चोटिल मारिन ने बीच में छोड़ा मैच, साइना ने जीता मास्टर्स बैडमिंटन 2019 का महिला एकल खिताब

भारत की महिला स्टार खिलाड़ी साइना नेहवाल ने एक बार फिर शानदार जीत दर्ज कर अपने नाम एक रिकॉर्ड बनाया है। बता दें कि, साइना नेहवाल ने मास्टर्स बैडमिंटन 2019 का महिला एकल खिताब जीत लिया है। इस मुकाबले में मारिन चोटिल हो गई थीं जिसके बाद उन्होंने मुकाबले को बीच मेंन ही छोड़ दिया जिसके बाद साइना ने धमाकेदार जीत दर्ज की।

तीन बार चैंपियन रही मारिन को हरा साइना बनी चैंपियन

मास्टर्स बैडमिंटन 2019 महिला एकल मुकाबला काफी शानदार और दिलचस्प रहा। इस मुकाबले में साइना नेहवाल की टक्कर स्पेन की तीन बार की विश्वचैंपियन कैरोलीना मारीन से थी। मैच में मारीन ने शानदार शुरुआत की और 3-0 की बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद मारिन ने अपना शानदार खेल जारी रखते हुए 2-9 की बढ़त बना ली। हालांकि बीच मैच में उनको कुछ ऐसा हुआ कि, उन्होंने यह मुकाबला अपने नाम कर लिया। कड़े मुकाबले में साइना को वो खुदपर हावी होने का कोई मौका नहीं दे रही थीं। लेकिन इसके बाद मारिन दुर्भाग्यपूर्ण चोटिल हो गईं और इसके बाद वह बीच मुकाबले को छोड़ बाहर निकल गई। साइना के शॉट पर रिटर्न लगाने की कोशिश में उनका घुटना चोटिल हो गया। वो कोर्ट पर लेटकर दर्द से कराहने लगीं।

आखिरी तक मुकाबले में डटी रहीं कैरोलिना

मस्टर्स बैडमिंटन एकल मुकाबले में आज काफी दिलचस्प मुकाबला देखने को मिला। तीन बार की चैंपियन रही मरीन को मात दे साइना नेहवाल ने मास्टर्स बैडमिंटन 2019 का महिला एकल खिताब जीत लिया है। हालांकि मारिन इस मैच में भले ही चोटिल हो गई थीं, लेकिन दर्द अधिक होने से उन्होंने मैच छोड़ दिया। बता दें कि, 10-4 की बढ़त हासिल करने के बाद उन्होंने मैच में बने रहने की पूरी कोशिश की लेकिन दर्द की वजह से असफल रहीं और आगे खेलने से इंकार कर दिया। इस मुकाबले में मारिन चोटिल हो गई थीं जिसके बाद उन्होंने मुकाबले को बीच मेंन ही छोड़ दिया जिसके बाद साइना ने धमाकेदार जीत दर्ज की।

Facebook Comments