प्रौद्योगिकी

एलिजाबेथ वारेन राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर हो गए

एलिजाबेथ वारेन, उदार मैसाचुसेट्स सीनेटर जिसकी नीति-उन्मुख पिच वाशिंगटन को रीमेक करने और 2019 के पतन में मध्य वर्ग में आग लगने को बढ़ावा देने के लिए, कमजोर प्रदर्शन के बाद डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के लिए अपनी बोली समाप्त कर रही है मामले से परिचित व्यक्ति के अनुसार, पिछले एक महीने में राज्यों की एक श्रृंखला के पार।

Ms। वारेन के बाहर निकलने के बाद सुपर मंगलवार को मतदान हुआ, जब एक दर्जन से अधिक राज्यों, प्रदेशों और विदेशों में रहने वाले डेमोक्रेट ने अपने मतपत्रों से वोट डाले। वह नेताओं, बर्नी सैंडर्स और जो बिडेन की प्रगति को आगे बढ़ाने या धीमा करने की संभावना नहीं का सामना कर रहा था।

      

श्री। बिडेन और सुश्री वॉरेन ने बुधवार को फोन पर बात की, एक बिडेन अभियान सहयोगी ने बातचीत का कोई विवरण दिए बिना कहा। श्री सैंडर्स ने बुधवार को कहा कि उन्होंने सुश्री वारेन से बात की थी; उन्होंने यह कहने से इनकार कर दिया कि क्या उन्होंने अपने समर्थन के लिए कहा था।

      

मैसाचुसेट्स की विधिवेत्ता अंतिम उम्मीदवारों में से शेष महिला थीं, जो चुनाव में शीर्ष स्तर पर थीं।       

                                                                         

    

अपने विचारों को साझा करें

आपको उम्मीद है कि एलिजाबेथ वारेन के प्रभावित होने की क्या उम्मीद है? 2020 राष्ट्रपति पद की दौड़? नीचे बातचीत में शामिल हों।

    

                                                                                                                      

      

उसकी व्हाइट हाउस की बोली आम उपभोक्ताओं के लिए वित्तीय क्षेत्र की प्रथाओं की आलोचना करने वाले दशकों की परिणति थी। अभियान के निशान पर, उन्होंने सरकार पर भ्रष्टाचार से लड़ने और कॉरपोरेट प्रभाव को कम करने के लिए सामाजिक और आर्थिक चिंताओं को दूर करने के लिए एक योजना के रूप में एक प्रतिष्ठा के रूप में एक प्रतिष्ठा का सम्मान किया, जिसमें उनके कई विचारों ने धनवानों को कर लगाने के लिए वित्त पोषित किया। वह कुछ राज्य और राष्ट्रीय चुनावों में उतर गई,              

सुश्री। वारेन ने डेमोक्रेटिक पार्टी के उदारवादी विंग से समर्थन के लिए श्री सैंडर्स के साथ प्रतिस्पर्धा की, और एक समय के लिए महिलाओं और कॉलेज-शिक्षित मतदाताओं के साथ उनके मजबूत प्रदर्शन ने अधिक उदार डेमोक्रेट्स के लिए अपील करने की क्षमता का संकेत दिया। उसने कर्मचारियों में बड़े निवेश किए, आयोवा में अन्य अभियानों की तुलना में तेजी से काम पर रखा और अन्य राज्यों में निर्माण किया जो नामांकित प्रक्रिया में जल्दी मतदान करते हैं। ”       

परेशानी के संकेत गिरावट में दिखाई दिए, जब उसे यह समझाने के लिए दबाया गया कि वह मेडीकेयर फॉर ऑल का भुगतान कैसे करेगी, जो निजी स्वास्थ्य बीमा को खत्म कर देगा और इसके बजाय सरकार द्वारा संचालित योजना के साथ सभी अमेरिकियों को कवर करेगा। उसने कहा कि वह इसे मध्यम वर्ग और

के बजाय अमीरों और निगमों पर करों के साथ वित्त देगी। कार्यालय में तीन साल बाद प्रणाली में संक्रमण करेगा, जिसने उसकी योजना को श्री सैंडर्स से अलग कर दिया, जिसने इस विचार को लोकप्रिय बनाया था। प्रमुख उदार सांसदों की एक श्रृंखला ने बाद में सुश्री वारेन पर वर्मोंट सीनेटर का समर्थन किया।       

                        

             

      

           

          

सुश्री। वारेन ने राज्य के काक्युस

से एक दिन पहले, 2 फरवरी को लोवा के सिम्पसन कॉलेज में भीड़ से ओवरफ्लो होने की बात कही।                                   तस्वीर:                      चिप Somodevilla / गेटी इमेजेज़              

    

                                                                                                                                                                       

      

