गंगा में यू लगाई डुबकी संगम में नितिन गडकरी का धोती अवतारहर-हर गंगे का लगाया नारा…

 नितिन गडकरी सफेद धोती पहनकर चंदन का टीका लगाए श्रद्धा से अभिभूत नजर आए। उनके साथ यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्या समेत कई अन्य नेता भी मौजूद थे। प्रयागराज में चल रहे दिव्य और भव्य कुंभ में राजनेताओं के संगम में डुबकी लगाने का सिलसिला जारी है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के बाद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी संगम में स्नान करने पहुंचे।

स्नान के बाद मंत्री ने ट्विटर पर तस्वीरें शेयर कीं। उन्होंने कैप्शन लिखा, प्रयागराज तीर्थ में कुंभ में आज संगम में स्नान के पश्चात पूजा की। देश की आस्था, संस्कृति की प्रतीक पवित्र गंगा और यमुना को निर्मल और अविरल करने का कार्य पूरा हो, इसकी प्रार्थना की।उन्होंने कहा, इस कुंभ में मैंने आज स्नान किया। स्नान के बाद और पानी की गुणवत्ता देखकर जो आनंद मिला, उससे मन बहुत प्रसन्न हुआ।

केंप्रयागराज में लकड़ी से बनी पुरानी नावों के चलन पर गडकरी ने कहा, ‘मैंने यहां जो नावें देखीं, वे पुरानी हो चुकी हैं। जहाजरानी निर्माण के लिए मंत्रालय सब्सिडी देता है। गंगा की निर्मलता और अविरलता पर गडकरी ने कहा, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि अगले साल मार्च तक गंगा अविरल भी होगी और निर्मल भी होगी।

गंगा की निर्मलता और अविरलता पर गडकरी ने कहा, ”मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि अगले साल मार्च तक गंगा अविरल भी होगी और निर्मल भी होगी। मंत्री ने बताया, ‘वाराणसी से प्रयागराज तक एक मीटर की गहराई सुनिश्चित करने का काम कर रहे हैं। हम विशेष प्रौद्योगिकी लेकर आ रहे हैं जिसमें क्रूज जहाज का परिचालन आसान होगा जिसमें इंजन टोयोटा कंपनी का होगा, पंखे हवाई जहाज के होंगे और एयर बोट रूस से लाई गई है। यह 28 फरवरी तक हिंदुस्तान में पहुंच जाएगी।

Facebook Comments