प्रौद्योगिकी

गायब होने वाले कार्यकारी सहायक

कार्यकारी सहायकों ने एक बार कार्यालय का संचालन किया। तेजी से, कार्यालय उनके बिना चलता है।

कॉलेज की डिग्री के बिना महिलाओं के लिए एक ठोस कैरियर मार्ग का पतन शांत और क्रमिक रहा है, लेकिन परिमाण में यह नीली कॉलर कारखाने के काम में मंदी को दर्शाता है , अर्थशास्त्रियों का कहना है।

      

प्रौद्योगिकी और स्वचालन ने दायर किए जाने वाले कागजात और लैंडलाइन जैसे कर्तव्यों पर जवाब दिया है। कॉर्पोरेट नेताओं की एक नई पीढ़ी बैठकों और अपने दम पर उड़ानों की बुकिंग करने के लिए तैयार है। लागत में कटौती के लिए खुशी है, कंपनियों ने अपने प्रशासनिक रैंक को कम कर दिया है, उन लोगों में से कई के लिए भूमिका को बदल दिया है जो देश के सस्ते हिस्सों में घूमने में कामयाब रहे हैं।       

                                                                                            

               

    

कार्यालय से बाहर

    

2000 के बाद से अमेरिका में सचिवीय और प्रशासनिक-सहायक नौकरियों का नुकसान विनिर्माण में बहुत अधिक प्रचारित गिरावट के रूप में नाटकीय है। वेतन दोनों क्षेत्रों में काफी स्थिर बना हुआ है, यहां तक ​​कि कार्यालय कर्मचारियों की अब तक की उच्चतर हिस्सेदारी के पास कॉलेज की डिग्री है।

     

)

प्रशासनिक सहायक

मंझला आय, मुद्रास्फीति के लिए समायोजित

2000 के बाद से रोजगार में बदलाव

एक स्नातक की डिग्री और उच्चतर

के साथ साझा करें

%

$ 40,000

40

%

मंदी

– 10

30,000

30

– 20

20,000

20

– 30

10,000

10

– 40

2000

’10

2000

’10

2000

’10

     

उत्पादन कर्मी

प्रशासनिक सहायक

2000 के बाद से रोजगार में बदलाव

मंझला आय, मुद्रास्फीति के लिए समायोजित

एक स्नातक की डिग्री और उच्चतर

के साथ साझा करें

%

40

%

$ 40,000

मंदी

– 10

30

30,000

– 20

20

20,000

– 30

10

10,000

– 40

2000

’10

2000

’10

2000

’10

     

उत्पादन श्रमिक

प्रशासनिक सहायक

2000 के बाद से रोजगार में बदलाव

मंझला आय, मुद्रास्फीति के लिए समायोजित

एक स्नातक की डिग्री और उच्चतर

के साथ साझा करें

%

40

%

$ 40,000

मंदी

– 10

30

30,000

– 20

20

20,000

– 30

10

10,000

– 40

2000

’10

2000

’10

2000

’10

     

2000 के बाद से रोजगार में बदलाव

%

मंदी

– 10

– 20

– 30

प्रशासनिक

सहायकों

– 40

2000

’10

मंझला आय, मुद्रास्फीति के लिए समायोजित

$ 40,000

प्रशासनिक

सहायकों

30,000

20,000

10,000

2000

’10

एक स्नातक की डिग्री और उच्चतर

के साथ साझा करें

40

%

प्रशासनिक

सहायकों

30

20

10

2000

’10

     

  

                                                                                                 

       

विनिर्माण क्षेत्र में तुलनात्मक रूप से संघीय आंकड़ों के अनुसार, लगभग 40 मिलियन से अधिक सचिवीय और प्रशासनिक-सहायक नौकरियां 2000 से गायब हो गई हैं। नुकसान की सूचना नहीं मिली है। एक प्लांट क्लोजिंग के विपरीत, जो हजारों अमेरिकियों को एक ही बार में बेरोजगार कर देता है, पारंपरिक रूप से महिला क्षेत्र में नौकरी ड्रिप और ड्रैब्स में वाष्पित हो गई है।

सेक्टर के शिखर पर कार्यकारी सहायक थे, एक 95% महिला कार्यबल। श्रम बाजार अनुसंधान फर्म इम्सी के अनुसार, यह छह आंकड़े जितना कर सकता है।

