मनोरंजन

चार्ल्स वेब, द ग्रेजुएट के लेखक, 81 पर मर जाते हैं

वेबबर्न की मृत्यु 16 जून को ईस्टर्नबोर्न, इंग्लैंड में उनके मित्र, टाइम्स के अनुसार लंदन के पत्रकार जैक मालवर्न से हुई, जिन्होंने कहा कि इसका कारण रक्त की स्थिति से संबंधित था।

1963 में प्रकाशित ग्रेजुएट , वेब के सबसे प्रसिद्ध काम था, माइक निकोल्स की बदौलत -स्थापित उत्पादन अभिनीत डस्टिन हॉफमैन । पुस्तक और फिल्म बेंजामिन ब्रैडॉक का अनुसरण करती है, जो एक युवा व्यक्ति है जो अपने पिता के बिजनेस पार्टनर की पत्नी श्रीमती रॉबिन्सन (ऐनी बैनक्रॉफ्ट द्वारा अभिनीत) के साथ चक्कर लगाती है। वेब लॉस एंजिल्स में बड़े होने और ईस्ट कोस्ट कॉलेज से स्नातक होने के बाद वहां लौटने के अपने अनुभवों पर आधारित उपन्यास था, हालांकि उन्होंने हमेशा कहा कि यह मामला आत्मकथात्मक नहीं था।

ऑस्कर विजेता फिल्म, जो कि वेब के उपन्यास के बहुत ही प्रतिष्ठित डायलॉग (“मिसेज रॉबिन्सन, आप मुझे बहकाने की कोशिश कर रहे हैं, के लिए बहुत वफादार थी। आप नहीं हैं?”), एक विशाल बॉक्स था। -सफल सफलता और 1960 के असंतुष्ट युवाओं के लिए एक टचस्टोन बन गया। हालांकि, वेब ने खुद को द ग्रेजुएट से दूर करने की कोशिश की, यह महसूस करते हुए कि वह अपने अन्य काम से विचलित हो गया, जिसमें उपन्यास द मैरिज ऑफ ए यंग स्टॉकब्रोकर शामिल थे। ) और न्यू कार्डिफ़ (2003 रोम-कॉम होप स्प्रिंग्स का आधार)। उन्होंने द ग्रेजुएट की फिल्म रूपांतरण से सिर्फ $ 20,000 कमाए।

“लाखों (लाखों) ग्रेजुएट से बने थे और यहाँ मैं अपने सैंडविच खरीदने के लिए एक-दो क्विड की तलाश कर रहा हूँ – लोग इसे प्यार करते हैं,” वेब ने बीबीसी को 2006 में बताया, फिर अपने अपार्टमेंट से बेदखली का सामना करना पड़ा।

वेब की बिगड़ा हुआ जीवन शैली आंशिक रूप से स्वैच्छिक थी, हालाँकि। उन्होंने अपनी कमाई और संपत्ति में से अधिकांश का दान करते हुए, धन और भौतिकवाद में उदासीनता का परिचय दिया। उन्होंने लंबे समय तक अपने साथी ईव रुड के साथ एक अपरंपरागत जीवन शैली को बनाए रखा, जिनके साथ उनके दो बच्चे थे (जिनमें से एक, एक प्रदर्शन कलाकार, एक बार खाना पकाने और क्रैनबेरी सॉस के साथ द ग्रेजुएट की एक प्रति खा गया। )। यह दंपति वर्षों से सड़क पर रहता था, अपने बच्चों को घर पर रखता था और कुछ समय के लिए न्यू जर्सी में एक न्यडिस्ट कैंप चलाता था। ईव ने बाद में कम आत्मसम्मान वाले पुरुषों के लिए एक सहायता समूह के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए फ्रेड के लिए अपना नाम बदल दिया, और युगल ने अमेरिकी विवाह कानूनों का विरोध करने के लिए एक साथ रहते हुए तलाक ले लिया। द टाइम्स

के अनुसार पिछले साल फ्रेड का निधन हो गया।

2007 में, वेब ने ग्रेजुएट , होम स्कूल शीर्षक से एक सीक्वल प्रकाशित किया, जो कि बड़े पैमाने पर वित्तीय कारणों से जाहिर है। लेकिन उन्होंने हमेशा यह कहा कि उन्हें “राहत” मिली है कि वे एक अमीर आदमी नहीं बन पाए।

2006 में एसोसिएटेड प्रेस से उन्होंने कहा, “मैं अपनी लंबी उम्र की उम्मीद नहीं करता कि वह बह गया है।” मेरी पत्नी और मैंने बहुत से ऐसे काम किए हैं जो अगर हम अमीर लोग करते तो हम नहीं करते … मैं अपने बच्चों को शिक्षित करने के बजाय अपने पैसे गिन रहा होता। ”

संबंधित सामग्री:

Related Articles

Close