ऐसें ही गुपचुप न रहें…यह बातें बता देंगी की उन्हें आपसे प्यार है या सिर्फ अट्रैक्शन

अक्सर लोग किसी की तरफ आकर्षित होते हैं और फिर इस आकर्षण को प्यार का नाम देने लगते हैं। इसके बाद जब कुछ समय डेट करने के बाद आकर्षण खत्म हो जाता है तो प्यार की सारी बातें खोखली लगने लगती हैं। हालांकि ऐसा तब होता है जब ऐसा आप दोनों फील कर रहे हों, लेकिन अगर आपको एक वक्त के बाद भी आकर्षण खत्म नहीं हुआ तो हो सकता है कि यह प्यार हो। अब सवाल यह उठता है कि आप तो इसे प्यार समझ रहे हैं, लेकिन सामने वाला कहीं सिर्फ आपके साथ वक्त तो नहीं बिता रहा। कई बार ऐसा होता है कि लोग इस बात को भी नहीं समझ पाते की वह एक दूसरे के साथ क्या कर रहे है औऱ क्यों रह रहे हैं। ऐसे में हम आपको बताते हैं कुछ बातें जिन्हें पढ़कर आप समझ सकते हैं कि सामने वाला आपसे प्यार करता है या सिर्फ यह कुछ पल की ही बात थी।

किसी और की बातें करना

कैसा लगता है जब आपको कोई अच्छा लगता है। आप दिन भर उसी से बात करना चाहते हैं, उसी के साथ वक्त बिताना चाहते हैं। जब आफ किसी तरफ आकर्षित होते हैं तो ऐसा ही होता है। इसके बाद अगर आपको प्यार हो गया तो यह उत्तेजना थोड़ी कम जरुर होती है, लेकिन खत्म नहीं होती।अगर आपका पार्टनर इस फीलिंग से ऊब गया है तो इसका मतलब है कि अब उनका मन भर गया है और अब वह आपसे प्यार नहीं करते। अगर वह आपके सामने ही किसी औऱ की बात करने लगे या किसी और में इंटरेस्ट दिखाने लगें तो समझ जाइये कि उनके मन में अब आपके लिए पहले जैसी बात नहीं रहीं।

बातें भूल जाना

वैसे मर्दों के विषय में यह थोड़ा अलग केस है क्योंकि वह कई बार बातें भूल जाते हैं, लेकिन आपका पार्टनर लड़का हो या लड़की अगर समय के साथ वह आपकी बातें इग्नोर करने लगे हैं या फिर भूलने लगें हैं तो समझ जाइये कि अब उनके दिल में आपकी जदह कम हो गई है। दरअसल हम किसी की बातें ज्यादा इसलिए याद रखते हैं क्योंकि वह व्यक्ति हमारे लिए किसी ना किसी रुप में बहुत खास होता है। ऐसे में वह आपकी कही बातों को अक्सर भूलने लगें तो समझ जाइये कि अब बात बिगड़ चुकी है।

भावना से ना जुड़ना

प्यार और आकर्षण में .यह भी एक बड़ा अतंर होता है। जब आप एक दूसरे की तरफ अट्रैक्ट रहते हो तो एक दूसरो को शारीरिक रुप से ज्यादा पाना चाहते हो, लेकिन जब आपके बीच प्यार रहता है तो आप भावनात्मक तौर पर भी एक दूसरे से जुड़ाव महसूस करते हो। अगर आपका पार्टनर आपकी दिल की क्या कही हुई भावना को भी नहीं समझ रहा तो इसका मतलब यही है कि उन्हें आपसे प्यार नहीं है।

खीज जाना

प्यार में की गई बातें लोगों का दिल हमेशा खुश रखती हैं, लेकिन जब सामने वाले को आपसे प्यार ही नहीं है तो वह हर बात पर झुंझलाएगा औऱ खीजेगा। अगर आपका पार्टनर आपकी हर बात पर चिढ़ जाता है या फिर परेशान हो जाता है तो इसका मतलब साफ है कि वह अब आपसे दूर हो चुका है और आपके साथ और नहीं रहना चाहता।

Facebook Comments