मतदान और धन उगाहने में उसकी गति उखड़ने लगी। वह फ़रवरी 3 आयोवा कॉकस में तीसरे स्थान पर रहीं, कुछ महीने पहले वहाँ चुनावों में नेतृत्व करने के बाद निराशाजनक परिणाम, और चौथे स्थान पर या फरवरी में मतदान करने वाले अन्य राज्यों में बदतर। कई अन्य उम्मीदवारों की तरह, वह काले मतदाताओं के बीच श्री बिडेन के समर्थन से मेल नहीं खा सकते हैं, जो कि मार्च में और बाद में मतदान करने वाले राज्यों में एक प्रमुख डेमोक्रेटिक पार्टी निर्वाचन क्षेत्र है।

      

अपने दौड़ के दौरान, सुश्री वारेन ने कहा कि वह राजनीतिक अभियानों के पारंपरिक धन उगाहने वाले ढांचे से मुक्त हो गई थी, जिसे निर्धारित समय के लिए और गहरी जेब वाले दाताओं के साथ निजी huddles की आवश्यकता थी। हालांकि, फरवरी में, एक बाहरी पीएसी को सहयोगी दलों द्वारा उसकी बोली का समर्थन करने के लिए शुरू किया गया था, भले ही उसने अभियान में उन्हें पहले ही निरस्त कर दिया था। और श्री सैंडर्स द्वारा बेहतर धन उगाही से घास की जड़ों की देर से हुई धमाके की धारा को निकाल दिया गया।

      

जब वह 2020 की दौड़ में अग्रणी महिला डेमोक्रेटिक दावेदार के रूप में उभरीं, तो सुश्री वारेन को भी चुनावी सवालों का सामना करना पड़ा जो उनके समर्थकों ने कहा था कि वे सेक्सिज्म में निहित हैं। उसने कहा कि मिस्टर सैंडर्स ने उसे 2018 की बैठक में बताया था कि एक महिला भोज कर सकती है श्री ट्रम्प को हराया नहीं। श्री सैंडर्स ने यह कहते हुए इनकार किया है। सेन एमी क्लोबुसी को बाहर करने के बाद, उन्होंने एमिली की सूची से एक समर्थन प्राप्त किया, जो एक महिला उम्मीदवारों का समर्थन करती है।

      

सुश्री। वारेन की टीम ने मतदाताओं की समझ के लिए देर से अपील करने की कोशिश की कि उनकी पसंद सीमित थी, यह तर्क देते हुए कि श्री सैंडर्स, एक स्व-वर्णित लोकतांत्रिक समाजवादी, और श्री बिडेन, जिनके आसपास दक्षिण कैरोलिना की जीत के बाद नरमपंथी थे, ने एक झूठ का प्रतिनिधित्व किया। डेमोक्रेट के लिए विकल्प।

      

“इस अभियान की शुरुआत से, इतने सारे अलग-अलग दृष्टिकोणों वाले इतने महान उम्मीदवारों के बावजूद, जो मतदाता डोनाल्ड ट्रम्प की पिटाई करने से चिंतित थे, उन्हें बताया गया है कि केवल दो लेन हैं, केवल दो विकल्प हैं,” सुश्री वॉरेन ने कैलिफोर्निया में कहा । “और अब हम खुद को 2016 के समान गलियों में एक और प्राथमिक की ओर रोकते हुए पाते हैं: एक अंदरूनी सूत्र के लिए, एक बाहरी व्यक्ति के लिए।

      

“लोकतांत्रिक मतदाताओं के पास इससे अधिक विकल्प होने चाहिए। अमेरिका को उससे अधिक विकल्प चाहिए, “उसने कहा।

      

                               

              
          सुपर बिदाई की जो बिडेन की स्ट्रिंग की जीत हालिया स्मृति में सबसे बड़ी राजनीतिक वापसी में से एक है। डब्ल्यूएसजे के गेराल्ड एफ। सिब ने दो संभावित परिसंपत्तियों की जांच की है कि जैसे ही बाइडेन आगे बढ़ सकता है। फोटो: वॉल स्ट्रीट जर्नल के लिए एलिसन ज़ूचा।         

                                                                                                                                                                

      

सुश्री। 70 वर्षीय पूर्व हार्वर्ड लॉ स्कूल के प्रोफेसर और दिवालियापन विशेषज्ञ, वॉरेन ने वाशिंगटन में अपने कैरियर को लात मारी, जिससे कांग्रेस के एक पैनल ने सरकार के 2008 के बैंक बेलआउट की निगरानी की। बाद में उसने उपभोक्ता वित्तीय संरक्षण ब्यूरो की स्थापना की, एक एजेंसी जिसकी रचना ओबामा प्रशासन के तहत उसने की थी, और तब उसने मैसाचुसेट्स में सीनेट के लिए रिपब्लिकन को पराजित किया, जब उसे इसका नेतृत्व करने के लिए नहीं चुना गया था।

      

देश के सबसे प्रमुख उदार डेमोक्रेट्स में से एक होने के बावजूद, सुश्री वॉरेन का 2020 का अभियान एक चट्टानी शुरुआत

