प्रौद्योगिकी

छह महीने कि दुनिया को हिलाकर रख दिया

महामारी ने अब तक अमेरिका में 120,000 से अधिक लोगों की जान ले ली है, अर्थव्यवस्था को एक टेलस्पिन में डाल दिया है और वित्तीय प्रणाली को ढहने के कगार पर पहुंचा दिया है। नाटकीय अंदाज में शेयरों में तेजी आने से पहले इसने तेजी से एक बैल बाजार को समाप्त कर दिया। बड़े पैमाने पर सामाजिक-न्याय आंदोलन ने अमेरिका की सड़कों को बहा दिया और व्यवसाय समुदाय में अपना रास्ता बना लिया।

व्यापारी नेता और निवेशक अभी भी मिलकर प्रयास कर रहे हैं कि २०२० की पहली छमाही में क्या हुआ था – और यह पता लगाना कि हम यहाँ से कहाँ जाते हैं।

(कुछ) ऐसी कुछ कहानियां हैं जो दुनिया को हिला देने वाले छह महीनों की कहानी बताती हैं।

कोविद -19 एक पहेली है जिसे वॉल स्ट्रीट नहीं सुलझा सकता है

तस्वीर: वॉल स्ट्रीट जर्नल के लिए केविन वान एलेस्ट द्वारा फोटो चित्रण

2020 की पहली छमाही में सबसे अधिक बिकने वाला बदलाव हुआ था, कई आधुनिक निवेशकों ने कभी देखा है।

स्टॉक्स, कमोडिटीज और बॉन्ड की कीमतें मार्च में मध्य चीन में घूमती हुई एक रहस्यमय बीमारी के रूप में एक वैश्विक महामारी में बदल गईं। शेयरों के लिए सबसे लंबे समय तक चलने वाला बैल बाजार अचानक समाप्त हो गया, इसका निधन केंद्रीय बैंक के गलत कदम या वैश्विक व्यापार युद्ध के कारण नहीं बल्कि कोविद -19 से आर्थिक गिरावट के कारण हुआ। एक बिंदु पर, यह दिखाई दिया कि वित्तीय प्रणाली ही टूटने की कगार पर थी।

तब 23 मार्च को कुछ अविश्वसनीय हुआ: स्टॉक नीचे गिरा।

क्लिक करें यहाँ को और अधिक पढ़ने के लिए कि कैसे निवेशक अभी भी बाजारों में क्या कर रहे हैं

काले कार्यकारी अधिकारियों नस्लवाद के अपने अनुभवों को साझा करते हैं, पहली बार (के लिए कई

तस्वीर: वॉल स्ट्रीट जर्नल के लिए रेयान रिचर्ड्स

कमाउ विदरस्पून के लिए, यह वह रात थी जब पुलिस उसके मिनियापोलिस घर पर पहुंची, बंदूक ने उस पर इशारा किया, कुछ ही समय बाद। माइक मैकग्रे के लिए, यह एहसास था कि एक प्रबंधक उसे पूंछता था क्योंकि वह कंपनी द्वारा आपूर्ति की गई एक दुकान पर खरीदारी करता था जहां वह एक कार्यकारी है। किम सेमोर के लिए, यह वह तरीका था जिसमें वह सहज रूप से कपड़ों की दुकानों में माल का भंडार रखती है ताकि यह स्पष्ट हो सके कि वह खरीदारी नहीं कर रही है

वर्षों तक चुप रहने के बाद, कई शीर्ष अश्वेत अधिकारी पहली बार अपने सह-कर्मचारियों और कर्मचारियों के साथ व्यापक रूप से नस्लवाद के अपने अनुभवों को साझा कर रहे हैं। जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या और उसके बाद हुए विरोध प्रदर्शनों ने नस्ल और समाज के बारे में एक राष्ट्रीय बातचीत को जन्म दिया, कई काले व्यापार जगत के नेताओं का कहना है कि उन्हें लगता है कि सहयोगियों को मुश्किलों के बारे में खुलने का समय आ गया है, कभी-कभी वे काम के दौरान दुनिया में होने वाले दर्दनाक हमलों का सामना करते हैं ।

आगे पढने के लिए यहाँ क्लीक करें।

असमानता पर

) माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला, जो सामाजिक मुद्दों पर मुखर रहे हैं, ने कहा कि उनकी कंपनी 150 मिलियन डॉलर का निवेश करेगी विविधता और समावेश के प्रयास तस्वीर: आधार czerwinski / epa / शटरस्टॉक