जब 42 साल की जेसिका शिफमैन ने मदद करने के लिए 2015 में नेशनल हॉकी लीग में अपनी कार्यकारी-सहायक नौकरी छोड़ दी। एक बीमार परिवार के सदस्य के लिए, उसने मान लिया कि उसे फिर से काम खोजने की कोई समस्या नहीं होगी।

वह अगले साल एंहूसर-बुस्च में नौकरी के लिए उतरी, लेकिन खुले कार्यालय और डेस्क फोन की कमी से हैरान थी। फाइलिंग कैबिनेट। कुछ सहायक थे, और टमटम केवल चार महीने तक चला। सुश्री शिफमैन को एक बाद की नौकरी से फिर से हटा दिया गया था और पिछले दो वर्षों में सबसे अधिक समय उस काम की खोज में लगा है जो पिछले साल चलेगा। वह कहती हैं, ” मैं एक ऐसी जगह ढूंढना चाहती हूं जहां मुझे एक और दो साल में दूसरी नौकरी की तलाश न करनी पड़े। ”

वह भी एनएचएल वापस चली गई और पूछा कि क्या वह कुछ कर सकती है। वहाँ नहीं था।

हॉकी लीग में अपने वर्षों के दौरान, उसने अपने बॉस के पसंदीदा सलाद को स्मृति के लिए, ड्रेसिंग के लिए प्रतिबद्ध किया था। अपने अधिक हालिया कार्यकालों में, वह अपने अधिकारियों के बारे में इस तरह का विवरण जानने का मौका मिलने से पहले ही नौकरी से बाहर हो गई थी।

“आपके पास उन लोगों के साथ करीबी रिश्ते बनाने के लिए पर्याप्त समय नहीं है,” वह कहते हैं।

      

                             

                  

      

           

           जेसिका शिफमैन, जिन्होंने पिछले दो वर्षों में सबसे अधिक समय बिताया है, जो काम की तलाश में है ब्रुकलिन में उसके घर पर, NY                                   तस्वीर:                      वॉल स्ट्रीट जर्नल के लिए KHOLOOD ईआईडी              
    

                                                                                                                                                                       

       

एक Anheuser-Busch प्रवक्ता का कहना है कि 3,500 कर्मचारियों में              SA        उत्तरी अमेरिका प्रभाग, केवल लगभग 30 या 40 शीर्ष प्रबंधकों ने कार्यकारी सहायकों को समर्पित किया है।

कार्यपालक सहायकों के कार्य अनुभव पर विवरण का आना मुश्किल है। कई वर्तमान और पूर्व सहायकों ने अपने कार्य कर्तव्यों या वेतन के बारे में कोई विवरण देने के लिए नतीजों के डर का हवाला दिया। दोनों सहायक और प्रबंधक अक्सर किसी कंपनी को छोड़ने पर गैर-कानूनी समझौते पर हस्ताक्षर करते हैं। यह लेख विभिन्न क्षेत्रों में एक दर्जन कार्यकारी सहायकों के साथ बातचीत पर आधारित है – कुछ कार्यरत हैं और कुछ काम की तलाश में हैं – और कंपनी के अधिकारियों के साथ।

बहुत सी महिलाएँ जिनकी स्थिति लुप्त हो चुकी है, अब उनके 50 और 60 के दशक में हैं और कुछ पा रही हैं कि उन्हें केवल वही नौकरी मिल सकती है जो कम भुगतान वाली हो और अक्सर शारीरिक रूप से मांग करने वाली हों, जैसे कि अलमारियों को सँवारना या सवारी की सवारी करना यात्रियों। उनकी जगह लेने वाले कार्यकर्ता अक्सर कॉलेज की डिग्री के साथ छोटे होते हैं; कुछ अधिक अधिकारियों का समर्थन करते हुए आधा पैसा कमाते हैं।

वह मॉडल है जो अर्नस्ट एंड यंग में है।

बड़े अकाउंटिंग और कंसल्टिंग फर्म के यूएस सहयोगी ने 460 दूरस्थ कार्यकारी सहायकों को काम पर रखा है। पांच कम लागत वाले शहर, जिनमें टक्सन, एरीज़ और लुइसविले, क्यूई शामिल हैं, जो मैनहट्टन और लॉस एंजिल्स जैसी जगहों पर अधिकारियों का समर्थन करते हैं। पारंपरिक कार्यकारी सहायकों में से कई चले गए हैं।