के लिए बंद हो गया।       

राष्ट्रपति की खोजपूर्ण समिति की घोषणा करने वाला पहला प्रमुख डेमोक्रेट, वह शुरू में धन की कमी से त्रस्त था। मूल अमेरिकी वंशावली के सुश्री वारेन के पिछले दावों ने आलोचकों से विवाद को प्रमुखता से उठाया, जिसमें श्री ट्रम्प भी शामिल थे, जिन्होंने उन्हें बार-बार “पोकाहॉन्टास” के रूप में मजाक उड़ाया। 2018 के अंत में डीएनए टेस्ट जारी करके जवाब देने के उसके फैसले सहित इस विवाद ने इस मामले को सुलझा लेने की उम्मीद जताई। वह बाद में मूल अमेरिकी के रूप में पहचान करने और परीक्षा परिणाम जारी करने के लिए दोनों से माफी मांगेगी।

      

                        

             

      

           

          

सुश्री। वॉरेन ने रेप अयान प्रेसली (डी।, मास।) को गले लगा लिया, जिन्होंने फरवरी 1 पर सीडर के व्हाइट हाउस रन, सीडर रैपिड्स, आयोवा में एक रैली में समर्थन किया था।

                                  तस्वीर:                      मैट मार्टन / शटरस्टॉक              

    

                                                                                                                                                                       

      

सुस्त शुरुआत से आगे बढ़ने के लिए, वह एक नीति विशेषज्ञ के रूप में अपनी प्रतिष्ठा पर दोगुनी हो गई। छात्र ऋण में अरबों डॉलर को रद्द करने के लिए 2019 के वसंत में एक व्रत सहित रोलआउट की एक श्रृंखला में, सुश्री वारेन ने एक उम्मीदवार को “उस के लिए एक योजना” के रूप में एक गली से बाहर निकालने में मदद की, जो कि उसकी उम्मीदवारी का मंत्र बन गया।

              

देर से गर्मियों तक, सुश्री वारेन ने अपने हस्ताक्षर कौशल का उपयोग किया – जटिल संदेशों को पचाने योग्य संदेशों को कम करने के लिए – उसे 2020 की उम्मीदवारी को फिर से जीवंत करने के लिए, उसे 2019 की शुरुआत में डेमोक्रेटिक पैक के मध्य से और कुछ राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर आगे बढ़ाया। चुनाव। और वह एक घास-मूल धन उगाहने वाली के रूप में अपने पद को पुनः प्राप्त कर लिया।

      

उनके सहयोगियों ने कहा कि पारंपरिक धन उगाहने वाली प्रथाओं ने उन्हें समर्थकों के साथ फ़ोटो के लिए घटनाओं के बाद और अधिक यात्रा करने की अनुमति दी। वॉरेन इवेंट की सबसे लंबी “सेल्फी” लाइनों में से एक न्यूयॉर्क शहर में 20,000-व्यक्ति की रैली के लगभग चार घंटे बाद तक चली (हालांकि एक अभियान कर्मचारी ने अपने स्वयं के सहयोगियों को पकड़ने के बजाय, समर्थकों के साथ सीनेटर की तस्वीरें लीं)

      

यह वाशिंगटन स्क्वायर पार्क में सितंबर 2019 की रैली के दौरान था कि सुश्री वॉरेन ने भ्रष्टाचार को अपने राष्ट्रपति अभियान के आधार पर भ्रष्टाचार से लड़ने का हवाला दिया।

      

“जलवायु परिवर्तन। बंदूक की सुरक्षा स्वास्थ्य देखभाल। इसके चेहरे पर, ये तीनों बिल्कुल अलग मुद्दे हैं, ”सुश्री वारेन ने कहा। “लेकिन दुनिया के इतिहास में सबसे मजबूत और धनी देश होने के बावजूद, हमारा लोकतंत्र पंगु है। क्यों? क्योंकि विशाल निगमों ने हमारी सरकार को खरीद लिया है। ”

      

सुश्री। राष्ट्रपति की दौड़ से बाहर निकलने के बाद वॉरेन सीनेट में लौट आएंगे। वह 2018 में फिर से चुनी गईं, और उनका कार्यकाल 2025 की शुरुआत में समाप्त हुआ।

      

                                                                         

     अपने इनबॉक्स में

कैपिटल जर्नल

वाशिंगटन के डब्ल्यूएसजे ब्यूरो से नवीनतम स्कूप, विश्लेषण और अंतर्दृष्टि प्राप्त करें, कैपिटल जर्नल के साथ। साइन अप करें।

    

                                                                                                                      

      

लिखो जोशुआ जैमरसन joshua.jamerson@wsj.com

      

कॉपीराइट © 2019 डॉव जोन्स एंड कंपनी, इंक। सर्वाधिकार सुरक्षित। 87990cbe856818d5eddac44c7b1cdeb8

Related Articles

Close