मनोरंजन

गेम (अभी भी): कोरोनोवायरस गेमिंग उद्योग को कैसे प्रभावित कर रहा है

                                                                                                                                        

कोरोनावायरस के प्रकोप के मद्देनजर, मूवी थिएटर बंद हो गए , हॉलीवुड ने अपनी कुछ सबसे बड़ी फिल्मों को अनिश्चित काल के लिए विलंबित कर दिया, फिल्मों और टीवी पर निर्माण रुक गए, और लगभग हर प्रमुख पॉप संस्कृति कार्यक्रम अगले दो महीनों के लिए योजना बनाई या तो बंद कर दिया या एक नई तारीख चुन ली। कोई कल्पना कर सकता है कि वीडियोगेम मनोरंजन जगत की सबसे कम प्रभावित शाखा होगी। टीवी स्क्रीन के सामने सेल्फ-आइसोलेटिंग संगरोध के साथ अच्छी तरह से करता है। हालांकि उद्योग इन अनिश्चित समय के दौरान पूरी तरह से नहीं थम रहा है, कोरोनोवायरस ने वास्तव में बेहतर और बदतर दोनों के लिए खिलाड़ियों, डेवलपर्स और स्टूडियो को प्रभावित किया है।

                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                         

कोवेन इंक, एक स्वतंत्र बैंक और वित्तीय सेवा कंपनी, ने 16 मार्च की रिपोर्ट में “स्पष्ट” कहा: “हम उम्मीद करते हैं कि विडियोगेम सेक्टर के मूल सिद्धांतों को विदाई दी जाएगी।” वर्तमान COVID से संबंधित असाधारण उपायों के दौरान और किसी भी संभावित परिणामी मंदी के दौरान बाजार के औसत से कहीं बेहतर है। इस तरह, हमें लगता है कि सेक्टर मौसम के उतार-चढ़ाव के लिए एक (अपेक्षाकृत) अच्छी जगह है। “

                                                                            

निश्चित रूप से पर्याप्त है, पीक आवर्स के दौरान वीडियोगेम का उपयोग अब 75 प्रतिशत तक है क्योंकि नागरिकों को एक सप्ताह पहले सामाजिक अंतर और आत्म-अलगाव में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया गया था के अनुसार एक नई वेरिज़ोन रिपोर्ट मंगलवार को जारी किया गया जो डेटा उपयोग की आदतों का विश्लेषण करता है। इसकी तुलना वेब ट्रैफिक में 20 प्रतिशत वृद्धि और वीडियो उपयोग में 12 प्रतिशत वृद्धि से की जाती है। सोशल मीडिया के उपयोग का प्रतिशत वही रहा। वेरिजोन के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी काइल मालदी ने कहा, “चूंकि अमेरिका में समुदायों में अधिक मनोरंजन विकल्प रद्द कर दिए गए हैं, वीडियो ट्रैफिक और ऑनलाइन गेमिंग में वृद्धि आश्चर्यजनक नहीं है।” सप्ताह के लिए।

                                                                                                                                                                                                                      

एक खेल जिसने खिलाड़ी गतिविधि में एक महत्वपूर्ण स्पाइक देखा, विशेष रूप से ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गतिविधि, कॉल ऑफ़ ड्यूटी: वारज़ोन फ्री-टू-प्ले बैटल रोयाले स्पिन-ऑफ कॉल ऑफ़ ड्यूटी । पीसी, प्लेस्टेशन 4, और एक्सबॉक्स वन पर 10 मार्च को लॉन्च किया गया, वारज़ोन ने तीन दिन बाद ही 15 मिलियन से अधिक खिलाड़ियों को ऑनलाइन आकर्षित किया , प्रति प्रकाशक सक्रियता। इसने पिछले साल एपेक्स लेजेंड्स द्वारा निर्धारित पिछले 10 मिलियन तीन दिवसीय रिकॉर्ड को तोड़ दिया।                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                          

