कल है ODI सीरीज का आखिरी मैच, नेट्स पर हार्दिक पांड्या का ‘जोश’ दिखा ‘हाई’

कल भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेला जाएगा। मालूम हो कि यूं तो टीम इंडिया ये सीरीज जीत चुकी है लेकिन उन्होंने पिछले 8 सालों में इस सीरीज के चौथे मैच में सबसे खराब बल्ले के साथ प्रदर्शन दिया है।

तो वहीं अपनी ही सरजमीं पर लगातार 3 बार हार का सामना कर चौथे मैच में टीम इंडिया को बुरी तरह हराया था। अब पांचवें और आखिरी मैच में इसी हार का बदला लेने टीम इंडिया वेलिंगटन में उतरेगी और सीरीज गंवा चुके कीवियों को भी इस सीरीज को छोड़ लेवल करेंगे। अगर कल टीम इंडिया जीती तो वो 1-4 से हारेंगे और अगर जीते तो 2-3 से हारेंगे।

कल वेलिंगटन में अहम मैच होगा जिसके लिए टीम इंडिया नेट्स पर जीतोड़ मेहनत कर रही है। हार्दिक पांड्या भी इस बार बल्ले के साथ अच्छा खेल दिखाने की कोशिश करेंगे।

हेमिल्टन में भारत बनाम न्यूजीलैंड का वनडे सीरीज का चौथा मैच खेला गया। इस मैच में भारत को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। मालूम हो कि भारत ने कीवियों को पहले बल्लेबाजी करते हुए 93 रनों का मामूली लक्ष्य दिया था। इस आसान लक्ष्य को उन्होंने 14.4 ओवर में ही उन्होंने भारत को हरा दिया। जिसके बाद पोस्ट मैच सेरेमनी में भारत की अगुवाई कर रहे रोहित शर्मा ने कहा कि ये सबसे बड़ी हार है।

बता दें कि रोहित शर्मा अपने बल्लेबाजों से बेहद निराश हैं। गेंद स्विंग हो रही थी इस वजह से भारतीय बल्लेबाजों को शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। मालूम हो कि हेमिल्टन में भारत का रिकॉर्ड बुरा ही रहा है लेकिन ये अब तक का सबसे निराशाजनक प्रदर्शन साबित हुआ। इससे पहले साल 2003 भारतीय टीम 123 रन बना कर ऑलआउट हो गई थी। उसके बाद आज उनका सबसे खराब प्रदर्शन देखने को मिला। रोहित शर्मा खुद दोष दे रहे थे और बोले कि हम जितना खुद को दोष दें उतना कम है। मालूम हो कि आज रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर का 200वां मैच खेला जो काफी निराशाजनक रहा।

Facebook Comments