मनोरंजन

ग्रे का एनाटॉमी रिकैप: रिचर्ड के साथ गलत क्या है?

                                                                                                                                                           

                          

                                

                                                                                                      

                                  

                                                                                                                                                                      

                                                           

                                                     

                                                

जब हमने आखिरी बार रिचर्ड वेबर को देखा, तो उन्हें एक मेडिकल कॉन्फ्रेंस से बाहर किया जा रहा था। जबकि इंटरनेट ट्रोल का दावा है कि वह या तो नशे में था या हाल ही में डंप किया गया था, हम उसके कई मतिभ्रम से जानते हैं कि यह न्यूरोलॉजिकल है।

                                                

बेली ने सैनिकों को इकट्ठा किया है और ग्रे स्लोअन मेमोरियल के सर्वश्रेष्ठ दिमाग का काम करने के लिए स्पष्ट रूप से उस आदमी का निदान करना है जिसे वह अपना नंबर 1 रोगी कह रहा है। वह वेबर की पिछली बीमारियों को सूचीबद्ध करता है, जिसमें एपेंडिसाइटिस, एक मस्तिष्क ट्यूमर शामिल है, और एक बार वह इलेक्ट्रोकाइज्ड था।

                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                 

मैं बेली के साथ हूं। यदि यह आदमी उस सब के माध्यम से रह सकता है, तो निश्चित रूप से प्रतिभाशाली लोगों की यह टीम यह पता लगा सकती है कि वह मेमोरी लैप्स, कंपकंपी, मिजाज और अनियमित व्यवहार से पीड़ित क्यों है।

                                                

टॉम सवाल पूछता है हम सब सोच रहे हैं: क्या यह मनोभ्रंश या अल्जाइमर हो सकता है? मेरेडिथ इसे बाहर शासन करने के लिए त्वरित है। चूँकि उसके पूरे जीवन में उस बीमारी के सामने वाली सीट थी, इसलिए उसे विश्वास है कि यह न तो है।

                                                                                                                                                      

रिचर्ड के अस्पताल के कमरे में हर कोई ढेर है। वह सभी धूमधाम और परिस्थितियों से बेहद नाराज है और पूरी तरह से स्वस्थ होने के बाद से छोड़ने के बारे में अडिग है। वह कैथरीन को अपना समर्थन देता है क्योंकि वह उसके साथ पूरे सप्ताहांत में सम्मेलन में थी।

                                                

एक दर्जन जोड़े आँखें संबंधित लुक देते हैं। कैथरीन सम्मेलन में नहीं थीं। लेकिन वह कृपापूर्वक भूमिका में कदम रखती है और अपने शानदार भाषण के लिए अपने पति की प्रशंसा करती है और उसे जल्द से जल्द घर दिलाने का वादा करती है।

                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                 

चूंकि अस्पताल के अधिकांश डॉक्टर रिचर्ड के लिए एक निदान खोजने के लिए खुदाई कर रहे हैं, टेडी मैगी के लिए कवर करने के लिए सहमत हो गए हैं। टॉम उसे बोर्ड पर ले जाता है और टेडी की उदास, अपराध-बोध भरी आँखें कुछ नहीं करती हैं लेकिन टॉम के तिरस्कार को उसके लंबित नासापुटों के लिए ईंधन देता है। जैसे ही वह टेडी और “स्ट्राबेरी शॉर्टकेक” को ख़ुशी के साथ अपना बनाना चाहता है, टॉम अपनी पटरियों में मृत हो जाता है जैसे कि उसने भूत देखा है।

                                                                                                                                                      

सिद्धांत रूप में, वह एक भूत को देखता है।

                                                

टॉम की पूर्व पत्नी दाना पहुंचता है, उसके आगे व्हीलचेयर में एक छोटे लड़के की पैंतरेबाज़ी। लड़के का नाम गुथ्रे रखा गया है और वह तुरंत ही अपना परिचय देते हुए स्थिति को फैलाना शुरू कर देता है और इस बात की पुष्टि करता है कि टॉम की स्पष्ट सनकी एक बहुत अच्छे कारण के लिए है।

                                                

क्यों? क्योंकि गुथ्रे अपने भाई की तरह ही दिखता है जो पैदा होने से पहले ही मर गया था। वह भाई टॉम का बेटा होगा। यह ऐसा है जैसे टॉम सीधे डेविड को मांस में देख रहा है। इस बच्चे को छोड़कर एक ब्रेन ट्यूमर है जो उसकी रीढ़ में फैल गया है और डॉ। टॉम को उसे ठीक करने की जरूरत है क्योंकि वह पूरी दुनिया में सबसे अच्छा न्यूरोलॉजिस्ट है।

                                                                                                                                                           

अब हम जिसे पंच कहते हैं।

                                                

