गरमा गरम : खुद की शादी में भी खर्च किए थे 2 हजार रुपए, बेहद सादगी से बेटे की शादी करने जा रहे हैं IAS अफसर

आप शादी में लाखों की संपत्ति उड़ा देते हैं। एक दिन की शादी में लाखों रुपए पानी की तरह बहा देते हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो कम पैसे में शादी करते हैं। इसी के साथ आज हम आपको एक ऐसे अधिकारी के बारे में बता रहे हैं जो अपने बेटे की शादी में सिर्फ 18 हजार रुपए खर्च करेंगे। दुल्हन और दुल्हे की तरफ से 100 से अधिक गेस्ट नहीं होंगे। ये शादी इतने सामान्य तरीके से किया जा रहा है कि आप सोच भी नहीं सकते हैं। खाने-पीने पर 15 से 20 रुपए प्रति प्लेट का खर्च किया जाएगा। शादी का मंत्र पढ़ने वाले पुजारी को 1000 रुपए दिया जा रहा है।

आज के जमाने में हर कोई शोऑफ करता है। शोऑफ के चक्कर में ना जाने कितने पैसों को पानी में बहा देता है। शोऑफ के इस जमाने में जहां सामान्य परिवार भी शादियों में लाखों रुपए खर्च करने से नहीं चूकते हैं, वहीं आंध्र प्रदेश के एक आईएएस अधिकारी अपने बेटे की शादी में मात्र 18 हजार रुपए खर्च करने जा रहे हैं। इस IAS अधिकारी का नाम है बसंत कुमार। बसंत कुमार ने अपनी शादी में भी ढाई हजार रुपए का ही खर्च कर मिसाल कायम किया था और अब बेटे की शादी में भी कम पैसों से शादी करवा रहे हैं।

बेटे की शादी 10 फरवरी को होनी है। बेटे अभिनव बैंक मैनेजर हैं, जबकि दुल्हन लावन्या एकडॉक्टर हैं। IAS अधिकारी ने बताया कि यह मेरे सहयोगियों, राधा स्वामी सत्संग सभा के सदस्यों तथा अन्य लोगों के सहयोग से ही संभव हुआ है। राधा स्वामी सत्संग का फॉलोअर होने की वजह से मैं बेटे की शादी में 18 हजार से अधिक की राशि खर्च नहीं कर सकता था। शादी में वर और वधू दोनों के परिवार 18 हजार रुपए खर्च करेंगे। इसमें शादी में आने वाले मेहमानों का खाना भी शामिल है। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के राज्यपाल ई.एस.एल नरसिम्हन शुक्रवार को एक सादे समारोह में जोड़े को आशीर्वाद देंगे। बसंत कुमार ने 2017 में अपनी बेटी की शादी भी इसी सादगी के साथ सिर्फ 16,100 रुपए में की थी। है ना कमाल के IAS अधिकारी…

Facebook Comments