व्यापार

जापान ने कार्लोस घोसन के भागने के मद्देनजर आव्रजन जांच को मजबूत करने की कसम खाई | सीबीसी न्यूज

जापान के न्याय मंत्री का कहना है कि पूर्व निसान की कुर्सी कार्लोस घोसन की उड़ान है क्योंकि उन्होंने वित्तीय कदाचार के आरोपों पर परीक्षण का इंतजार किया था जो अक्षम्य थे और उन्होंने आव्रजन जांच की गवाही दी थी।

जापानी न्याय मंत्री मसाको मोरी ने कहा रविवार को उसने निसान की पूर्व अध्यक्ष कार्लोस घोसन के खिलाफ जांच का आदेश दिया है, जो वित्तीय कदाचार के आरोपों में मुकदमे की प्रतीक्षा कर रही थी, हिरासत से भाग निकली। (काजुहिरो नोगी / एएफपी गेटी इमेज के माध्यम से)

जापान के न्याय मंत्री नेनिसान की पूर्व अध्यक्ष कार्लोस घोसनसे कहा कि वित्तीय कदाचार के आरोपों में मुकदमे की प्रतीक्षा यह अक्षम्य था और आव्रजन जाँचों को समाप्त करने की कसम खाई थी।

न्याय मंत्री मासाको मोरी ने रविवार को कहा कि उन्होंने घोसन द्वारा लेबनान में एक बयान जारी करने के बाद जांच का आदेश दिया है।

उसने कहा कि वहाँ। टोक्यो से घोसन के जाने का कोई रिकॉर्ड नहीं है।

उसने कहा कि उसकी जमानत रद्द कर दी गई है, और इंटरपोल ने एक वांछित नोटिस जारी किया था। एक पुनरावृत्ति को रोकने के लिए प्रस्थान जांच को मजबूत करने की आवश्यकता है, मोरी ने कहा।

जो हुआ था उस पर गहरा खेद व्यक्त करते हुए, मोरी ने किसी भी विशिष्ट कार्रवाई को रेखांकित करने से रोक दिया, जिसे जापान घोसन वापस लेने के लिए ले सकता है।

जापान में लेबनान के साथ प्रत्यर्पण संधि नहीं है।

एक वाहन घोसन के घर से निकल जाता है बेरूत, लेबनान, शनिवार को। (माया एलेरुज़ो / एसोसिएटेड प्रेस)

)

“हमारे देश की आपराधिक न्याय प्रणाली एक व्यक्ति के बुनियादी मानवाधिकारों की रक्षा करती है और विभिन्न मामलों की सच्चाई का खुलासा करने के लिए उचित प्रक्रियाएं करती है, और जमानत पर बाहर रहने वाले एक संदिग्ध की उड़ान को कभी भी उचित नहीं ठहराया जाता है,” उसने कहा एक बयान।

मोरी का बयान घोसन के आश्चर्यजनक भागने के बाद एक जापानी सरकार के अधिकारी की पहली सार्वजनिक टिप्पणी थी, जो एक बार ऑटो उद्योग के सुपरस्टार थे।

नवंबर में पहली बार गिरफ्तार

, घोसन पिछले कई महीनों में जमानत पर बाहर गया था, और हाल ही में एक में एक घर में चला गया था टोक्यो का अपस्केल भाग।

उसने बार-बार कहा है कि वह निर्दोष था। बेरूत के उनके बयान में कहा गया है कि वह अन्याय से बच रहे थे।

जापान की न्याय प्रणाली मानवाधिकारों की वकालत करने वाले, उसकी लंबी हिरासत के लिए, कबूलनामे पर निर्भरता और लंबे समय से किए गए मुकदमों के कारण आग में आ गई है।

घोसन का मुकदमा। जल्द से जल्द अप्रैल तक शुरू होने की उम्मीद नहीं थी।

उस समय के दौरान, उसे अपनी पत्नी को देखने से प्रतिबंधित कर दिया गया था, और केवल एक वकील की उपस्थिति में कुछ वीडियो कॉल की अनुमति दी गई थी।

देखो: इंटरपोल ने ‘लाल नोटिस’ जारी किया घोसन(*************************************) लेबनान में नाटकीय ढंग से भागने के बाद और इंटरपोल द्वारा उनकी गिरफ्तारी के अनुरोध के बावजूद निसान के पूर्व अध्यक्ष कार्लोस घोसन अभियुक्तों की पहुंच से परे क्यों हो सकते हैं। 2: (***************************************) (*****************************************************) अपने निजी लाभ के लिए निसान के पैसे निकालने पर भविष्य में मुआवजा और विश्वास का उल्लंघन।

हालांकि उनके भागने का विवरण अभी तक स्पष्ट नहीं है, तुर्की की एयरलाइन कंपनी MNG जेट ने कहा हैइसके दो विमानों का अवैध रूप से इस्तेमाल किया गया था (*********************************************************), पहले तो ओसाका, जापान, इस्तांबुल और फिर उस पर उड़ान भरी। बेरुत, जहां वह सोमवार को आया था और तब से नहीं देखा गया है।

उन्होंने बुधवार को पत्रकारों से बात करने का वादा किया।

जापान में उनके वकीलों ने कहा कि वे कुछ भी नहीं जानते थे, दंग रह गए थे और उनके साथ विश्वासघात किया था। उसकी क्रिया।

Related Articles

Close