स्टीमबीडी के अनुसार, एक तृतीय-पक्ष डेटाबेस, ऑनलाइन पीसी गेमिंग मार्केटप्लेस स्टीम रविवार को रिकॉर्ड 20,313,451 समवर्ती उपयोगकर्ताओं तक पहुंच गया। (स्टीम के पीछे की कंपनी वाल्व के लिए एक प्रतिनिधि, सत्यापित करने के लिए तुरंत नहीं पहुंचा जा सका।)

                                                                            

चिंता की बात यह नहीं है कि खिलाड़ी गतिविधि को कम कर रहे हैं। यह पहले से ही गाड़ी चला रहा है। लेकिन कोरोनवायरस के प्रसार के जवाब में लगातार बदलते परिदृश्य के साथ, गेमिंग प्रकाशक और डेवलपर्स अपने खिलाड़ी ठिकानों की सेवा के लिए अनुकूलन करने की कोशिश कर रहे हैं।

                                                                                                                                                                                                                                                                                                     

अंतिम काल्पनिक सातवीं , स्क्वायर एनिक्स से उच्च प्रत्याशित रीमेक, 10 अप्रैल को रिलीज़ के लिए निर्धारित है। लेकिन अमेज़ॅन से नई सावधानियां संभावित रूप से लॉन्च योजना में बाधा डाल सकती हैं। 13 मार्च को, अमेज़ॅन ने “हमारे पूर्ति केंद्रों में आने वाले घरेलू स्टेपल, चिकित्सा आपूर्ति और अन्य उच्च-मांग वाले उत्पादों को अस्थायी रूप से प्राथमिकता देने का निर्णय लिया। “अधिक तेज़ी से” प्राप्त करें, पुनर्स्थापित करें, और इन उत्पादों को ग्राहकों को भेजें। नतीजतन, स्क्वायर एनिक्स ने बुधवार को प्रशंसकों को सूचित किया कि, “वितरण और खुदरा परिदृश्य में अप्रत्याशित बदलावों के साथ जो देशों में भिन्न होता है, यह तेजी से संभावना है कि आप में से कुछ को रिलीज की तारीख पर गेम की अपनी प्रतिलिपि नहीं मिलेगी। । “

                                                                                                                                                                                                                           

“हम एक दैनिक आधार पर स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और यूरोप और अमेरिका भर में अपने सहयोगियों, खुदरा विक्रेताओं और स्क्वायर एनिक्स टीमों के साथ काम कर रहे हैं, हम सब कुछ करने के लिए जितना संभव हो उतना संभव करने के लिए खेल खेल सकते हैं। 10 अप्रैल, “एक बयान पढ़ता है।

                                                                            

निनटेंडो उपयोगकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर साझा किया कि कुछ ने अमेज़ॅन से आगामी की भौतिक प्रतियों के लदान के बारे में सूचनाएं भी प्राप्त की हैं पशु क्रॉसिंग: नए क्षितिज (शुक्रवार से बाहर) विलंबित हो रहे हैं। (गेम को निंटेंडो स्विच ईशॉप के माध्यम से भी खरीदा जा सकता है।) आने वाले हफ्तों में आने वाले अन्य बड़े गेम खिताबों में बेथेस्डा का रीमेक शामिल है DOOM अनन्त

(शुक्रवार), Capcom का रीमेक ) निवासी ईविल 3 (3 अप्रैल) और शरारती डॉग्स अंतिम भाग का अंतिम भाग (२ ९ मई)। बेथेस्डा के लिए एक प्रतिनिधि ने इस कहानी के लिए टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, लेकिन उल्लेख किया “टीम वर्तमान में DOOM अनन्त लॉन्च पर केंद्रित है।” कैपकॉम के लिए एक प्रतिनिधि, जो अपनी सभी टीमों के साथ मिलकर काम कर रहा है क्योंकि वे घर से काम करते हैं, निवासी ईविल 3 की रिहाई की पुष्टि करता है फिलहाल वही। सोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट (जो जारी कर रहा है द लास्ट ऑफ अस पार्ट II से कई प्रतिनिधि ने टिप्पणी के लिए ईडब्ल्यू के अनुरोधों का जवाब नहीं दिया।)                                                                                                                                                                                                                            

