प्रौद्योगिकी

कानूनविद् ने कोरोनोवायरस टेस्ट देने में सरकारी विफलता का अनुरोध किया

      

वाशिंगटन से एक अमेरिकी सीनेटर, राज्य फैलने वाले कोरोनोवायरस महामारी से सबसे कठिन, गुरुवार को संघीय सरकार की बुरी तरह से आवश्यक परीक्षणों को वितरित करने में विफलता की जांच का अनुरोध किया जो नए का पता लगाते हैं वायरस, कानूनविद के अनुसार।

      

“मैं अभी भी लोगों से सुन रहा हूं कि वे अपने स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता के पास जाते हैं और वे कहते हैं, ” गोश, हमारे पास कोई परीक्षण किट उपलब्ध नहीं है,” गुरुवार को एक साक्षात्कार में डेमोक्रेटिक सेन पैटी मरे ने कहा।

      

स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग के महानिरीक्षक के लिए एक पत्र में, सुश्री मरे ने 2019 के उपन्यास कोरोनोवायरस के लिए नैदानिक ​​परीक्षणों को “विकसित करने, तैनात करने और विश्लेषण करने के लिए” संघीय स्वास्थ्य विभाग के प्रयासों की जांच करने के लिए कहा।       

HHS इंस्पेक्टर जनरल के प्रवक्ता टेसिया विलियम्स ने कहा कि एजेंसी पत्र की समीक्षा कर रही है। उन्होंने कहा, “हम कोविद -19 प्रकोप के आसपास की स्थिति की निगरानी करना जारी रखते हैं और एचएचएस की प्रतिक्रिया और योजना के प्रयासों के बारे में कई समीक्षा करने की योजना है,” उसने कहा

             

वॉल स्ट्रीट जर्नल ने बुधवार को बताया कि संघीय स्वास्थ्य एजेंसियों के परीक्षण के प्रयासों में कई तरह की गलतियाँ हुईं । एक खाद्य और औषधि प्रशासन की आवश्यकता के लिए निजी परीक्षण में बाधा, प्रयोगशाला ऑपरेटरों ने कहा। रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र ने दस्तावेजों और साक्षात्कार के अनुसार, एक सरकारी प्रयोगशाला में विकसित एक परीक्षण को विफल कर दिया। शीर्ष नेताओं ने पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने में विफल रहे और जनता के दबाव के हफ्तों के बावजूद त्रुटिपूर्ण रोलआउट करने के लिए संघर्ष किया है, जर्नल

पाया।       

एफडीए के एक प्रवक्ता ने पहले कहा कि 2004 के कानून में एजेंसी की आवश्यकता है कि एजेंसी ने कार्रवाई की लैब की आलोचना की है, और सीडीसी ने पहले कहा कि यह अभी भी गड़बड़ के कारण की जांच कर रहा है। एचएचएस ने कहा कि इसने निजी क्षेत्र के साथ जल्द ही सगाई कर ली थी।

      

गुरुवार को, राष्ट्रपति ट्रम्प ने व्हाइट हाउस से एक संक्षिप्त ब्रीफिंग के दौरान जर्नल की रिपोर्टिंग के साथ मुद्दा उठाया। “हमने इस पर एक अभूतपूर्व काम किया है,” उन्होंने परीक्षण कार्यक्रम के बारे में कहा।

      

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता ने टिप्पणी के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया।

      

वाशिंगटन राज्य में पहले कोरोनोवायरस मामले की पुष्टि हुई थी। एक व्यक्ति 19 जनवरी को वुहान, चीन की यात्रा के बाद खांसी और बुखार के साथ एक तत्काल देखभाल क्लिनिक में गया।

      

वायरस ने सिएटल क्षेत्र को तब से ही बंद कर दिया है, जब फरवरी के अंत में नर्सिंग होम के किर्कलैंड के लाइफ केयर सेंटर में इसकी पहचान हुई थी। स्थानीय सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को कहा कि काउंटी की 56 मौतें उस समय तक कोरोनोवायरस से जुड़ी थीं, 35 किर्कलैंड के लाइफ केयर सेंटर से जुड़ी थीं।

      

नर्सिंग होम ऑपरेटर ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

      

गुरुवार के अनुसार, जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय द्वारा संकलित आंकड़ों के अनुसार, वाशिंगटन राज्य में कोविद -19 की पुष्टि की गई है, जो कोरोनावायरस के कारण होने वाली बीमारी है, जो राष्ट्रीय कुल का लगभग 10% है।

      

सुश्री। मरे ने साक्षात्कार में कहा कि उन्होंने फरवरी के मध्य से परीक्षण की कमी के बारे में प्रशासन के साथ अलार्म उठाया, क्योंकि उनके राज्य में अधिक मामले दिखाई देने लगे। “उनके साथ मेरी सभी बातचीत थी, ‘चिंता की बात नहीं है, शुक्रवार तक हमारे पास’ एक्स ‘राशि होगी,” उसने कहा। “संख्याएं बस इतनी लगती हैं।”

              

उसने कहा कि वह घटकों से सुन रही है कि आपूर्ति की कमी परीक्षण करने की उनकी क्षमता और सामान्य रूप से स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने की क्षमता दोनों को बाधित कर रही है, मास्क से लेकर अभिकर्मकों तक, जो परीक्षण प्रक्रिया में उपयोग किए जाने वाले रसायन हैं। उन्होंने कहा, “लोग केवल आँसू में मुझे बता रहे हैं कि वे इसे उपलब्ध नहीं हैं, यहां तक ​​कि जहां यह शुरू हुआ था, वहां भी उपलब्ध है,” उसने कहा

      

जांच की मांग करने वाले पत्र में कहा गया है, “यह स्पष्ट है कि परीक्षण प्रक्रिया के हर पहलू को प्रबंधित करने में HHS की गंभीर त्रुटियां हैं- विकास से लेकर तैनाती तक विश्लेषण से लेकर संचार तक – कोविद -19 के प्रसार को कम करने की देश की क्षमता को कम करके आंका गया है। “

      

सुश्री। मरे ने विशेष रूप से एचएचएस इंस्पेक्टर जनरल से खुले सवालों के जवाब देने के बारे में पूछा कि सीडीसी का प्रारंभिक परीक्षण अपेक्षित रूप से काम क्यों नहीं करता है, एचएचएस ने अपनी परीक्षण क्षमता और निजी क्षेत्र का आकलन कैसे किया, और एक मजबूत परीक्षण कार्यक्रम को प्रभावित करने में क्या देरी हुई। देश।

      

“मुझे जवाब चाहिए,” सुश्री मरे ने कहा। “हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि कब और क्या इसके माध्यम से हम समस्या को ठीक करें।”

      

क्रिस्टोफर वीवर्स पर क्रिस्टोफर.व्हीवर @jj.com लिखें

      

  

कॉपीराइट © 2019 डॉव जोन्स एंड कंपनी, इंक। सभी अधिकार सुरक्षित। 87990cbe856818d5eddac44c7b1cdeb8

  

Related Articles

Close