गरमा गरम : कुंभ में लगे प्रियंका गांधी के पोस्टर, ‘है गंगा की बेटी, जो जीतेगी यूपी’

कांग्रेस की नवनियुक्त महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी के कुंभ आने की खबर के साथ कांग्रेसियों ने प्रियंका के लिए एक नया पोस्टर जारी किया है। बैनर कुंभ मेला क्षेत्र में कई स्थानों पर लगाया गया है, जिसमें प्रियंका गांधी को गंगा की बेटी लिखा गया है और दर्शाया गया है कि वह यूपी जीतने आई है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा पोस्टर

फिलहाल भविष्य में प्रियंका कांग्रेस के लिए एक्स फेक्टर साबित होती है या नहीं यह तो समय के साथ पता चलेगा, लेकिन प्रियंका के सक्रिय राजनीति में उतर आने से कांग्रेसियों में उत्साह की जबरदस्त लहर है। फिलहाल कुंभ क्षेत्र में पोस्टर लगने के बाद ही यह सुर्खियों में छा गया है और सोशल मीडिया से लेकर राष्ट्रीय मीडिया में यह पोस्टर वायरल हो रहा है। इस चर्चित बैनर को कांग्रेस के पोस्टर ब्वॉय हसीब अहमद ने लगवाया है।

क्या है पोस्टर में

पोस्टर में प्रियंका गांधी हाथ जोड़कर लोगों का अभिवादन कर रही है और उनके सिर से प्रतिबिंब स्वरूप पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भी तस्वीर लगाई गई है जिससे यह दर्शाने की कोशिश की गई है कि इंदिरा गांधी का ही दूसरा रूप प्रियंका गांधी है। वहीं इस पोस्टर में दाहिने हिस्से पर राहुल गांधी भी हाथ जोड़े नजर आ रहे हैं। जबकि पोस्टर के बीचों-बीच सोनिया गांधी राज बब्बर व प्रमोद तिवारी को भी जगह दी गई है। जबकि इस पोस्टर के बैकग्राउंड में संगम का नजारा भी दिखाई पड़ रहा है और पोस्टर के बीचो-बीच लिखा है कि ‘है गंगा की जेटी जो जीतेगी यूपी।’

लंबे समय से चल रही थी मांग

प्रयागराज में सालों से प्रियंका गांधी को सक्रिय राजनीति में लाने वह फूलपुर लोकसभा से चुनाव लड़ने की मांग की जा रही थी। कई पोस्टर, नारेबाजी, प्रदर्शन व मांग का दौर दिल्ली तक गूंजा था। पिछली बार जब नेहरू गांधी परिवार ने आनंद भवन में रात्रि प्रवास किया था उस दरम्यान यह खूब मुद्दा जोर शोर से उठाया गया था । तब मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए प्रियंका गांधी ने कहा था कि समय आने पर वह सक्रिय राजनीति में उतरेंगी और जब चुनाव लड़ेगी तो मीडिया को खुद ही पता चल जाएगा। देखा जाए तो कांग्रेसियों की एक मांग मान ली गई है और प्रियंका खुद सक्रिय राजनीति में उतर आई है। हालांकि उनके चुनाव लड़ने पर और चुनाव लड़ने वाली सीट पर अभी भी असमंजस बरकरार है। फिलहाल कांग्रेस को वापस सत्ता में लाने के लिए प्रियंका गांधी अब एक नई ऊर्जा के साथ चुनावी मैदान में उतर रही हैं।

Facebook Comments