प्रौद्योगिकी

कोरोनवायरस वायरस बंद करने के लिए घर खरीदारों को डील करने के लिए मजबूर कर रहा है

रियल एस्टेट एजेंट घर खरीदारों और विक्रेताओं को लंबित घर की बिक्री को बंद करने में मदद करने के लिए दौड़ रहे हैं, क्योंकि महामारी पारंपरिक रूप से व्यक्ति में किए गए एक उच्च-स्पर्श प्रक्रिया में अभूतपूर्व बाधाएं पैदा करती है।

हाउस शिकार आम तौर पर होता है। प्रारंभिक दौरे या खुले घर से अंतिम निरीक्षण और मूल्यांकन तक, बहुत सारे संपर्क शामिल हैं। आधिकारिक समापन अक्सर एक नोटरी या अटॉर्नी के साथ एक व्यक्ति की बैठक होती है जो दस्तावेज़ हस्ताक्षर की देखरेख करता है।

कोरोनोवायरस महामारी के साथ आश्रय-इन-प्लेस ऑर्डर लाता है, वास्तविक- संपत्ति उद्योग को इस प्रक्रिया के हर चरण के लिए वर्कअराउंड खोजने के लिए मजबूर किया गया है, जिसमें अक्सर स्थानीय आवश्यकताओं और उपभोक्ता चिंता को नेविगेट करना पड़ता है।

      

घर की बिक्री अब पार्किंग स्थल में बंद हो रही है जहां वकील कार की खिड़कियों के माध्यम से दस्तावेजों को पास करते हैं और प्रत्येक उपयोग के बाद पेन को फेंक देते हैं, लेस्ली टर्नर ने चार्ल्सटन, एससी

में मैसन रियल एस्टेट में भागीदार पाया।              

नए व्यवसाय के संदर्भ में “सब कुछ बस रुक गया”, उसने कहा। “हम केवल उन संपत्तियों को प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, जो हमारे पास समापन रेखा के नीचे अनुबंध पर हैं।”

      

जबकि दूरस्थ घर बंद को सक्षम करने की कुछ प्रौद्योगिकी वर्षों से मौजूद है, कई रियल एस्टेट कंपनियां इसे पहली बार लागू कर रही हैं।

      

“यह एक व्यवसाय है जिसे समय भूल गया,” ऑनलाइन बंधक कंपनी Better.com के मुख्य कार्यकारी विशाल गर्ग ने कहा। “यह कागज और फैक्स पर शाब्दिक रूप से संचालित होता है।”

      

कुछ राज्य रियाल्टार एसोसिएशन होम-खरीद अनुबंधों के लिए एडेंडा की सिफारिश कर रहे हैं जो बंद होने की तारीखों का विस्तार करते हैं यदि महामारी के कारण लंबित क्लोजिंग में देरी हो रही है। खरीदार और विक्रेता इन-व्यक्ति निरीक्षण और मूल्यांकन के विकल्प के लिए भी पांव मार रहे हैं, जो परंपरागत रूप से बिक्री और ऋण के माध्यम से जाने के लिए आवश्यक हैं।

      

“यह वास्तव में चुनौतीपूर्ण समय है,” कैली ग्रिग्स ने कहा, एल डोरैडो हिल्स, कैलिफ़ोर्निया में नेवेट रियल्टी के सह-संस्थापक। “यह सिर्फ एक अलग ध्यान केंद्रित करने वाला सौदा है, जो उन्हें खरीदने की कोशिश कर रहा है।

      

लंबित घरेलू बिक्री फरवरी में एक महीने पहले से 2.4% बढ़ी, नेशनल एसोसिएशन ऑफ रियलटर्स ने सोमवार को कहा। लंबित बिक्री आमतौर पर एक या दो महीने में बंद हो जाती है, एसोसिएशन ने कहा

      

कंपनियां जो हाल के वर्षों में घर खरीदारों और विक्रेताओं के लिए दूरदराज के समाधान पेश करने के लिए उठीं, उनका कहना है कि वे अभूतपूर्व मांग देख रहे हैं।

      

एक पांच वर्षीय कंपनी, नोटरी, जो दस्तावेजों को ऑनलाइन नोटरीकृत करने में सक्षम बनाती है, की उम्मीद है कि इस साल अपने मंच पर कम से कम $ 100 बिलियन का लेनदेन करने की उम्मीद है, जो पिछले साल लगभग 10 बिलियन डॉलर थी।

      

“हमारे बहुत से साथी उद्योग अभी संकट में हैं क्योंकि वे वास्तव में महत्वपूर्ण लेनदेन को पूरा नहीं कर सकते हैं,” उन्होंने कहा!

      

20 से अधिक राज्यों में पहले से ही इलेक्ट्रॉनिक नोटरीकरण की अनुमति देने वाले कानून हैं, और कुछ अन्य लोगों ने न्यूयॉर्क सहित, उन्हें अनुमति देने के लिए मार्च में कार्यकारी आदेश जारी किए। मार्च में सीनेट में इलेक्ट्रॉनिक नोटरीकरण पर एक संघीय विधेयक पेश किया गया था।

      

कई नोटरी, होम इंस्पेक्टर और एप्रिसाइज़र छोटे व्यवसायों द्वारा स्व-नियोजित या कार्यरत हैं। उद्योग समूहों के अनुसार, अधिकांश को अभी भी काम करने की अनुमति है, यहां तक ​​कि देश भर में विभिन्न आश्रय-स्थानों के आदेशों के तहत, लेकिन कई स्वास्थ्य या सुरक्षा चिंताओं से बाहर नहीं निकल रहे हैं। चलती कंपनियों को अभी भी कई शहरों और राज्यों में काम करने की अनुमति है।

