प्रौद्योगिकी

कार्य और परिवार मेलबॉक्स: मुकदमा शेलेंबर्गर के उत्तर पाठकों के प्रश्न

Q:मैंने हाल ही में अपनी नौकरी छोड़ दी, मेरे एक पर्यवेक्षक ने मुझ पर 2016 एक समस्या के लिए दोष का% भी उन्होंने कारण की मदद की। अब मेरे पास दूसरे विचार हैं। कोई सुझाव?
—एस.एल।

      

A: अपने आप से पूछें कि क्या इस तर्क को निपटाने से आप उन कारणों को समाप्त कर देंगे जो आपने पहले स्थान पर छोड़ दिए थे। क्या आप भविष्य में इस पर्यवेक्षक के साथ काम कर सकते हैं? यदि नहीं, तो क्या आप जिस कंपनी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, क्या उसके अन्य अवसर हैं? यदि दोनों उत्तर नहीं हैं, तो आंतरिक रूप से अपनी प्रतिष्ठा को बचाने की कोशिश करें। अपने प्राथमिक बॉस के साथ बात करें, गुस्से में छोड़ने के लिए माफी माँगें और ढीले सिरों को बाँधने के लिए दो या दो से अधिक अतिरिक्त सप्ताह काम करने की पेशकश करें और अपने कर्तव्यों को संभालने के लिए किसी और की तैयारी में मदद करें।

यदि अपनी नौकरी को फिर से हासिल करने की कोशिश करने का फैसला करें, पर्यवेक्षक के साथ बात करने के लिए कहें, जिसने विभाजन को ट्रिगर किया और समझाया कि आपने गुस्से की गर्मी में गलती की है। माफी मांगें और घड़ी को वापस करने और रचनात्मक तरीके से समस्या से निपटने के लिए कहें। तर्क दें कि आपको दूसरा मौका देने से आपकी टीम या विभाग को फायदा हो सकता है। यदि आप सफल होते हैं, तो थोड़ी देर के लिए और अधिक समय लगाने की योजना बनाएं। और अपने लक्ष्यों के बारे में पूछते हुए और अपने लक्ष्य को हासिल करने में मदद करने के लिए अपने पर्यवेक्षक के विश्वास को पुनः प्राप्त करने के लिए कदम उठाएँ। यदि आप इस दरार को ठीक करने का प्रबंधन करते हैं, तो आपको मजबूत संबंधों और प्रतिबद्धता की एक नई भावना से लाभ हो सकता है।

Q:अपने कॉलम के बारे मेंरोबोट के साथ आपके रिज्यूम को प्राप्त करने की कोशिश कर रहा है, मैं एक हूं (*******************************) एक नौकरी। मुझे संदेह है कि मैं बाउंस हो रहा हूं क्योंकि मैं दिखा रहा हूं (****************************) – प्लस वर्षों का अनुभव। इन आवेदक-ट्रैकिंग प्रणालियों को प्राप्त करने के लिए मुझे अपने अनुभव का वर्णन कैसे करना चाहिए?
-सी। P।

A: ये प्रणालियाँ आमतौर पर आवेदकों को उनके शिक्षा स्तर, आंशिक रूप से पिछले नौकरियों पर आयोजित उपाधियों और कार्य इतिहास की संगति के आधार पर स्क्रीनिंग करती हैं। नौकरी-खोज कोच अक्सर अतीत में 20 वर्षों से अधिक तारीखों को छोड़ने की सलाह देते हैं। इसके अलावा, पिछले नियोक्ताओं के नाम को समाप्त करें जो व्यवसाय से बाहर हैं। उन्हें आपके द्वारा प्राप्त किए गए अनुभव के प्रकार और सीमा के सामान्य विवरण के साथ प्रतिस्थापित करें, जैसे कि बिक्री प्रबंधन, और उन भूमिकाओं में प्राप्त किए गए परिणामों और परिणामों के शीर्षक का उल्लेख करें। इस तरह के परिणामों को बिक्री या बाजार-शेयर वृद्धि या प्राप्त ग्राहकों के रूप में निर्धारित करने पर विशेष जोर दें।