कंपनियों ने यह साबित करने के लिए दौड़ लगाई कि उन्होंने पुलिस को जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के बाद नस्लीय पीड़ा के राष्ट्रीय फैलाव के बारे में सुना था। नस्लवाद की निंदा करने और समर्थन का समर्थन करने वाले बयानों के साथ, मुख्य अधिकारियों ने बदलाव करने का वादा किया।

कोई बात नहीं, सामाजिक परिवर्तन का विस्तार आधुनिक सीईओ के एजेंडे पर तेजी से बढ़ रहा है। पिछले साल, शीर्ष कॉर्पोरेट नेताओं ने बिजनेस राउंडटेबल की प्रतिज्ञा पर हस्ताक्षर किए, जो कि केवल स्टॉकहोल्डर ही नहीं, बल्कि समाज के सभी लोगों की सेवा के लिए है। कभी सरकार की समस्या मानी जाने वाली वस्तुएं, जैसे कि जलवायु परिवर्तन, अब बॉस की समस्या है। नस्लीय असमानता का सामना करना जॉब वन में चला गया है।

आगे पढने के लिए यहाँ क्लीक करें।

वह जातिवाद से बच नहीं सकती।

) मैरियन क्रैक, गूगल में इंजीनियरिंग के उपाध्यक्ष, ने द वॉल स्ट्रीट जर्नल से अपने करियर के बारे में बात की। , और पिछले कुछ हफ्तों के कैथार्सिस। तस्वीर: वॉल स्ट्रीट जर्नल के लिए फोबिओमो

दो साल पहले, मैरिएन क्रैक Google के YouTube कार्यालयों में अपने कार्यालय में छिपा हुआ था, पुलिस ने उसे मृत घोषित कर दिया और उसे गोली मार दी।

सैन ब्रूनो, कैलिफ़ोर्निया में एक सक्रिय शूटर था। परिसर, और पुलिस कर्मचारियों को बाहर निकालने के लिए घर-घर जा रहे थे। हालाँकि मृदुभाषी, खूबसूरत सुश्री क्रैक अपने डोरी में लिपटी हुई थी, लेकिन वह अपने हथियार उठाने और निर्देश के अनुसार दरवाजा खोलने के लिए तैयार नहीं थी, ऐसा नहीं था कि ऐसा न हो कि अधिकारी उसे खतरा समझे।

उसकी कहानी पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें ।

अच्छा

तस्वीर: वॉल स्ट्रीट जर्नल के लिए केविन वान एलेस्ट द्वारा फोटो चित्रण

यह पता चला है कि हमें 40 विभिन्न प्रकार के टॉयलेट पेपर, या 400 प्रकार के सूप की आवश्यकता नहीं हो सकती है।

उपभोक्ता-उन्मुख कंपनियों ने पिछले दशकों में हर किसी को खुश करने की कोशिश की। महामारी ने इसे असंभव बना दिया, और अब कुछ भी प्रयास करने की योजना नहीं है। आलू के चिप्स, कार, भोजन और अधिक के विक्रेता कोरोनोवायरस की आपूर्ति श्रृंखलाओं और उपभोक्ताओं को वापस जाने वाले ब्रांडों को वापस ले जाने के बाद से प्रसाद को कम कर रहे हैं।

आगे पढने के लिए यहाँ क्लीक करें ।

महामारी

उद्योगों की एक सीमा से शीर्ष अधिकारी साझा करते हैं एक संकट में प्रबंधन, कर्मचारियों के साथ संवाद करने, घर से काम करने और जूम बैठक

की कला में महारत हासिल करने के बारे में प्राप्त किया।

उदाहरण: एलेक्स नबूम

2020 की पहली छमाही में सबसे बड़ा आश्चर्य था कि क्या नहीं हुआ: ज्यादातर व्यक्तिगत निवेशक, नर्वस नेलीज़ के रूप में अपनी प्रतिष्ठा के बावजूद, जो हर घबराहट में बेचते हैं, जब बाजार में मंदी थी तब भी अपने शेयरों को डंप नहीं किया था। इसकी सबसे खराब स्थिति

विशिष्ट व्यक्तिगत निवेशक जुआरी के विपरीत है जो दिन-प्रतिदिन के शेयरों के लिए सुर्खियां बटोर रहे हैं। हालांकि, कुछ लोग नीचे से बाहर निकल गए, लेकिन विशाल बहुमत दशकों में सबसे भयावह भालू बाजारों में से एक के माध्यम से स्थिर हो गया।

यहाँ क्लिक करें और अधिक पढ़ने के लिए।

कॉपीराइट © 2020 डॉव जोन्स एंड कंपनी, इंक। सर्वाधिकार सुरक्षित। 87990cbe856818d5eddac44c7b1cdeb8

Related Articles

Close