अर्न्स्ट एंड यंग ने 2014 में रिमोट प्रोग्राम को पायलट किया था, यह महसूस करने के बाद कि व्यावसायिक यात्रा के कारण, पार्टनर उन कार्यालयों से तेजी से दूर हो गए जहां उनके सहायक बैठे थे, कहते हैं       मेगन होब्सन,        एक अर्नस्ट एंड यंग पार्टनर जो प्रशासनिक कार्यों की देखरेख करता है। “अगर कोई हमारे कार्यालय में नहीं है, फिर भी हमारे पास कार्यालय में उनके सहायक होने के लिए कोई है, जहां डिस्कनेक्ट है?” वह कहती है

वह कहती है कि कंपनी अब अपने कार्यकारी सहायकों के थोक को काम पर रख रही है। दूरस्थ केंद्र। सुश्री होब्सन कहती हैं कि पारंपरिक कार्यकारी सहायकों के आकर्षण और खरीद ने दूरस्थ कार्यक्रम के लिए धन को मुक्त कर दिया है।

साझेदारों और निदेशकों के लिए कोई प्रशासनिक सहायता नहीं है। यदि किसी के पास रद्द उड़ान है, तो वे स्वयं यात्रा सेवाएँ कहते हैं। उन्होंने कहा कि वे अपने व्यक्तिगत जीवन को अलग रखने के लिए कहते हैं, कोई भी उनकी ड्राई-क्लीनिंग नहीं कर रहा है।

“यह मॉडल हमारे कार्यकारी सहायकों के लिए नए लाभ और व्यापक अवसर प्रदान करता है और बदलते हुए लोगों के लिए फायदेमंद है व्यापार की जरूरत है, ”अर्न्स्ट एंड यंग के एक प्रवक्ता का कहना है। उनका कहना है कि उम्र के हिसाब से फैसले लेने में कोई कमी नहीं है।

अर्न्स्ट एंड यंग के कई पूर्व सहायकों का कहना है कि उन्हें कुछ साल पहले अपनी भूमिका खतरे में पड़ गई थी, जब फर्म को एक श्रृंखला पास करने के लिए उनकी आवश्यकता थी। PowerPoint और एक्सेल पर परीक्षण के कुछ सहायकों को 2016 के अंत में जाने दिया गया था, पूर्व सहायकों का कहना है।

अर्न्स्ट एंड यंग के प्रवक्ता का कहना है कि दूरस्थ केंद्र शुरू करने के बाद से फर्म में कार्यकारी सहायकों की कुल संख्या 16% बढ़ी है; वह इस बात का विवरण नहीं देगा कि कितने पारंपरिक सहायकों ने छोड़ा था।

“हम हर चीज के लिए गोंद थे। हम एक समय में बहुत महत्वपूर्ण थे, ”एक पूर्व कार्यकारी सहायक कहते हैं, जिन्होंने अर्न्स्ट एंड यंग में लगभग तीन दशकों के बाद 2018 में बायआउट लेते समय एक गैर-कानूनी समझौते पर हस्ताक्षर किए थे। “हम एक मरने वाली नस्ल हैं।”

अर्न्स्ट एंड यंग ने दिवंगत सहायकों के लिए रिटायरमेंट पार्टियां रखीं और टिफ़नी एंड कंपनी को $ 500 उपहार कार्ड दिए। एक महिला कहती है कि वह और कुछ अन्य लोग जो अपने बिलों का भुगतान करने के बारे में चिंतित थे। नकदी के लिए उपहार कार्ड बेचे।

विभिन्न क्षेत्रों में कई कार्यकारी सहायकों ने कभी-कभी एक ही समय में अधिक काम करने और खर्च करने योग्य महसूस किया। समर्थन करने के लिए और अधिक अधिकारियों के साथ, उनके दिन छोटे, थकाऊ कार्यों के लिए एक पीस बन गए हैं, अपने मालिकों की वरीयताओं को जानने के लिए समय नहीं है।

“कभी-कभी मैं एक सप्ताह में 13 खर्च रिपोर्ट करता हूं। किसके पास समय है? ”न्यू जर्सी में एक कार्यकारी सहायक लिसा जॉर्डन का कहना है, जिन्होंने एटी एंड टी और वेरिज़ोन

सहित कंपनियों के लिए काम किया है। कार्यकारी-सचिव और कार्यकारी-प्रशासनिक-सहायक नौकरियों की संख्या 23% गिर गई। पिछले पांच वर्षों में, Emsi के अनुसार। यूएस ब्यूरो ऑफ लेबर स्टैटिस्टिक्स उन नौकरियों को प्रोजेक्ट करता है – जो यह कहता है कि 2018 में 622,500 गिने जाएंगे – 2028 तक 500,000 से नीचे एक और 20% गिर जाएगा।

