ओटावा माउंटनी की मौत पर आरसीएमपी के आत्मघाती कार्यक्रम 'अनजाने में कमी' कहते हैं सीबीसी न्यूज

5जनवरी - by sb - 0 - In व्यापार

RCMP कॉन्सट। जीन-पास्कल नोलिन – दो के पिता जिन्होंने लगभग बल – अंतिम बार मार्च में ओटावा आरसीएमपी कार्यालय 14

नॉलिन की आत्महत्या एक साल से अधिक समय के बाद हुई जब उसनेघातक संसद हिल गोलीबारीमें पुलिस की प्रतिक्रिया में भाग लिया [Const.] । उनकी मृत्यु ने उनके सहकर्मियों को हिला दिया।

अब, उनकी मृत्यु पर हाल ही में जारी आंतरिक रिपोर्ट, इसके बाद और अंतर्निहित कारकों का कहना है कि आरसीएमपी में माउंटे सुसाइड के बारे में जागरूकता का अभाव है – और इसकी रोकथाम की क्षमता रिपोर्ट के अनुसार, आत्महत्या की संभावना कम हो जाती है।

“दुर्भाग्य से, बल को कभी-कभी सीखना चाहिए और त्रासदी के मद्देनजर बढ़ सकता है,” रिपोर्ट, सूचना अनुरोध के लिए उपयोग के माध्यम से प्राप्त की जाती है। ।

“तथ्य यह है कि नियोक्ता ने बारीकी से निगरानी करने और अपने कर्मचारियों के मानसिक स्वास्थ्य में किसी भी विघटन का पता लगाने के लिए एक रणनीति विकसित नहीं की है जो जोखिम में डालने में योगदान देता है [Const.]”

रिपोर्ट के लेखक, आरसीएमपी की खतरनाक घटना जांच टीम के सदस्यों का कहना है कि वे कभी नहीं जान पाएंगे कि नोलिन ने खुद को क्यों मारा – और यह कहते हुए कि उनके पर्यवेक्षकों ने किसी भी चेतावनी चेतावनी को याद नहीं किया नोलिन के मामले।

हालांकि, उनकी रिपोर्ट आरसीएमपी मानसिक स्वास्थ्य और शर्करा को संभालने के तरीके की ओर इशारा करती है। ts ने कई सुधार किए।

इसकी एक मुख्य सिफारिश ताजा शोध के लिए है – RCMP के लिए यह पता लगाने के लिए कि कितने सक्रिय और सेवानिवृत्त सदस्यों ने खुद को मार लिया है या करने का प्रयास किया है, और क्यों

“सदस्य और कर्मचारी संबंधित आत्महत्याओं से संबंधित विशिष्ट रुझानों पर एक राष्ट्रीय अध्ययन के गैर-अस्तित्व ने इन रुझानों और मुद्दों के लिए विशिष्ट रूप से सामग्री में आरसीएमपी कार्यक्रम और पाठ्यक्रम को छोड़ दिया हो सकता है,” [Const.] ********************************************************************************************** पेज रिपोर्ट [Const.] नोलिन की स्थिति में हस्तक्षेप करने की क्षमता। “

अभिघातज के बाद के तनाव के लक्षणों पर नज़र रखना

रिपोर्ट के जांचकर्ताओं ने कहा कि जब वे अपने निष्कर्षों का संकलन कर रहे थे, तब अकेले ओटावा क्षेत्र में आरसीएमपी सदस्यों द्वारा आत्महत्या के चार प्रयास थे।

आरसीएमपी के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, आरसीएमपी सदस्यों के बीच आत्महत्या का दस्तावेज – 39 सक्रिय सदस्य और (*********************************************) , (*************************************************)

पुलिस ने शहर ओटावा को जवाब दिया कार्यालय जहां आरसीएमपी कांस्टेबल। जीन-पास्कल नोलिन का निधन मार्च (*****************************************) । (सीबीसी)

रिपोर्ट कहती है कि एक राष्ट्रीय अध्ययन में काम और जीवन के कारकों पर ध्यान देना चाहिए जो सदस्यों के मानसिक स्वास्थ्य को खतरे में डालते हैं, और यह पता लगाना चाहिए कि क्या सदस्य “आत्महत्या कर रहे हैं” नियोक्ता द्वारा या आगे के प्रभाव के नियंत्रण के भीतर स्थानिक कारणों के लिए मानसिक बीमारी। “

रिपोर्ट में पोस्ट-ट्रॉमैटिक स्ट्रेस डिसऑर्डर के लक्षणों का बेहतर पता लगाने और प्रशिक्षण को बेहतर बनाने के लिए एक रणनीति का भी आह्वान किया गया है। अपने और अपने सहयोगियों में चेतावनी के संकेतों को पहचानने के लिए पर्वत।

यह टुकड़ी में किसी के मरने पर कर्मचारियों के लिए बढ़ी हुई सहायता की भी सिफारिश करता है।

कम से कम छह अधिकारी। और दो नागरिक सदस्य या तो उस दृश्य के करीब थे जब नोलिन की मृत्यु हो गई या बाद में उनके शरीर को देखा गया। लेकिन रिपोर्ट कहती है कि आरसीएमपी को यह भी पता नहीं था कि महत्वपूर्ण घटना में कौन शामिल था।

नोलिन की आत्महत्या से प्रभावित लोगों में से कई थे, जिन्होंने रिपोर्ट के लिए कहा था कि वे “निराश” थे और रिपोर्ट में कहा गया है, “अपने नियोक्ता से” अधिक चाहते हैं।

