लिए जिम्मेदार अटॉर्नी जनरल, न्याय मंत्री के रूप में एक राजनीतिक भूमिका लेते समय संघर्ष का सामना नहीं कर सकता।

जोडी विल्सन-रेबॉल्ड फरवरी में पार्लियामेंट हिल पर हाउस ऑफ़ कॉमन्स जस्टिस कमेटी एसएन-लवलीन के संबंध में सवालों के जवाब देने के लिए। (सीन किलपैट्रिक / द कैनेडियन प्रेस)

(************************************************************************************************) लेमट्टी गलत तरीके से दोषी ठहराए जाने के लिए कमीशन पर चल रहे हैं आने वाले वर्ष में कई अन्य प्रमुख कार्यों का सामना करना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि उनकी पहली बड़ी नौकरी संघीय स्वास्थ्य मंत्री के साथ काम करने के लिए होगी क्यूबेक सुपीरियर कोर्ट के फैसले का जवाब देने के लिए जो ओटावा को मार्च तक बीमार लोगों के लिए एक नया ढांचा बनाने के लिए मर रहा है।

लेमेट्टी ने कहा कि वह लोगों को भेदभाव और घृणा से बचाने के लिए ऑनलाइन अधिकारों के एक नए सेट की स्थापना के साथ-साथ रूपांतरण चिकित्सा पर प्रतिबंध लगाने के लिए आपराधिक संहिता में संशोधन करने पर भी ध्यान केंद्रित कर रहा है।

वह वर्ष के अंत तक स्वदेशी लोगों के अधिकारों पर संयुक्त राष्ट्र घोषणा को लागू करने के लिए मसौदा कानून बनाने में भी शामिल होंगे।

प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने न्याय मंत्री और अटॉर्नी जनरल डेविड लेमेटी को जनादेश दिया मैकलेलन से सभी सिफारिशों को अपनाने के लिए, जिन्होंने दो भूमिकाओं को विभाजित करने के खिलाफ सिफारिश की थी। (एड्रियन वायल्ड / कैनेडियन प्रेस)

लेमेट्टी ने कहा कि इस साल उनका एक प्रमुख लक्ष्य गलत तरीके से दोषी ठहराए जाने के लिए एक आयोग की स्थापना करना है, जिसकी वकालत उनके पूर्व बॉस और कनाडा के पूर्व सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश पीटर कॉरी और प्रोफेसर इरविन कोटलर ने की थी।

“यह कुछ ऐसा है जिस पर मैंने लंबे समय से विश्वास किया है,” लेमेट्टी ने कहा।

लेमेट्टी बिल

के आसपास के विवाद से बाहर रह रहा है 🙂 अक्टूबर में कानून एक संवैधानिक चुनौती का सामना करेगा 2020

“हमारी राय नहीं बदली है कि हम महसूस नहीं करते कि यह सरकार पर निर्भर है कि वह लोगों को बताए कि क्या पहनना है या क्या नहीं पहनना है,” लेमेटी ने कहा।

“क्या। महत्वपूर्ण यह है कि क्यूबेकर्स का एक समूह इस कानून को अदालत प्रणाली में चुनौती दे रहा है। हम उस प्रक्रिया को बहुत ध्यान से देख रहे हैं। “

)

Related Articles

Close