केवल उन्हीं उद्घाटनों के लिए आवेदन करने का प्रयास करें जो वास्तव में एक अच्छा मैच है, फिर उसी कीवर्ड और वर्णनात्मक शब्दों का चयन करके अपने आवेदन और कवर पत्र को दर्जी करें नौकरीपेशा में नियोक्ता द्वारा उपयोग किया जाता है। अपनी सबसे हाल की भूमिकाओं पर जोर दें। यदि आप कुछ समय के लिए काम से बाहर हो गए हैं, तो प्रशिक्षण के माध्यम से कुछ नए क्रेडेंशियल्स प्राप्त करने पर विचार करें, या अपने बिक्री कौशल को एक गैर-लाभकारी संगठन के लिए एक भूमिका में काम करने के लिए डाल दें जो आपको मात्रात्मक परिणाम दिखाने में सक्षम करेगा। नियोक्ता एक सक्रिय, उच्च-ऊर्जा आवेदक की तलाश में होंगे, जो तेज शुरुआत के लिए तैयार हो।

Q:मैंने आपके कॉलम का आनंद लिया शोक अवकाशपर। क्या ये पत्तियां भुगतान के साथ या उसके बिना हैं? मेरे जीवनसाथी की मृत्यु के बाद और बाद में राज्य से बाहर रहने वाले अन्य रिश्तेदारों के लिए मेरे नियोक्ता ने बिना वेतन के कई विस्तारित पत्तों की अनुमति दी है। मेरे बॉस ने भी एक बार मजाक किया था कि मुझे लोगों को मरने से रोकने की ज़रूरत थी, एक टिप्पणी जो थोड़ी असंवेदनशील लग रही थी।
—सीएस

A: बेरीवमेंट के पत्तों को आमतौर पर पूरे वेतन पर दिया जाता है, लेकिन अधिकांश नियोक्ताओं की नीतियां परिवार को संकीर्ण रूप से परिभाषित करती हैं और किसी कर्मचारी का समय दो या तीन दिन तक सीमित रखें। जबकि एक पति की मृत्यु एक कर्मचारी को एक विशिष्ट नीति के तहत भुगतान की छुट्टी के लिए अर्हता प्राप्त करेगी, एक दोस्त, इन-लॉ या परिवार के अन्य सदस्य के गुजरना संभव नहीं है।

कुछ
************** मानव संसाधन प्रबंधन के लिए गैर-लाभकारी सोसायटी के अनुसार % 2016 कुछ कंपनियां अनुमति के समय को बढ़ा रही हैं, यह स्वीकार करते हुए कि दो या तीन दिन एक दूर के अंतिम संस्कार में भाग लेने के लिए, या शोक मनाने और मृत माता-पिता, जीवनसाथी, साथी या बच्चे के मामलों में डालने के लिए पर्याप्त नहीं है। ***

संघीय परिवार-छुट्टी कानून में शोक के लिए अवैतनिक समय को अनिवार्य नहीं किया गया है, लेकिन कई बॉस एक केस-दर-मामला आधार पर अवैतनिक समय प्रदान करते हैं, जैसा कि आपने किया था।

आपके नियोक्ता की टिप्पणी के बारे में, मैं मानता हूं कि यह थोड़ा असंवेदनशील था। हालांकि, कई पर्यवेक्षकों को शोक-अवकाश अनुरोधों पर संदेह है, क्योंकि वे उन श्रमिकों द्वारा अतीत में जलाए गए हैं, जो किसी प्रियजन की मौत का झूठा दावा करके समय की अनुमति प्राप्त करते हैं। यह असंवेदनशील व्यवहार का बहाना नहीं है, लेकिन यह इसे समझाता है।

लिखें मुकदमा शेलेंबर्गर परsue.shellenbarger@wsj.com

      

कॉपीराइट © 100 डॉव जोन्स एंड कंपनी, इंक … अधिकार सुरक्षित। 87990 CBE 856818 d5eddac 44 c7b1cdeb8

Related Articles

Close