कैसे लोगों को फिर से ज़िंदा करना है

सशक्त व्यक्ति एक विशेष और त्वरित उद्देश्य को पूरा करने के लिए चलती व्यक्तियों के साथ एक प्रकार से बंधे हुए हैं। जब आप कुछ हासिल करने के लिए व्यक्तियों से आग्रह कर रहे होते हैं, तो उन्हें वास्तव में आपके द्वारा तालिका में लाने की आवश्यकता नहीं होती है, जिसके लिए उन्हें कुछ चाहिए होता है।
बिंदु पर जब संरक्षक अपने समूहों को उठने देते हैं और हाफ़टाइम के दौरान बात करते हैं, तो वे उन्हें सशक्त बना रहे हैं। उन्हें अपने खिलाड़ियों को मैदान पर या कोर्ट में बहाल जीवन शक्ति और केंद्र के साथ चार्ज करने की आवश्यकता होती है, इस तथ्य के बावजूद कि वे अत्यधिक खराब हो सकते हैं या प्रयास के लिए भीग सकते हैं। उनका इनाम? ट्राइंफ।
सामान्य जनसंख्या को सशक्त बनाने के लिए यहां 4 चरण हैं: –
आपको उन्हें क्या करने की आवश्यकता है
सशक्त बनाने के लिए व्यक्तियों को एक कदम बनाने के लिए बाध्य किया जाता है ताकि वे अस्पष्ट न हों। सरलीकरण से एक रणनीतिक दूरी बनाए रखें, जैसे “मुझे हर किसी को एक बहादुर प्रयास देने की आवश्यकता है।” इसके बजाय “मुझे आपको सप्ताह के अंत में आने की आवश्यकता है ताकि हम इस कार्यक्रम को निर्धारित समय पर पूरा कर सकें।”
व्यक्तियों की भावनाओं के लिए अनुरोध
डर केंद्रित है और एक आकर्षक प्रेरणा हो सकती है। जैसा कि यह हो सकता है, इस बंद मौका पर कि आप डर को जारी रखें, आप व्यक्तियों को मनाने के लिए तैयार रहेंगे। इसी तरह से लोग प्रेरित होते हैं और सकारात्मक भावनाओं जैसे उत्साह, गर्व, एक जगह होने की भावना, और उपलब्धि की दौड़ के लिए राजी होना चाहते हैं।
वह परिवर्तन बनें जिसके लिए आपको प्रेरित करने की आवश्यकता है
आपकी कुख्याति, आपका चरित्र, आपका आचरण हर चीज से ज्यादा लोगों को बरगलाएगा। दूसरों से सर्वश्रेष्ठ पाने का सबसे अच्छा तरीका है खुद से सर्वश्रेष्ठ का अनुमान लगाना।
व्यक्तियों पर भरोसा करें
जब आप व्यक्तियों को दौड़ा रहे होते हैं तो आप उनका सही मार्गदर्शन नहीं कर रहे हैं या उन्हें सटीक बियरिंग नहीं दे रहे हैं। आप उन्हें अपना सबसे अच्छा विश्वास होने के लिए उलझा रहे हैं कि वे उस समय सबसे अच्छा निर्णय लेंगे। इसके अलावा, सही काम वे नहीं हो सकता है जो आप उम्मीद कर रहे थे कि यह आपके नियंत्रण की इच्छाओं के बाहर कुछ हो सकता है।

Facebook Comments