GameStop, हालांकि, हमारे ग्राहकों और सहयोगियों के लिए सुरक्षा सावधानी के रूप में DOOM अनन्त को जल्दी बेचने की योजना की घोषणा की। “सामाजिक भेद दिशा-निर्देशों के प्रकाश में। यह गेम वर्तमान में स्टोर के माध्यम से खरीदने के लिए उपलब्ध है।

                                                                                                                                                                                 

19 मार्च तक, हों) पहली पोस्ट को १ ९ मार्च को जारी किया गया था। हमारे ग्राहकों को आवश्यक उत्पाद प्रदान करने के लिए जो उन्हें जुड़े रहने की अनुमति देता है, और ऐसे उत्पाद प्रदान करता है जो व्यवसाय और उपभोक्ताओं को दूरस्थ रूप से काम करने की अनुमति देता है। ” स्टोर के घंटों को प्रतिबंधित करने, एक ही समय में एक ही स्टोर में 10 ग्राहकों को अनुमति देने, “चेकआउट लाइनों में ग्राहकों के बीच 6-फुट का पैरामीटर” बनाए रखने, ट्रेड-इन विकल्पों को अस्थायी रूप से निलंबित करने, इंटरैक्टिव गेम स्टेशनों को अक्षम करने सहित कई परिवर्तन लागू किए गए थे। , घटनाओं को स्थगित करना (आधी रात की लॉन्च गतिविधियों सहित), और ग्राहकों के लिए फ्रंट-डोर पिक-अप विकल्प प्रदान करना।

                                                                                                                                                                                                                           

इस बीच, डेवलपर्स अभी भी अपने गेम को बनाए रखने के लिए काम कर रहे हैं, जिसमें लॉन्च के बाद की सामग्री भी शामिल है। कुछ लोग पहले से ही उन्नत कदम उठाते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उनकी टीम दूरस्थ स्थानों से संचालित हो सकेगी। रेमेडी एंटरटेनमेंट उनमें से एक है।

                                                                            

फिनिश गेम डेवलपर पीछे नियंत्रण , जो पहली बार 27 अगस्त, 2019 को लॉन्च किया गया था, अगले DLC (डाउनलोड करने योग्य सामग्री) स्टोरी लाइन “द फाउंडेशन” पर काम कर रहा है, जो कि Playstation 4 से डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होगा। 26 मार्च को एपिक गेम्स स्टोर, इसके बाद 25 जून को Xbox One लॉन्च होगा।

                                                                                                                                                                                                                                                                                                          

“कुछ समय पहले शुरू, वैश्विक COVID-18 (उपन्यास कोरोनावायरस) के प्रकोप के कारण, रेमेडी एंटरटेनमेंट ने एक स्ट्राइक टीम की स्थापना की कि हम अपने कार्यों को प्रभावी ढंग से कैसे बनाए रख सकते हैं, अपने व्यवसाय और अपने कर्मचारी की सुरक्षा बनाए रख सकते हैं जैसा कि हम एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, दूरस्थ रूप से काम करने में संक्रमण, और जो कुछ भी मजबूर करता है, उसके लिए सेट किया जाता है। “हम पिछले कुछ हफ्तों के दौरान अपनी दूरस्थ कार्य क्षमताओं और आवश्यक बुनियादी ढांचे को उन्नत करने के साथ-साथ सक्रिय रूप से तैयारी कर रहे हैं, साथ ही अपने कर्मचारियों के लिए इसे यथासंभव सहज बनाने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं ताकि वे अपने काम और सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित कर सकें। स्टूडियो का अधिकांश हिस्सा पहले ही दूरस्थ रूप से काम कर चुका है। “

                                                                                                                                                                                                                           

