ऑटो ट्रांसपोर्टिंग बिजनेस कैसे शुरू करें

उपभोक्ताओं, कार डीलरों और दुनिया भर में निगम लंबी दूरी पर वाहनों को स्थानांतरित करने के लिए ऑटो परिवहन व्यवसायों पर निर्भर करते हैं, जिससे समय, धन की बचत होती है, और अपने वाहनों पर पहनते हैं और आंसू बहाते हैं। ऑटो-ट्रांसपोर्टिंग को अधिक ऊर्जा-कुशल बनाने के लिए नई तकनीकों के लिए धन्यवाद, यह चलती कारों के पर्यावरण-अनुकूल तरीके के रूप में और भी अधिक लोकप्रिय हो रहा है। एक ऑटो परिवहन व्यवसाय शुरू करना एक पुरस्कृत प्रयास हो सकता है, और इसके लिए अच्छे प्रबंधन और पर्याप्त निवेश पूंजी दोनों की आवश्यकता होती है। ऑटो ट्रांसपोर्टिंग कंपनी कैसे शुरू करें, यह जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें।

निर्धारित करें कि आप किस प्रकार का ऑटो ट्रांसपोर्टिंग व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं।

ऑटो ट्रांसपोर्टिंग व्यवसाय हैं जो नियमित वाहनों के लिए खुली कार परिवहन प्रदान करते हैं, विशेष ऑटो परिवहन व्यवसाय हैं जो पुराने और विदेशी वाहनों के लिए संलग्न कार परिवहन प्रदान करते हैं, और जो दोनों प्रकार प्रदान करते हैं। ओपन कार ट्रांसपोर्ट कार हैलर का उपयोग करता है, जिस पर वाहनों को तत्वों के संपर्क में लाया जाता है, जबकि संलग्न कार परिवहन विशेष कार हेलर का उपयोग करता है जो कारों को अंदर से बचाने के लिए सभी तरफ सील किए जाते हैं।

अपने क्षेत्र में प्रतियोगिता की जांच करें।
 
यदि एक प्रतियोगी पहले से ही बाजार के एक बड़े हिस्से को कवर करता है, तो एक विशिष्ट आला जैसे विंटेज कार परिवहन में विशेषज्ञता पर विचार करें। 

 कार्गो और देयता बीमा खरीदें। 
 ऑटो ट्रांसपोर्टिंग व्यवसाय शुरू करते समय, आपको प्रत्येक कार्गो पर बीमा करवाना आवश्यक होता है, हालांकि यह राशि आपके स्थान के आधार पर अलग-अलग होगी। 
 अपने ऑटो ट्रांसपोर्टिंग व्यवसाय के लिए एक स्थान चुनें। 
 आपको कार के हॉलर्स को लोड और अनलोड करने के लिए प्रमुख मार्गों के साथ-साथ पर्याप्त कमरे तक अच्छी पहुंच की आवश्यकता होगी। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप स्थानीय ज़ोनिंग कानूनों का पालन करते हैं, अपने शहर की जाँच करें। 
 आवश्यक उपकरण खरीदें। 
 एक नियमित रूप से ऑटो ट्रांसपोर्टिंग व्यवसाय के लिए, कम से कम एक ओपन कार हैलर खरीदें। एक विशेष ऑटो ट्रांसपोर्टिंग व्यवसाय के लिए, कम से कम एक संलग्न कार हैलर, एक चरखी, हाइड्रोलिक लिफ्टगेट और उच्च शक्ति वाली टाई-डाउन पट्टियाँ खरीदें। 
Facebook Comments