क्रिकेट जगत ने किया सलाम…मां के निधन के बाद भी मैदान पर उतरा विंडीज का खिलाड़ी,

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ ने मां के नि’धन के बावजूद इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में मैदा पर उतरे। दरअसल जब शनिवार को ड्रेसिंग रूम में पैड पहनकर खिलाड़ी अल्जारी जोसेफ अपनी पारी का इंताजर कर रहे थे,तभी उनकी मां के जा’न जाने की खबर उन्हें मिली।

हालांकि उन्होंने इसके बावजूद मैच खेलने मैदान पर उतरे, ताकि उनकी अनुपस्थिती में मैच पर कोई भी बुरा प्रभाव नहीं पड़े। वहीं 22 साल के अल्जारी जोसेफ ने इस नाजुक घड़ी में मैदान से ही मां को श्रद्धांजलि देने का निर्णय लिया।

वहीं इस दुख की घड़ी में जोसेफ के साथ टीम के साथी खिलाड़ियों ने भी साथ दिया और उन्होंने भी उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। इसके अलावा मैच के तीसरे दिन दोनों टीमों के खिलाड़ी बाजू पर काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे। वहीं टीम के मैनेजर रॉल लुइस ने कहा कि जब हमें तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ की मां शेरॉन जोसफ के नि’धन को लेकर सूचना मिली तो हम काफी ज्यादा दुखी हुई।

हम इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि उनके परिवार और उनके लिए यह समय काफी मुश्किल भारा है, हालांकि हम इस बात की उम्मीद करते हैं वे जल्द से जल्द इससे उबर जाएंगे। हम सभी को संवेदना उनके और उनके परिवार के साथ है।वहीं मैच के बाद टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने टीम की जीत को अल्जारी जोसेफ और उनकी मां को समर्पित किया। साथ रही कहा कि हम सभी खिलाड़ी बेहद दुखी है, लेकिन खेल को बीच में रोका नहीं जा सकता है, जिसके कारण खुद हिम्मत दिखाई और खेल खेला, लेकिन जोसेफ ने जो किया। उसे दुनिया में बहुत सारे लोग नहीं कर पात हैं।

Facebook Comments