हाल के दिनों में कुछ कार्यकारी सहायकों के अनुभव कार्यस्थल में बड़े बदलावों को प्रतिबिंबित करते हैं। साल: उन्मत्त गति, बैठकों और चापलूसी पदानुक्रम का एक हमले। कार्यकारी जीवन के अलग-अलग डाइनिंग रूम, आरक्षित पार्किंग स्थल, निजी कार्यालय और सहायक जो अपने जीवन को चलाने में मदद करते हैं – दूर से फीका पड़ जाता है।

और तकनीक ने प्रशासनिक टेडियम की जगह ले ली है – मेमो टाइप किया जाना है। भंडारण से खींची जाने वाली फाइलों के बक्से – जो “मैड मेन” दिनों को चिह्नित करते हैं जब सचिव कार्यस्थल को गुनगुनाते रहते हैं

      

                             

                  

      

           

           केवल शिक्षा के माध्यम से शिक्षा प्राप्त करना चाहिए। ” महत्वपूर्ण।                                   तस्वीर:                      एएमसी / एवरेट संग्रह              
    

                                                                                                                                                                       

       

“हमेशा इन परिवर्तनों से पीछे रह जाने वाले लोग होने वाले हैं,” कहते हैं       एलिजा फोर्सिथे,        उरबाना-शैंपेन में इलिनोइस विश्वविद्यालय में श्रम और रोजगार संबंधों के एक प्रोफेसर, जिन्होंने पाया है कि जैसे-जैसे प्रौद्योगिकी कई कार्यों को संभालती है, “गुलाबी-कॉलर” भूमिकाएं – जो ज्यादातर कॉलेज डिग्री के बिना महिलाओं द्वारा भरी जाती हैं – ने कमाई की शक्ति और स्थिति खो दी है ।

      

                                                                         

    

अपने विचारों को साझा करें

क्या आपकी नौकरी में प्रशासनिक सहयोग बदल गया है? आपके काम पर इसका क्या प्रभाव पड़ा है? नीचे दिए गए वार्तालाप में शामिल हों। )     

                                                                                                                      

       

“इन नौकरियों में कम लोग काम कर रहे हैं, लेकिन शेष लोग अधिक गहन कार्यों और अधिक उच्च-कुशल कार्यों को कर रहे हैं,” वह कहती हैं।

छह परिपक्व अर्थव्यवस्थाओं में 10 मिलियन महिलाओं तक शामिल हैं। कंसल्टिंग फर्म की रिसर्च शाखा, मैकिंसे ग्लोबल इंस्टीट्यूट के अनुसार, अमेरिका और कनाडा को 2030 तक भूमिकाओं या करियर को बदलने की जरूरत होगी, क्योंकि ऑफिस-सपोर्ट जॉब्स गायब हो गए हैं।

      मेकला कृष्णन,        संस्थान में एक वरिष्ठ साथी का कहना है कि उन्हें चिंता है कि महिलाओं को पुरुषों की तुलना में नई नौकरियों की तैयारी करने और स्थानांतरित करने में अधिक परेशानी होगी, क्योंकि उनके पास घर पर अधिक जिम्मेदारियां हो सकती हैं और भौगोलिक रूप से स्थानांतरित करने की कम स्वतंत्रता है।

एक पूर्व अर्नेस्ट एंड यंग असिस्टेंट जिसने एक बायआउट स्वीकार किया, ने पिछले साल एक अस्पताल प्रणाली के लिए काम किया। अपने अर्न्स्ट एंड यंग जॉब की तुलना में $ 11,000 कम एक वर्ष के लिए, उन्होंने एयर कंडीशनिंग के बारे में कर्मचारियों की शिकायतों के क्षेत्र में आपूर्ति की आपूर्ति के प्रबंध कार्यालय से सब कुछ करते हुए, 86 लोगों का समर्थन किया। वह कुछ महीनों के बाद छोड़ दिया।

“यह वास्तव में तीन लोगों के लिए एक स्थिति थी,” वह कहती हैं।

अब वह काम की तलाश में अपने सुबह बिताती है जबकि अंत उठाकर मिलते हैं। ट्रेडर जो (।)

“मैं एडविल से दूर रह रहा हूं,” वह कहती हैं, शाम 4 से आधी रात की शिफ्ट। सुश्री होब्सन कहती हैं, “यह शारीरिक रूप से कठिन है।”