एपिक गेम्स के प्रवक्ता (पीछे फोर्नाइट ने ईडब्ल्यू को ईमेल पर बताया, “हमने सक्रिय कदम उठाए हैं हमारी टीमों, उनके परिवारों और साझेदारों के स्वास्थ्य और सुरक्षा की रक्षा करने के लिए, और ऐसे कार्य-घरेलू समाधान लागू किए हैं जो हमें उत्पादक बने रहने की अनुमति देते हैं। हमेशा की तरह, खिलाड़ियों को किसी भी समाचार के लिए हमारे सामाजिक चैनलों पर नजर रखनी चाहिए। गेम अपडेट। “

                                                                            

यूबीसॉफ्ट और रॉकस्टार गेम्स ने भी संबंधित बयानों के अनुसार “काम-से-घर की नीतियां,” को अपनाया। बनाना हत्यारे का पंथ ओडिसी ( मार्च 19-22 से PS4, Xbox One और Windows (Uplay के माध्यम से) पर मुफ्त में खेलने के लिए उपलब्ध , Ubisoft “यह सुनिश्चित करने के लिए काम करने के नए तरीके अपनाने के लिए कि आप खेल सकते हैं।” रॉकस्टार, जो ग्रैंड थेफ्ट ऑटो और के लिए “अधिक घटनाओं और गतिविधियों” की योजना बना रहा है रेड डेड रिडेम्पशन II ऑनलाइन, पुष्टि “विश्वास” हमारी टीमों के लिए न्यूनतम व्यवधान के साथ अपना काम जारी रखने के लिए हमारे पास एक मजबूत प्रणाली है। “

                                                                                                                                                                                                                           

मोबाइल गेम, हालांकि, अद्वितीय चुनौतियों में चलते हैं। Niantic’s पोकेमॉन गो और हैरी पॉटर – थीम्ड विजार्ड्स यूनाइट संवर्धित रियलिटी सॉफ्टवेयर के माध्यम से संचालित होते हैं जो उन खिलाड़ियों के लिए डिज़ाइन किए जाते हैं जो दुनिया में रहते हैं और उनके साथ बातचीत करते हैं खेल। कोरोनावायरस के कारण, कुछ कदम उठाए गए थे। Niantic ने कई सामुदायिक कार्यक्रमों को रद्द कर दिया, जिन्हें एक ही स्थान पर कई खिलाड़ियों को एक साथ खेलने के लिए डिज़ाइन किया गया था। Abra समुदाय दिवस और साप्ताहिक छापे घंटे उनमें से कुछ थे।

                                                                                                                                                                                                                           

कंपनी खिलाड़ियों को घर पर खेल को और अधिक खेलने योग्य बनाकर अंदर रहने के लिए प्रोत्साहित कर रही है। मंगलवार , पोकेमॉन गो को 1 पोकेकॉन (इन-गेम मुद्रा) के लिए 30 इंच (जो आपके स्थान पर पोकेमोन को अपने स्थान तक खींचता है) के एक बार खरीद बंडल के लिए अनुमति दी गई। अन्य भत्तों के बीच एक घंटे तक धूप भी बनी रही। डेवलपर्स के जादूगरों को एकजुट लिया गया इसी तरह के कदम और गुरुवार को खेल के 2.11 संस्करण को रोल करना जारी रखा। टिप्पणी करने के लिए कहा गया, वार्नर ब्रदर्स इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट, जो रिलीज विजार्ड्स यूनाइट के लिए एक प्रतिनिधि, ने कहा “सभी को काम करने के लिए कहा गया है घर से।”

                                                                                                                                                                                                                           

नेदरलम स्टूडियो, पीछे , आगामी लाइव-स्टीम्ड ईवेंट्स को रद्द कर दिया, जिसमें ईस्पोर्ट्स प्रतियोगिता फाइनल कोम्बैट 2020 के लिए लाइव ऑडियंस शामिल हैं। लेकिन सबसे कठिन हिट गेमिंग कॉन्फ्रेंस और कन्वेंशन हैं।