“महत्वपूर्ण घटना तनाव प्रबंधन गाइड द्वारा बहस करने और प्रभावित सदस्यों द्वारा क्या उम्मीद की जाती है, के बीच एक महत्वपूर्ण अंतर है,” रिपोर्ट में कहा गया है। ।

RCMP मनोवैज्ञानिकों के लिए बाजार में है

ब्रायन सौवे RCMP के नए संघ, नेशनल के अध्यक्ष हैं पुलिस फेडरेशन। उन्होंने कहा कि आरसीएमपी के भीतर मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दे को लेकर कलंक को कम करने के लिए 2016 के बाद से बल ने कुछ प्रगति की है, लेकिन यह अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है।

“हम एक बड़े पैमाने पर संगठन हैं और उन चीजों में समय लगने वाला है। हम अपना पैर गैस से नहीं हटा सकते। वास्तव में, मैं सुझाव दूंगा। उन्होंने कहा कि ज्ञान को बेहतर बनाने के लिए गैस पेडल पर कदम बढ़ाना होगा, सेवाओं की उपलब्धता को मंजूरी देनी होगी, जिन्हें उजागर किया गया है उनकी देखभाल में तेजी लाई जाएगी। “

आरसीएमपी के प्रवक्ता ने कहा। विशिष्ट मामलों पर टिप्पणी नहीं करेंगे, अपने पूर्व कर्मचारियों और उनके परिवारों की गोपनीयता के सम्मान के बाहर।

एक ईमेल में, सी.पी.एल. कैरोलीन डुवल ने कहा कि RCMP को उम्मीद है कि (*******************************************) डुवल ने कहा, “मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों की रोकथाम और शीघ्र पता लगाना।

” हमारे सदस्यों की स्वास्थ्य, सुरक्षा और लचीलापन RCMP के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है और सार्वजनिक सुरक्षा के लिए आवश्यक है। “

“हम सभी स्तरों पर कर्मचारियों को शिक्षित कर रहे हैं कि मनोवैज्ञानिक स्वास्थ्य समस्याएं किसी की पसंद नहीं हैं, और उचित उपचार और सहायता से वसूली और प्रबंधन संभव है।”

फोर्स ने रेजिना विश्वविद्यालय के साथ मिलकर माउंट कैडेट्स के बीच PTSD का अध्ययन किया है।

सॉवे ने कहा कि वह अभी भी आरसीएमपी आत्महत्याओं का राष्ट्रीय अध्ययन देखना चाहते हैं।

“पहला कदम वास्तव में स्वीकार कर रहा है कि एक मुद्दा है,” उन्होंने कहा

“मुझे लगता है कि हम महसूस करते हैं कि एक मौत बहुत अधिक है, चाहे वे सदस्यों की सेवा कर रहे हों या वे ‘ सेवानिवृत्त सदस्य। और वास्तव में उस के परिमाण को निर्धारित करने के लिए, हमें सेंट शुरू करने की आवश्यकता है RCMP के लिए डेटा को udying और ट्रैक करना। “

‘बाल्टी में पानी की एक बूंद इसे अतिप्रवाह कर सकती है’

सॉवे, जो आरसीएमपी में एक हवलदार के रूप में कार्य करते हैं, ने कहा कि बल को एक संसाधन समस्या से भी जूझना होगा।

“हम अपनी सदस्यता को प्रशिक्षित कर सकते हैं और सिखा सकते हैं कि वे क्या कर रहे हैं। क्षेत्र में अनुभव। चुनौतियां यह हैं कि यदि आप इतने कम-से-कम हैं, जैसे कि हम हैं – जहाँ दिन बंद होने की संभावना नहीं है, तो अपने परिवार के साथ आराम करने और रिचार्ज करने के लिए छुट्टियां लेना निरंतर ओवरटाइम और पदों को वापस लेने की आवश्यकता के कारण संभावना नहीं है कि भरे हुए नहीं हैं – अचानक कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किसी को कितनी अच्छी तरह से प्रशिक्षित करते हैं, अगर कोई काम-जीवन संतुलन नहीं है, तो लचीलापन खत्म हो जाता है, “उसने कहा।

” समय के साथ। बस ऐसे परिदृश्य में समाप्त हो जाइए … जहां एक बेहतर पद की कमी के लिए, आप बर्न-आउट हो जाते हैं और बाल्टी में पानी की एक बूंद इसे अतिप्रवाह कर सकती है। “

अंतिम गिरावट, ब्रिटिश कोलंबिया के एक कर्मचारी सार्जेंट के बादसमर्थन संसाधनोंकी कमी के बारे में सार्वजनिक रूप से गए, आरसीएमपी आयुक्त ब्रेंडा लक्की ने कहा कि बल अपने अधिकारियों के मानसिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए “अधिक काम करना” है।

“हम लगातार अच्छी तरह से जवाबदेही के माध्यम से मनोवैज्ञानिक और स्वस्थ कार्यस्थल बनाए रखने के लिए अपने प्रयासों को बेहतर बनाने के लिए काम करते हैं- सेवाओं और कार्यक्रमों को मिलाया जाना, व्यस्तता बढ़ जाना और कर्मचारियों की जरूरतों और कल्याण के बारे में ज्ञान में वृद्धि, “लक्की ने उस समय कहा था

” लेकिन हम जानते हैं कि हमारे पास काम करने के लिए और अधिक काम है। ”