कोहली अभी भी हैं टेस्ट के किंग, ये खिलाड़ी बना दुनिया का नंबर-1 ऑलराउंडर

आईसीसी ने टेस्ट खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग साझा की है जिसमें इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने नंबर-1 पोजीशन बरकरार रखी है। तो वहीं अब नंबर-1 ऑलराउंडर विंडीज टेस्ट और वनडे टीम के कप्तन जेसन होल्डर बन गए हैं।

बता दें कि इससे पहले साल 1974 में आईसीसी का नंबर 1 ऑलराउंडर बना था। 1974 में सर गैरी सोबर्स आखिरी बार नंबर 1 टेस्ट ऑलराउंडर बने थे। उसके बाद विंडीज से जेसन होल्डर को ये उपाधी मिली है। बता दें कि होल्डर को ये उपाधी इंग्लैंड के खिलाफ 229 गेंदों पर 202 रनों की नाबाद पारी की वजह से मिली है।

मालूम हो कि होल्डर ने बांग्लादेश के शाकिब अल हसन और भारत के रविंद्र जडेजा को पीछे छोड़ते हुए इस लिस्ट में नंबर-1 पोजीशन हासिल की है। ऑलराउंडर की लिस्ट में जडेजा थोड़े नीचे आ गए हैं लेकिन गेंदबाजी की लिस्ट में अच्छा अंक हासिल किया है। मालूम हो कि चेतेश्वर पुजारा को बल्लेबाजी की लिस्ट में नंबर 3 पर जगह मिली है तो वहीं आर अश्विन को गेंदबाजी में नंबर 9 पर जगह मिली है।

मालूम हो कि होल्डर ने अपने देश के बार्बडॉस शहर में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में डबल सेंचुरी मारी थी साथ ही उन्होंने 2 विकेट भी लिए थे। इस वजह से वो 2 पोजीशन आगे आए और नंबर 1 को स्थान हासिल किया। इतना ही नहीं आईसीसी के टीम ऑफ द इयर 2018 में भी होल्डर को जगह मिली थी। विराट कोहली साल 2018 के बेस्ट क्रिकेटर साबित हुए हैं। साथ ही उनको टेस्ट और वनडे का बेस्ट क्रिकेटर भी बनाया है। बता दें कि विराट कोहली ने साल 2018 में टेस्ट क्रिकेट में टॉप स्कोरर रहे। साथ ही साथ उनको टेस्ट क्रिकेट टीम ऑफ द इयर का कप्तान बनाया है। वो पहली बार टेस्ट टीम ऑफ द इयर के कप्तान बने हैं।

Facebook Comments