अर्न्स्ट एंड यंग में दूरस्थ कार्यकारी सहायक औसतन सात अधिकारियों का समर्थन करते हैं। सहायक फर्म में आम तौर पर हाल ही में आगमन होते हैं। एक, जो 11 अधिकारियों का समर्थन करता है, का कहना है कि यह उसकी पुरानी नौकरी से बेहतर है, एक विश्वविद्यालय में 25 के कार्यालय की सहायता करना। वह ज्यादातर अन्य समय क्षेत्रों में लोगों की मदद करती है, और शायद ही कभी घंटों के बाद बुलाती है। वह एक वर्ष में $ 44,000 बनाती है, जो कहती है कि वह आराम से जीने के लिए पर्याप्त है।

पुराने मॉडल से बदलाव के कारण पहली बार में कुछ असुविधा हुई, सुश्री होब्सन कहती हैं। हाल ही में सेवानिवृत्त अर्न्स्ट एंड यंग पार्टनर जिनके इन-पर्सन असिस्टेंट थे, कहते हैं कि वे सड़क पर इतने अधिक थे कि शायद ही कभी उन्हें देखा हो। लेकिन वे अपने बच्चों के जन्मदिन पर नज़र रखने वाले सहायकों को याद करते हैं, जिस मौसम में वे यात्रा कर रहे थे, उस पर नज़र रखते हुए और जैसे-जैसे एक सेवानिवृत्त साथी याद करते हैं – रात के मध्य में जागते हुए यह सुनिश्चित करने के लिए कि एक कार भारत में एक हवाई अड्डे पर इंतजार कर रही थी।

“वह मूल रूप से मेरे जीवन का सह-संचालन कर रही थी,” सेवानिवृत्त साथी अपने नौ साल के सहायक के बारे में कहती है

अन्य लोगों ने बिना प्रवेश के जीवन को गले लगा लिया है। संचार में काम करते समय दाना मुल्ड्रो के पास एक सहायक था              एक्सेंचर ,        लेकिन अनिश्चित महसूस किया कि उसे क्या काम सौंपा जाए। जब वह 2015 में अर्न्स्ट एंड यंग में चली गई और एक सहायक की पेशकश नहीं की गई तो यह लगभग एक राहत थी, वह कहती है।

“यह मेरे लिए एक कम व्यक्ति है जो प्रबंधन करता है,” सुश्री मुलडरो कहती हैं।

नैन्सी वोंग उम्मीद कर रही है कि वह अधिकारियों की स्थानांतरण प्राथमिकताओं में हताहत नहीं होगी। 2018 में एक कार्यकारी-सहायक भूमिका से अलग होने के बाद वह न्यूयॉर्क में लगभग एक साल के लिए काम से बाहर हो गईं और पिछले साल के अंत में एक स्थायी भूमिका में बदलने से पहले कई अस्थायी काम किया। नौकरियों के लिए आवेदन करते समय, उसने देखा कि कंपनियों ने “व्यावसायिक विश्लेषक” सहित अतिरिक्त कर्तव्यों को प्रशासनिक भूमिकाओं में जोड़ा और एक कॉलेज की डिग्री की मांग की। ५५ साल के अनुभव के साथ ५५ साल की उम्र में, सुश्री वोंग कहती हैं कि वह वापस स्कूल नहीं जा रही हैं।

जब वह बाहर निकलीं, तो उन्होंने अक्सर मिडलवे प्रोफेशनल्स के लिए काम किया, जो अभी भी कॉरपोरेट सीढ़ी का रास्ता बना रहे हैं।

“अब उनके पास एक सहायक नहीं है,” वह कहती हैं। “वे अपना ख्याल रखते हैं।”

सुश्री। अनीह्यूसर-बुश के पूर्व सहायक शिफमैन ने आखिरकार इस महीने की शुरुआत में सार्वजनिक-संबंध फर्म में एक नया सहायक काम शुरू किया। वह पे कट लेती थी और टमटम के बारे में घबराई रहती थी। लेकिन वह सकारात्मक और आश्वस्त होने की कोशिश कर रही है। उसके बाथरूम के शीशे पर एक स्माइली चेहरे वाला एक चिपचिपा नोट है और शब्द “मुझे यह मिल गया है।”

“मैं इसे हर सुबह देखता हूं,” वह कहती है।

लिखें at @ wsj.com

      

)

कॉपीराइट © 2019 डॉव जोन्स एंड कंपनी, इंक। सर्वाधिकार सुरक्षित। 87990cbe856818d5eddac44c7b1cdeb8

Related Articles

Close