छप्पर फाड़कर बरसेगा पैसा…आज की रात होने से पहले बजरंगबली को चढ़ा दें ये एक चीज

जीवन में आ रही मुसीबतों से छुटकारा पाने एवं धन प्राप्ति के लिए मंगलवार को किए गए उपाय बहुत कारगर साबित होते हैं। इससे न सिर्फ बजरंगबली (Lord hanuman) की कृपा प्राप्त होगी, बल्कि इससे मन को शांति भी मिलेगी। तो कौन-से हैं वो खास उपाय जिनसे हनुमान जी को किया जा सकता है प्रसन्न आइए जानते हैं।

1: जो लोग धन प्राप्त करना चाहते हैं उन्हें मंगलवार की शाम को किसी हनुमान मंदिर में लाल गुलाब की माला चढ़ानी चाहिए। साथ ही उन्हें केवड़े वाला इत्र लगाना चाहिए। इससे आर्थिक स्थिति बेहतर हो जाएगी।

2: अगर आपको बार-बार नजर लग जाती है तो आज के दिन जौ का आटा, काले तिल और सरसों का तेल मिलाकर आटा गूंथ लें।अब इससे दो रोटी बनाकर उसमें सरसों का तेल लगा लें और उसमें गुड़ रख दें। अब इसे पीड़ित व्यक्ति के सिर से सात बार घुमाएं। अब इस रोटी को काली भैंस को खिला दें। इससे समस्या दूर हो जाएगी।

3: अगर आपकी कुंडली में मंगल ग्रह कमजोर है तो मंगलवार के दिन गुड़ दान करें। ऐसा करने से ग्रहदशा सुधरेगी। इससे आपको भाग्य का साथ मिलेगा।

4: मंगल ग्रह को मजबूत बनाने के लिए आज के दिन 800 ग्राम गेहूं और उतनी ही मात्रा में गुड़ मिलाकर हनुमान जी के मंदिर में रख दें। ऐसा करने से मंगल ग्रह का अशुभ प्रभाव कम हो जाएगा।

5: अगर आपकी कोई इच्छा पूरी नहीं हो रही है तो गुड़ की एक डली लेकर एक लाल कपड़े में रख दें। अब इसमें एक रुपए का सिक्का रखकर किसी नदी में प्रवाहित कर दें। इससे आपकी मनोकामना पूरी हो जाएगी।

6: जिन लोगों की नौकरी नहीं लग रही है उन्हें इंटरव्यू में जाने से पहले घर से निकलते समय किसी गाय को आटा और गुड़ खिला दें। इससे आपका काम बन जाएगा।

7: यदि किसी को नींद न आने की बीमारी हो तो सोने से पहले वो अपने बेडरूम में दो किलो गुड़ को एक लाल कपड़े में बांधकर रख लें। ऐसा करने से समस्या हल हो जाएगी।

8: अगर आपका व्यापार नहीं चल रहा हो तो आज के दिन एक काले धागे में सात मिर्च और तीन नींबू बांधें। अब इसे अपनी दुकान या कारखाने के मेन गेट पर टांग दें। इससे नजरदोष दूर हो जाएगाा।

9: अगर आपकी कोई मनोकामना की पूर्ति चाहते हैं तो मंगलवार की शाम को हनुमान जी को चमेली के तेल के साथ पीला सिंदूर लगाएं। ऐसा करने से बजरंगबली प्रसन्न होंगे।

10: अगर आपको चोट लगती रहती है व दुर्घटना की आशंका हो तो आप हनुमान जी के मंदिर में तांबे के बर्तन में गुड़ रखकर दान कर दें।

11: हनुमान जी की कृपा पाने के लिए अपने दाहिने हाथ के अंगूठे से सीता माता को सिंदूर लगाएं। इससे आपके जीवन में खुशहाली आएगी।

12: सुख-समृद्धि प्राप्त करने के लिए आज के दिन सुंदरकांड का पाठ करें। साथ ही एक, पांच व सात ब्राम्हणों को कोई लाल फल दान में दें।

Facebook Comments