      

इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ सर्टिफाइड होम इंस्पेक्टर्स के संस्थापक निक ग्रोमिको ने अनुमान लगाया कि अमेरिका और कनाडा में 30,000 गृह निरीक्षकों में से तीन-चौथाई अभी निरीक्षण करने के लिए तैयार नहीं हैं। “आर्थिक रूप से, इसका मतलब है कि यह उन्हें चोट पहुंचाने वाला है,” उन्होंने कहा

      

                               

              
          राष्ट्रपति ट्रम्प ने शुक्रवार को कानून में एक ऐतिहासिक $ 2 ट्रिलियन बिल पर हस्ताक्षर किए, जिसका उद्देश्य उपन्यास कोरोनवायरस वायरस से पीड़ित श्रमिकों और व्यवसायों को राहत देना था। WSJ टूट जाता है जो पैकेज में है। फोटो: जी। रोनाल्ड लोपेज / ZUMA वायर         

                                                                                                                                                         

      

मिलर सैमुअल इंक, एक न्यूयॉर्क शहर मूल्यांकन और परामर्श फर्म, ने मार्च के मध्य में आंतरिक मूल्यांकन करना बंद कर दिया, मुख्य कार्यकारी अधिकारी जोनाथन मिलर ने कहा। उन्होंने कहा कि अधिक ऋणदाता बाहरी निरीक्षणों के आधार पर “ड्राइव-बाय” मूल्यांकन को स्वीकार कर रहे हैं या कर रिकॉर्ड और अन्य दस्तावेजों के आधार पर “डेस्कटॉप” मूल्यांकन कर रहे हैं, उन्होंने कहा।

      

“हमें अर्थव्यवस्था को बनाए रखने में मदद करने की आवश्यकता है,” उन्होंने कहा, लेकिन “मैं जानबूझकर अपने कर्मचारियों को नुकसान के रास्ते में नहीं भेज रहा हूं।”

      

23 मार्च को फेडरल हाउसिंग फाइनेंस एजेंसी ने निर्देश दिया              फन्ने माई       तथा              फ्रेडी मैक       17 मई तक व्यक्ति के आंतरिक मूल्यांकन के विकल्प को स्वीकार करने के लिए।

      

लेकिन कुछ उधारदाताओं को अभी भी आंतरिक मूल्यांकन की आवश्यकता है, बिल गार्बर ने कहा, मूल्यांकन संस्थान में सरकार और बाहरी संबंधों के निदेशक। “अगर [appraisers] चिंता करते हैं, तो हमारा सुझाव असाइनमेंट को अस्वीकार करना है,” उन्होंने कहा।       

एक अन्य बाधा प्रत्येक काउंटी का रिकॉर्डिंग कार्यालय है, जो संपत्ति के स्वामित्व के रिकॉर्ड को रखता है। सोमवार के मध्य तक, यूएस के आसपास के 149 काउंटी रिकॉर्डिंग कार्यालय बंद कर दिए गए थे, एक और 998 ने घंटों या सेवा को कम कर दिया था, और लगभग 2,000 की स्थिति अज्ञात थी, अमेरिकन लैंड टाइटल एसोसिएशन के अनुसार, जो अपने सदस्यों से जानकारी की भीड़ कर रहा है। ”       

बंद कार्यालयों के साथ काउंटियों में, “यह वास्तव में एक बंधक समापन को पूरा करने के लिए असंभव है,” एसोसिएशन के वरिष्ठ वकील स्टीव गोटहाइम ने कहा।

      

अधिकांश अमेरिकी काउंटी में रहते हैं जो इलेक्ट्रॉनिक रिकॉर्डिंग की अनुमति देते हैं, लेकिन कुछ कार्यालय अभी भी कागज आधारित हैं, उन्होंने कहा

      

ये कार्यालय जितने लंबे समय तक बंद रहेंगे, उतने अधिक जोखिम वाले दस्तावेज गलत क्रम में दर्ज किए जा सकते हैं या समय पर संपत्ति की जानकारी की कमी धोखाधड़ी को सक्षम कर सकती है, उन्होंने कहा।

      

“मूल्यांकन और नोटरी और काउंटी क्लर्क के कार्यालयों के बीच, लोगों को सिर्फ अपने बंधक को बंद करने में सक्षम होने के लिए बहुत सारी बाधाएं हैं,” श्री गर्ग ने कहा।

      

अधिक कंपनियां दूरदराज के समापन को सक्षम करती हैं, रियल-एस्टेट अधिकारियों ने कहा कि समापन प्रक्रिया में प्रौद्योगिकी का बढ़ता उपयोग उन उपभोक्ताओं के लिए स्थायी हो सकता है जो सुविधा पसंद करते हैं।

      

डैरी डाइक्स्ट्रा ने मार्च के अंत में प्लांट सिटी, Fla में एक निवेश घर की बिक्री पर नजदीकी रूप से इलेक्ट्रॉनिक नोटरीकरण का उपयोग किया। “यह बहुत ज्यादा दिमाग नहीं था,” उन्होंने कहा। “यहां तक ​​कि कोरोनावायरस के बिना, मैं अब बंद होने वाली मेज पर नहीं जाता।”

      

कॉपीराइट © 2019 डॉव जोन्स एंड कंपनी, इंक। सर्वाधिकार सुरक्षित। 87990cbe856818d5eddac44c7b1cdeb8

Related Articles

Close