व्यापार

क्रिसमस कार्ड में मिले जेल मजदूर के संदेश के बाद चीनी आपूर्तिकर्ता की जांच के लिए यू.के. सीबीसी न्यूज

ब्रिटिश सुपरमार्केट के दिग्गज टेस्को ने एक प्रेस रिपोर्ट के बाद रविवार को क्रिसमस कार्ड के एक चीनी आपूर्तिकर्ता को निलंबित कर दिया, एक ग्राहक ने एक कार्ड के अंदर लिखा एक संदेश पाया, जिसमें कहा गया था कि यह विदेशी कैदियों द्वारा पैक किया गया था, जो मजबूर श्रम के शिकार थे।

टेस्को ब्रिटेन का सबसे बड़ा खुदरा विक्रेता है। यह एक चीनी आपूर्तिकर्ता की जांच कर रहा है क्योंकि एक चीनी जेल मजदूर के संदेश को क्रिसमस कार्ड के एक पैकेज में पाया गया था। (एलेस्टेयर ग्रांट / द एसोसिएटेड प्रेस)

ब्रिटिश सुपरमार्केट के दिग्गज टेस्को ने एक प्रेस रिपोर्ट के बाद रविवार को क्रिसमस कार्ड के एक चीनी आपूर्तिकर्ता को निलंबित कर दिया, एक ग्राहक ने एक कार्ड के अंदर लिखा एक संदेश यह कहते हुए पाया कि यह विदेशी कैदियों द्वारा पैक किया गया था, जो जबरन श्रम के शिकार थे।

” टेस्को के प्रवक्ता ने रविवार को कहा, “हम जेल की मजदूरी के इस्तेमाल को गलत मानते हैं और इसे कभी भी हमारी आपूर्ति श्रृंखला में नहीं आने देंगे।

” हम इन आरोपों से हैरान थे और जहां ये कार्ड बनते हैं, उस कारखाने को तुरंत निलंबित कर दिया। हमने एक जांच शुरू की। हमने जांच के दौरान इन कार्डों को बिक्री से हटा भी लिया है। “

टेस्को, ब्रिटेन की सबसे बड़ी रिटेलर, £ दान करती हैं 300, (***************************************) , 000 Cdn) कार्ड की बिक्री से एक साल के लिए चैरिटीज ब्रिटिश हार्ट फाउंडेशन, कैंसर रिसर्च यूके और डायबिटीज यूके।

द संडे टाइम्स ने मी कहा। कार्ड के अंदर निबंध में लिखा है: “हम शंघाई किंगपु जेल चीन में विदेशी कैदी हैं। हमारी इच्छा के खिलाफ काम करने के लिए मजबूर किया। कृपया हमारी मदद करें और मानवाधिकार संगठन को सूचित करें।

“श्री पीटर हम्फ्रे से संपर्क करने के लिए लिंक का उपयोग करें।”

ब्रिटिश व्यक्ति के लिए संपर्क जानकारी

पीटर हम्फ्री एक ब्रिटिश पूर्व पत्रकार और कॉर्पोरेट धोखाधड़ी जांचकर्ता हैं।

ब्रिटिश कॉरपोरेट इंवेस्टिगेटर पीटर हम्फ्रे, बाएं, और उनकी पत्नी, यू यिंगज़ेंग, को 8 अगस्त को शंघाई कोर्ट से बाहर जाते हुए दिखाया गया है। 2014। हम्फ्रे, जिन्होंने एक चीनी जेल में द्र.२] जेल में बंद कैदी को जेल में बंद होने की संभावना बताई। क्रिसमस कार्ड के एक बॉक्स के अंदर नोट रखा। (रायटर)

हम्फ्री और उनकी अमेरिकी पत्नी यू यिंगजेंग थे 1577015185 दोनों को चीन में 1577015185 की सजा सुनाई गई गैरकानूनी रूप से चीनी नागरिकों के निजी रिकॉर्ड प्राप्त करने और दवा निर्माता ग्लेक्सोस्मिथक्लाइन सहित ग्राहकों को जानकारी बेचने के लिए। जून में चीन से जोड़े गए थे (*******************************************) संडे टाइम्स ने कहा कि यह कार्ड लंदन में एक छह वर्षीय लड़की, फ्लोरेंस विडिकम्बे को मिला। उनके पिता ने लिंक्डइन सोशल नेटवर्क के माध्यम से हम्फ्री से संपर्क किया।

संडे टाइम्स में लिखते हुए, हम्फ्रे ने कहा कि उन्हें पहचान या कैदियों की राष्ट्रीयता नहीं पता थी जो नोट को कार्ड में डालते हैं, लेकिन उन्होंने “नहीं” संदेह है कि वे किंगपु कैदी हैं जो मुझे जून में मेरी रिहाई से पहले जानते थे (***********************************) महीने। “

टेस्को ने कहा कि यह जगह में एक व्यापक लेखा परीक्षा की प्रक्रिया थी।

टेस्को ऑडिटिंग प्रक्रिया

“इस आपूर्तिकर्ता को स्वतंत्र रूप से हाल ही में पिछले महीने और बिना किसी सबूत के ऑडिट किया गया था। यह पता लगाने के लिए कि उन्हें जेल श्रम के उपयोग पर प्रतिबंध लगाने के हमारे नियम को तोड़ दिया गया था, “प्रवक्ता ने कहा।

” यदि कोई आपूर्तिकर्ता इन नियमों को भंग करता है, तो हम उन्हें तुरंत और स्थायी रूप से डी-लिस्ट करेंगे। “

कार्ड्स का उत्पादन झेजियांग युंगयांग प्रिंटिंग फैक्ट्री में किया गया था, जो कि 100 किलोमीटर से शंघाई Qingpu जेल, टेस्को ने कहा।

कंपनी, जो खाद्य और दवा कंपनियों के लिए कार्ड और किताबें प्रिंट करती है, अपनी वेबसाइट पर कहती है कि यह टेस्को की आपूर्ति करती है।

दो फोन कॉल और कंपनी को टिप्पणी के लिए एक ईमेल अनुरोध रविवार को सामान्य व्यापार घंटों के बाद अनुत्तरित हो गया।

हम्फ्री और उनकी पत्नी ने अपने परीक्षण में कहा कि उन्होंने नहीं सोचा था कि वे चीन में अपनी गतिविधियों में कुछ भी अवैध कर रहे हैं।

Related Articles

Close