घने कोहरे की वजह से 24 ट्रेनें लेट..कई फ्लाइटें रद्द, जारी है सर्दी का सितम

दिल्ली और दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में ठंड और कोहरे का कहर सोमवार ( 4 फरवरी) को भी जारी है। कोहरे और धुंध के चलते आज भी कई फ्लाइटें रद्द हो गईं और बहुत सी ट्रेनें अपने तय समय से देरी से चल रही हैं।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंदिरा गांधी इंटरनैशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली कई फ्लाइट कोहरे के कारण देरी से उड़ान भरी। पिछले 1 सप्ताह से भी अधिक समय से दिल्ली में ठंड और कोहरे का कहर जारी है। बीते मंगलवार को भी कोहरे के कारण सुबह 7:30 बजे से सभी फ्लाइट्स को करीब 2 घंटे तक के लिए होल्ड कर दिया गया था। वहीं आज दिल्ली की ओर आने वाली 12 ट्रेन कोहरे की वजह से लेट चल रही हैं।

कोहरे से दिल्ली एयरपोर्ट पर मंगलवार सुबह दो घंटे तक फ्लाइट्स टेकऑफ नहीं कर पाई। लगभग 200 उड़ानों में देरी से यात्रियों को काफी परेशानी हुई। हालांकि एयरपोर्ट पर उड़ानों का उतरना जारी रहा। लैंडिंग के दौरान कम विजिबिलिटी के कारण 10 उड़ानों को डायवर्ट किया गया। मौसम विभाग का अनुमान है कि इस सप्ताह ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं है।

दिल्ली एनसीआर मे प्रदूषण के बदतर हालत को देखते हुए बीते दिनसीपीसीबी और ईपीसीए ने सख्त कदम उठाने का सुझाव दिया था। पिछले दो दिनों से दिल्ली में प्रदूषण लेवल काफी ज्यादा बढ़ गया है। इसको देखते हुए अब सीपीसीबी और ईपीसीए ने सख्त कदम उठाने की तैयारियां शुरु कर दी है। सीपीसीबी गुरुवार को टास्क फोर्स की मीटिंग की ओर से सुझाव दिए गए कि अगर आने वाले समय में हालात नहीं सुधरते हैं तो ट्रकों को बॉर्डर पर ही रोक दिया जाएगा।

प्राइवेट एयरलाइन के एक्जिक्यूटिव ने बताया कि उड़ान की उम्मीद होने पर ही हम यात्रियों को विमान में बैठाते हैं। उड़ानों में उनके समय के आधार पर यात्रियों को बिठाया जाता है। हालांकि यात्रियों के बैठने के बाद भी उड़ानों में देरी होने की समस्या होती है। बीते दिन भी इस वजय से यात्रियों को घंटों बैठन पड़ा।

Facebook Comments