जबकि टॉम अपने शरीर, मैगी, मेरेडिथ, और अमेलिया के माध्यम से सदमे की लहरों को आत्मसात करने की कोशिश कर रहा है, और रिचर्ड के मस्तिष्क को वापस पाने के लिए अमेलिया इंतजार करता है। मेरेडिथ रिचर्ड को मौखिक रूप से एक सरल प्रक्रिया के चरणों को निर्धारित करने के लिए कहता है, बस यह सुनिश्चित करने के लिए कि उसने अपना दिमाग खो दिया है। अच्छी खबर यह है कि वह सभी चरणों का नाम दे सकता है। बोनस: स्कैन साफ ​​हैं। हालाँकि, यह जीरो लेड के साथ बहनों को पीछे छोड़ देता है।

                                                                                                                                                           

शून्य लीड की बात करें तो ओवेन और लिंक के पास भी काफी हद तक सिर खुजलाने का मामला है। यह सब एक महिला के पैर पर गिरने वाली एक बड़ी पुस्तक के साथ शुरू हुआ, जिससे यह टूट गया। उसका पति काफी साहसी आदमी है और उसके साथ वोट करने का वादा करता है लेकिन जब तक वह अपने पैरों से गिर नहीं जाएगी। वे एक आराध्य विवाह की तस्वीर हैं।

                                                

सर्जरी के बाद, सब कुछ ठीक है, जब तक कि महिला अपने सभी वाक्यों को गाना शुरू कर देती है। उसे पता नहीं है कि वह ऐसा कर रही है। वास्तव में, वह सोचती है कि हर कोई गा रहा है! लिंक और ओवेन का कोई सुराग नहीं है कि ऐसा क्यों हो रहा है। वे संज्ञाहरण को दोष देते हैं, लेकिन जब महिला लगभग दुर्घटनाग्रस्त हो जाती है, तो उसका पति लगभग हार जाता है। डॉक्टर उसे वापस लाते हैं और हम सभी मानते हैं कि नाटकीय क्षण उसके लिए गीत को बाहर निकालने के लिए पर्याप्त था।

                                                                                                                                                           

नहीं। वह अभी भी एक गीत है। और उसका पति क्या करता है? वह वापस उसके पास गाना शुरू करता है। सही में उसने किया।

                                                

महिला के जीवन को बचाने के लिए ओवेन और लिंक एक-दूसरे को लिंक करें और संभवतः इस गायन की घटना के बारे में अपने कंधों को सिकोड़ लें, क्योंकि कोरैकिक को कुछ भी गलत नहीं मिलेगा। मैं उससे थोड़ा अधिक प्रयास पसंद करता हूं, लेकिन जो भी हो ओवेन लिंक को कुछ पितृत्व की सलाह देता है, यह सुझाव देता है कि वह फिर कभी नहीं सोने के लिए तैयार हो जाए। अच्छी बात।

                                                                                                                                                           

न्यूरो में वापस, टॉम पिघल जाता है। वह टेडी को बताता है कि डेविड की तरह दिखने वाले बच्चे पर सर्जरी करने का कोई तरीका नहीं है। इसलिए टेडी ने अमेलिया को पदभार संभालने के लिए बुलाया। दाना से छेड़छाड़ उसके पूर्व पति को याद दिलाती है कि वह यही कारण है कि वे पहले स्थान पर ग्रे स्लोन में आए थे। वह चाहती है कि टॉम सर्जरी करे।

                                                          

वह दाना को विश्वास दिलाता है कि मशाल को अमेलिया के पास सुरक्षित रूप से भेजा गया है और बातचीत को छोड़ देता है। अमेलिया तैयार है और तैयार है। वह उस बच्चे की खोपड़ी को खोल देती है और जब वह ट्यूमर को बाहर निकालना शुरू करती है, तो वह श्रम में चली जाती है। हेल्म ने टॉम और अमेलिया को उस मशाल को हाथ में पकड़ा जो उसके गुरु के ठीक पीछे है। वह उसे मोवे पर भौंकता है।

                                                                                                                                                           

गुथ्रे के दुर्घटनाग्रस्त होने पर टॉम सही में कदम उठाता है। वह जमा देता है। सर्जिकल टीम उसके लिए कुछ करने से कतराती है और जब वह बस वहां खड़ा होता है, तो वह हैरान हो जाता है। अचानक, आपको गैलरी से टेडी की आवाज़ सुनाई देती है, जहाँ वह देख रही है। वह टॉम को इसे मूल बातें वापस लेने के लिए प्रोत्साहित करती है। यंत्रों को महसूस करो। सांस लेते हैं। वह करें जो आपने पहले एक हजार बार किया है।

                                                

