कैसे बनाएं चॉकलेट बार्क

चॉकलेट छाल छुट्टियों के आसपास एक लोकप्रिय इलाज है और एक पार्टी में लाने के लिए एक आदर्श स्नैक है। चॉकलेट की छाल बनाने में अविश्वसनीय रूप से आसान है और इसे 1 घंटे से भी कम समय में चाटा जा सकता है! उन सामग्रियों का उपयोग करना जो आपके घर में पहले से ही हो सकते हैं, जिसमें नट्स, चॉकलेट चिप्स, और सूखे फल शामिल हैं, आप दोस्तों और परिवार के लिए एक स्वादिष्ट इलाज कर सकते हैं।

5-10 मिनट के लिए 350 ° F (177 ° C) पर नट टोस्ट करें।

कच्चे नट्स के) कप (170 ग्राम) को मापें और उन्हें एल्यूमीनियम पन्नी में ढंके हुए एक बेकिंग शीट पर रखें। लगभग 8 मिनट के लिए, या जब तक उनके किनारों को सुनहरा न हो जाए तब तक टोस्ट करें। कभी-कभी नट 6 मिनट में सुनहरा हो जाएगा। अन्य बार, 10 मिनट के करीब लेते हैं। उनकी प्रगति की निगरानी के लिए 5 मिनट के बाद पागल पर जाँच करें।

नट्स को छोटे टुकड़ों में काट लें।

यदि आप नट्स का उपयोग करना या नहीं करना चाहते हैं, तो अपने कुरकुरे संघटक के लिए जॉली रैन्चर्स, पेपरमिंट्स, या एम एंड एमएस जैसी कठोर कैंडी का विकल्प चुनें। इन कैंडीज़ को एक प्लेट पर रखें और उन्हें माइक्रोवेव में 10 सेकंड के लिए उन्हें नरम करने के लिए चिपका दें। फिर, अपने काटने बोर्ड में कैंडीज को स्थानांतरित करें और उन्हें छोटे टुकड़ों में काट लें।एक बार ठंडा होने पर नट्स को ओवन से एक कटिंग बोर्ड में स्थानांतरित करें। एक ढेर में पागल को स्कूप करें और लगभग एक बड़े चाकू के साथ काट लें।

चॉकलेट को कमरे के तापमान पर 2-4 घंटे के लिए ठंडा होने दें ताकि यह सख्त हो सके।

एक बार जब आप को नट और फल जोड़ते हैं, तो छाल को ठंडा और सख्त करने के लिए समय दें। 2 घंटे बाद छाल पर देखें कि यह कैसे कर रहा है । अगर यह कड़ा हो गया है, तो यह महसूस करने के लिए एक स्पैटुला के साथ हल्के से प्रहार करें। यदि आप चॉकलेट के भीतर नट और फल की चाल महसूस करते हैं, तो यह अभी तक पूरी तरह से कठोर नहीं हुआ है।

Facebook Comments