जीतने वाले खिलाड़ी फिर बना बिजेता, 2012 में इन दो दिग्गज खिलाड़ियों के बीच चला था 5 घंटे मुकाबला

ऑस्ट्रेलियन ओपन में एक बार फिर दुनिया के दो दिग्गज खिलाडी नडाल और जोकोविच के बीच आज कड़ा मुकाबला हुआ। इस मुकाबले में फिर जोकोविच ने जीत दर्ज की है। आपको बता दें कि, आज से 7 साल पहले 2012 में दो खिलाडियों के बीच 5 घंटे से अधिक का मुकाबला चला था। इस मैच में भी जोकोविच ने जीत दर्ज की थी।

नडाल और जोकोविच के बीच 5 घंटे की हुई थी भिड़ंत

जोकोविच ने मैच में शानदार शुरुआत करते हुए अपनी पकड़ बना ली। अपनी सर्विस में जोकोविच ने केवल एक अंक गंवाया और पहला सेट 6-3 से अपने नाम कर लिया। इसके बाद दूसरे सेट में भी उन्होंने अपना दबदबा बनाए रखा और दूसरा सेट भी 6-2 से जीत कर नडाल पर दबाव बना दिया। हालांकि तीसरे सेट में उनपर दबाव बना दिया। दुनिया के नंबर दो खिलाड़ी नडाल यहां से वापसी नहीं कर सके और तीसरे सेट के साथ खिताब भी गंवा दिया। इससे पहले नडाल चार बार फाइनल में पहुंचे थे जिसमें केवल एक बार खिताब अपने नाम कर सके थे। साल 2012 में नडाल और जोकोविच के बीच फाइनल में खिताब के लिए तकरीबन साढे़ पांच घंटे लंबी भिड़ंत हुई थी जिसमें बाजी जोकोविच के हाथ लगी थी। उस मुकाबले की तुलना में ये मैच एक तरफा रहा और जोकोविच ने आसानी से जीत हासिल कर ली।

सातंवी बार जीता खिताब

दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में कड़े मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की है। वहीं इस शानदार जीत के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन में सातंवी बार खिताब जीतने का रिकॉर्ड बना है। जोकोविच पिछले साल चौथे दौर में हार गये थे और अब उनका सामना नडाल से हुआ जिसमे उन्होंने शानदार जीत दर्ज की। इन दोनों के बीच यह करियर की 53वीं भिड़ंत है और ग्रैंडस्लैम के फाइनल में आठवां मुकाबला है। 2 घंटे 4 मिनट तक चले फाइनल मुकाबले में स्पेनिश खिलाड़ी राफेल नडाल को उन्होंने सीधे सेट में 6-3, 6-2, 6-3 से मात दी। यह जोकोविच का 15वां ग्रैंड स्लैम खिताब है। सर्बियाई खिलाड़ी जोकोविच इससे पहले साल 2008, 2011, 2012, 2013, 2015, 2016 में खिताब अपने नाम कर चुके हैं।

Facebook Comments