टॉम कमरे की कमान संभालता है और हर किसी से कहता है कि मेरी चिकित्सा विशेषज्ञता में, लड़के को उल्टा लटकाएं और बग़ल में रखें जबकि कोई उसके मस्तिष्क को पकड़ कर रखे। कोई बड़ी बात नहीं। वे उसे राइट-साइड फ्लिप करते हैं और टॉम दिन बचाता है। और वह गुथ्रे को बचाता है।

                                                                                                                                                           

वह कुछ मोहक हाथ पकड़े हुए टेडी का धन्यवाद करता है। फिर वह ओवेन को खोजने के लिए दौड़ती है ताकि वे एक आपूर्ति कोठरी में बना सकें। पी। एस .: वह इस आने वाले सप्ताहांत में शादी करना चाहती है। शादी की योजना पर पेंच।

                                                

ओह, मुझे यह भी बताना चाहिए कि अमेलिया ने दुनिया में खुशी का एक बंडल नहीं लाया। यह झूठा श्रम था। मुझे यकीन है कि ब्रेक्सटन हिक्स के दौरान उसने और लिंक ने जो कुछ किया था, वह पूरी तरह से कुछ स्तर पर सफाई कर रहा था। रजत अस्तर, लोग

                                                                                                                                                           

अब अगर केवल कोई रिचर्ड के लिए निदान खोज सकता है। एक मिनट रुकिए। ऐसा लगता है कि किसी को पहले रिचर्ड को ढूंढना है! हमारा नंबर 1 मरीज अपने बिस्तर से भटक गया है।

                                                

बेली अलार्म बजाती है, लेकिन यह मेरेडिथ है, जो एक OR कमरे में रिचर्ड को ढूंढता है, जो ऑपरेटिंग टेबल पर पड़े व्यक्ति को काट सकता है। क्या हो रहा है?

                                                                                                                                                           

भूल सुधार। यह कल्पना रिचर्ड देखता है। मेरेडिथ देखता है कि रिचर्ड खाली है या खोपड़ी को अपने पेट तक पकड़े हुए है। वह मेरेडिथ को देखकर खुश हुआ और उसे सहायता के लिए आमंत्रित किया। मेरेडिथ का कहना है कि उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि स्केलपेल निष्फल है और उसे इसे सौंपने के लिए कहता है। रिचर्ड चिढ़ जाता है और तर्क देता है कि वह वही है जो गलत कर सकता है!

                                                                                                                                                           

मेरेडिथ आंखों में रिचर्ड दिखता है और दुनिया में सभी प्राधिकरण उसके साथ खड़े आदमी की गारंटी देता है कि वह उसे ठीक कर सकती है क्योंकि वह वह है जो उसे सब कुछ सिखाती है जिसे वह जानता है। और सिर्फ सर्जरी नहीं। उन्होंने उसे एक अच्छा इंसान और एक अच्छा माता-पिता बनना सिखाया।

                                                

रिचर्ड: “एलिस, मेरे साथ कुछ गड़बड़ है।”

                                                

एक और आंत पंच। रिचर्ड को लगता है कि मेरेडिथ एलिस ग्रे है।

                                                                                                                                                           

मेरेडिथ रिचर्ड को उसके बिस्तर पर ले जाती है। वह सिएटल ग्रेस में दौरों का उल्लेख करता है और कैथरीन को एडेल नाम से पुकारता है। सभी को कुचल दिया गया है।

                                                

मेरेडिथ अनुसंधान कक्ष में मार्च करती है और डीलुका के साथ एक मेज पर फिसल जाती है, जो पूरे दिन के लिए नींद में रही है, खुले तौर पर बेली के आदेश को मानने और घर में आराम करने के लिए मना करती है। वह एक गड़बड़ी देखता है और मेरेडिथ इसकी देखभाल नहीं करता है। निश्चित रूप से वह कुछ नए विचारों के साथ आ रहा है, ठीक है?

                                                                                                                                                           

उसे कुछ पता लगाने में मदद करने के लिए डेलाका की गिनती है। क्योंकि मेरेडिथ उसी बीमारी से ग्रस्त होने से इंकार करती है जो उसकी माँ को ले गई थी। रिचर्ड उसी रास्ते से नीचे नहीं जाएगा।

                                                

संबंधित सामग्री:

                                                

                                                

                               )                             

                                                                                                     

                                                                                

                                    

                                                                                                                  

                                      

                                                                                                                                                                                          

                                

                                  ग्रे की शारीरिक रचना                                 

                              

                                                       

                                  

मेरेडिथ। एलेक्स। बेली। डॉक्टर निश्चित रूप से शोंडा राइम्स अस्पताल के मेलोड्रामा पर हैं।

                                                                                                  

                            

                                                                                                           

Related Articles

Close