                                                                            

दक्षिण पश्चिम फिल्म और संगीत समारोह, CinemaCon, और DragonCon LA, द्वारा दक्षिण सहित आने वाले महीनों के लिए नियोजित अधिकांश अन्य संस्कृति कार्यक्रमों की तरह E3 2020 को बंद कर दिया गया । प्रारंभ में 9-11 जून से योजना बनाई गई थी, इस सम्मेलन में डेवलपर्स और गेमिंग स्टूडियो ने आगामी रिलीज का पूर्वावलोकन किया और प्रशंसकों, प्रेस और उद्योग के अन्य सदस्यों के सामने घोषणाएं दीं। इसके बजाय, आयोजक अब “ऑनलाइन अनुभव” विकल्पों का पता लगाने के लिए डेवलपर्स के साथ काम कर रहे हैं, जो संभवतः ऑनलाइन प्रस्तुतियों को नवीनतम अपडेट को रोल आउट करते हुए देखेंगे। विशिष्टताओं को अभी भी निर्धारित किया जाना है।

                                                                                                                                                                                                                           

E3 से पहले, मार्च के लिए योजना बनाई गेम डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस को भी रद्द कर दिया गया था। नतीजतन, ऐसा लगता है कि सोनी ने आगामी नए कंसोल सिस्टम के लिए तकनीकी चश्मा प्रकट करने की योजना बदल दी, 5 , इस सप्ताह एक ऑनलाइन प्रस्तुति के माध्यम से। सोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट के अध्यक्ष और सीईओ जिम रेयान ने बुधवार को कहा, “दुर्भाग्य से, हमें उस बात को रद्द करना पड़ा, जिसे हमने जीडीसी के लिए प्लान किया था।” “लेकिन हमारे पास PS5 के बारे में कुछ सुपर रोमांचक खबरें हैं।”

                                                                                                                                                                                                                                                 

दिन-ब-दिन बदलते समय के साथ, बड़े सवाल Playstation 5 और Xbox सीरीज X की योजनाबद्ध रिलीज़ को घेर लेते हैं, अगली पीढ़ी के दो शान्ति ने छुट्टियों के 2020 सीज़न में कुछ समय के लिए रिलीज़ करने की घोषणा की। बाजार अनुसंधान फर्म डीएफसी इंटेलिजेंस, ) फोर्ब्स ने भविष्य की संभावना का अनुमान लगाया जिसमें कोरोनावायरस का “दोनों प्रणालियों के वितरण पर एक प्रमुख अल्पकालिक प्रभाव है।” Xbox के लिए एक प्रतिनिधि के पास टिप्पणी के लिए पहुंचने पर साझा करने के लिए कुछ भी नहीं था। सोनी के लिए कई प्रतिनिधि टिप्पणी के अनुरोधों का जवाब नहीं दिया।

                                                                                                                                                                                                                           

“एक मजबूत संभावना है कि एक या दोनों सिस्टम 2020 में लॉन्च नहीं करेंगे। यदि सिस्टम लॉन्च करता है, तो आपूर्ति की संभावना बाधित होगी और प्रारंभिक मूल्य निर्धारण उम्मीद से अधिक हो सकता है,” फर्म के एक नोट में लिखा है। “वर्तमान में अर्थव्यवस्था अनिश्चितता की अभूतपूर्व स्थिति में है। यहां तक ​​कि अगर स्थिति कुछ हफ्तों में साफ हो जाती है, तो एक उच्च-अंत नई गेम सिस्टम के निर्माण और रिलीज की क्षमता पहले से ही गंभीर रूप से प्रभावित हुई है।”

)                                                                             

कुछ समय के लिए, ऐसा लगता है कि यह हमेशा की तरह व्यापार है … यहाँ और वहाँ एक गड़बड़ के साथ यद्यपि।

                                                                            

संबंधित सामग्री:

                                                                            

Related Articles

Close