कैसे एक सफल किशोर जीवन हो

हर कोई अपने जीवन में सफल होना चाहता है, है ना? एक किशोर के रूप में भी, आप अपने जीवन में सफलता प्राप्त कर सकते हैं; यह वास्तव में इतना कठिन नहीं है। नीचे दिए गए चरणों का पालन करें, और सफल किशोर वर्ष सूट का पालन करेंगे!

स्कूल में अच्छा करते हैं।

कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह अब कितना उबाऊ है, शिक्षा आपको समाज में एक उत्पादक सदस्य बनने में मदद करेगी। स्कूल में उत्कृष्टता के लिए प्रयास; अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें, शिक्षकों को सुनें, अपना होमवर्क करें, अध्ययन करें और अच्छे ग्रेड प्राप्त करें। ऐसा करने से आपको एक बेहतर कॉलेज / विश्वविद्यालय में प्रवेश पाने में मदद मिलेगी, जिससे आप भविष्य में एक महान नौकरी प्राप्त कर सकेंगे। स्कूल आपको सही रास्ते पर सेट करता है!

अपने समुदाय में मदद करें।

स्वयंसेवा न केवल आपके समुदाय की स्थिति में सुधार कर सकता है, यह आपको खुश कर सकता है। अध्ययनों से पता चलता है कि जो लोग स्वयंसेवक होते हैं उनमें अवसाद और अन्य भावनात्मक मुद्दों की संभावना कम होती है। स्वयंसेवक अवसर खोजें जो आपकी रुचि रखते हैं, उदाहरण के लिए, यदि आप जानवरों से प्यार करते हैं, तो एक पशु आश्रय में स्वयंसेवक। यदि आप लोगों की मदद करना पसंद करते हैं, तो सूप किचन में स्वयंसेवा करें। यदि आप पर्यावरण की मदद करना पसंद करते हैं, तो पेड़ लगाओ या कूड़े उठाओ। जब आप दूसरों की मदद करते हैं, तो यह आपको अपने बारे में बेहतर महसूस कराएगा। आप दुनिया में एक बड़ा बदलाव ला रहे हैं, और यह सब बंद करने के लिए, बहुत से स्वयंसेवी घंटे आपके रिज्यूम पर अच्छे लगेंगे!

किसी भी मुसीबत में नहीं, कानूनी या अन्यथा।

यह आपकी भविष्य की योजनाओं को बर्बाद कर सकता है। सहकर्मी के दबाव से बचें और सिगरेट, शराब और नशीली दवाओं को खाई। कानून का पालन करें और एक पुलिस कार के पीछे समाप्त होने से बचें। यदि आप किसी चीज में दबाव डाल रहे हैं, तो दूर चलें। यदि आप अपने किशोरावस्था के दौरान इन चीजों से बच सकते हैं, तो हाई स्कूल से बाहर निकलने और सहकर्मी के दबाव से दूर रहने के लिए बहुत आसान हैं।

Facebook Comments