व्यापार

कनाडा के सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी का कहना है कि सभी प्रांतों, फ़्लू गतिविधि की रिकॉर्डिंग करने वाले लोग सीबीसी न्यूज

कनाडा की सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी ने शुक्रवार को प्रकाशित अपनी साप्ताहिक इन्फ्लूएंजा रिपोर्ट में कहा, इस सीजन में पहली बार देश भर में फ्लू की गतिविधि है।

कनाडा की पब्लिक हेल्थ एजेंसी ने शुक्रवार को कहा कि इस सीजन में पहली बार देश के सभी हिस्सों में फ्लू की गतिविधियां हुई हैं। (रॉबर्टो फ़ेइल / द एसोसिएटेड प्रेस)

सभी प्रांतों और क्षेत्रों में फ्लू की गतिविधि की सूचना है, कनाडा की सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी ने शुक्रवार को कहा।

एजेंसी कीसाप्ताहिक इन्फ्लूएंजा रिपोर्ट, शुक्रवार को प्रकाशित, अवधि 1-7 को कवर, इस सीजन में पहली बार देश भर में गतिविधि दिखाई दी।

फ्लू, या इन्फ्लूएंजा,नाक का संक्रमण है, गले और फेफड़े जो लोगों के बीच आसानी से फैलते हैं। यह दो प्रकार के वायरस के कारण होता है: इन्फ्लूएंजा ए और इन्फ्लूएंजा बी।

जबकि फ्लू के लिए प्रयोगशाला परीक्षण के परिणामों की संख्या पिछले सप्ताह से 8 प्रतिशत से बढ़कर 9.1 प्रतिशत तक जारी रही, यह था औसत से नीचे ((********************************************) पिछले पांच फ्लू के मौसम, एजेंसी ने कहा।

संक्रामक रोग विशेषज्ञों का कहना है कि फ्लू अप्रत्याशित होने के दौरान, कनाडा का मौसम लहरों में होता है, आमतौर पर देर से गिरने और शुरुआती वसंत तक जारी रहता है।

इस सीज़न में, 2, (*********************************************) इन्फ्लूएंजा?

बच्चों और वयस्कों में अस्पताल में भर्ती

प्रांत और प्रदेशों ने कुल मिलाकर (*************************************************************************************************************************************************************************************) गहन देखभाल इकाइयों और एक मौत के लिए प्रवेश।

अब तक, PHAC ने कहा कि इन्फ्लूएंजा बी (4.0 प्रतिशत) के लिए सकारात्मक परीक्षणों का प्रतिशत इस वर्ष के लिए औसत (1.1 प्रतिशत) से अधिक है।इन्फ्लुएंजा बीबच्चों के लिए विशेष रूप से खतरनाक हो सकता है, बाल रोग विशेषज्ञों का कहना है।

नवीनतम रिपोर्ट में, PHAC ने कहा कि 23 बाल चिकित्सा फ्लू के मामले – वे उम्र (*****************************************) यह पिछले सत्रों में इस सप्ताह के लिए औसत (24) के करीब है

अमेरिका में, फ्लू गतिविधि में भी वृद्धि जारी है। रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्रों सेनवीनतम रिपोर्ट व्यापक गतिविधि की रिपोर्टिंग करता है।

दोनों देशों के विशेषज्ञों का कहना है कि फ्लू और इससे होने वाली गंभीर जटिलताओं को रोकने के लिए टीकाकरण सबसे अच्छा तरीका है। छह महीने और उससे अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाने में देर नहीं लगती।

स्वास्थ्य अधिकारी भी आपके चेहरे को न छूने की सलाह देते हैं; अक्सर अपने हाथ धोना; खांसना और छींकना आपके हाथ की बजाय आपके हाथ की तरफ झुकना; और सफाई और कीटाणुरहित सतहों जैसे डोरकर्नब्स और टेलीविज़न को दर्शाता है कि बहुत से लोग छू सकते हैं।

Related Articles

Close