प्रौद्योगिकी

जैक डोरसी की पुश अप टू क्लीन ट्विटर स्टॉल, शोधकर्ताओं का कहना है

2 साल पहले,              ट्विटर इंक।                TWTR 9.37%              मुख्य कार्यकारी जैक डोरसी ने मंच पर कम विषाक्त होने पर बातचीत करने की आवश्यकता पर जोर देते हुए 13 ट्वीट जारी किए। श्री डोरसी ने कहा कि ट्विटर को बाहरी शोधकर्ताओं के साथ काम करने और अपनी प्रगति के लिए सार्वजनिक रूप से जवाबदेह होने की आवश्यकता है।

अब विशेषज्ञों के साथ काम करने वाले कंपनी का कहना है कि उन प्रयासों को रोक दिया गया है, और कुछ को चिंता है कि विकास को बढ़ावा देने के लिए पिछले हफ्ते ट्विटर की प्रतिबद्धता – एक कार्यकर्ता निवेशक के दबाव के जवाब में – उन प्रयासों को और अधिक जटिल बना सकती है।

      

ट्विटर ने कहा कि अनुसंधान परियोजनाओं को जमीन पर उतारने में देरी हुई है, जो कर्मचारी के कारोबार के कारण हुई है और कंपनी के भीतर प्राथमिकताओं को स्थानांतरित कर रही है , लेकिन जोड़ा यह दुर्व्यवहार को कम करने के लिए उपकरणों का निर्माण जारी रखेगा।

      

“मुझे लगता है कि आप पूरी तरह से विकास के साथ स्वस्थ वार्तालाप की सेवा कर सकते हैं,” निक-पिक, ट्विटर के सार्वजनिक-नीति रणनीति के वैश्विक निदेशक ने कहा।

              

ट्विटर के साथ काम करने के लिए शुरू करने वाली दो अकादमिक टीमों ने अपनी योजनाओं को छोड़ दिया है, जबकि एक अन्य समूह शुरू में वादा किए गए कुछ डेटा प्राप्त करने के लिए संघर्ष कर रहा है। शोधकर्ताओं, कार्यकर्ताओं और अन्य विशेषज्ञों के ट्विटर की सलाहकार परिषद के सदस्यों का कहना है कि वे कंपनी द्वारा बॉक्सिंग महसूस करते हैं।

             

इस मुद्दे पर उनके ट्वीट के बाद से, श्री डोरसे उन शिक्षाविदों और कार्यकर्ताओं के साथ कम जुड़ गए हैं, जिन्होंने ट्विटर पर मदद करने के लिए स्वेच्छा से मदद की है, उन पहलों में शामिल शोधकर्ताओं और कार्यकर्ताओं के अनुसार।

      

ट्विटर ने मि। डोरसी को टिप्पणी के लिए उपलब्ध कराने से मना कर दिया।

      

“हमें उम्मीद थी कि हम अपनी विशेषज्ञता के साथ दुनिया को प्रभावित करने में सक्षम होंगे,” बर्कले के ग्रेटर गुड साइंस सेंटर कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय के विज्ञान निदेशक एमिलियाना साइमन-थॉमस ने कहा। “यह निराशाजनक है।”

      

सुश्री। साइमन-थॉमस ट्विटर के 40 से अधिक-व्यक्ति ट्रस्ट और सेफ्टी काउंसिल के सदस्य हैं, 2016 में विशेषज्ञों को एक मंच के रूप में कंपनी को मंच पर दुरुपयोग को रोकने के लिए सलाह देने के लिए एक मंच के रूप में स्थापित किया गया है।

      

                               

             
          WSJ के जोआना स्टर्न “ट्विटर की कानूनी, नीति, विश्वास और सुरक्षा की अगुवाई विजया गददे से टकराते हैं, और उनसे कंपनी की कोशिशों के बारे में पूछते हैं कि वे ट्रोल्स की लड़ाई करें, बॉट्स की पहचान करें और गलत सूचनाओं का सामना करें।” फोटो: द वॉल स्ट्रीट जर्नल के लिए एंड्रिया चेम्बरलिन।         

                                                                                                                                                                

      

जबकि हाल ही में श्री डोरसे की निवेशक आलोचना उनके ट्विटर पर अंशकालिक सीईओ होने पर केंद्रित है – वित्तीय सेवा कंपनी स्क्वायर इंक के साथ, जिसकी उन्होंने सह-स्थापना की – उद्योग के अधिकारियों ने वर्षों से कहा है बातचीत में सुधार उपयोगकर्ताओं और विज्ञापनदाताओं के लिए मंच को अधिक आकर्षक बना देगा।

      

                                                                         

    

अपने विचारों को साझा करें

ट्विटर को अपनी साइट पर विषाक्तता कम करना कैसे शुरू करना चाहिए? नीचे बातचीत में शामिल हों।     

                                                                                                                      

      

पिछले सप्ताह ट्विटर के बाद कंपनी का वित्तीय प्रदर्शन तेजी से बढ़ रहा है, उसने कहा कि वह इस वर्ष और उससे आगे 20% या उससे अधिक विज्ञापन दिखा सकती है। इसने प्रतिबद्धता बना दी क्योंकि इसने एक्टिविस्ट हेज फंड इलियट मैनेजमेंट कार्पोरेशन के साथ एक समझौते की घोषणा की जो बेहतर वित्तीय प्रदर्शन के लिए को आगे बढ़ाता है और मिस्टर डोरसी को अपने अभियान का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनाया।

      

“ट्विटर के लिए हानिकारक सामग्री को कम करते हुए अपनी उपयोगकर्ता दर को तेज़ी से बढ़ाने के लिए, ट्विटर को सीखना होगा कि उपयोगकर्ताओं को कम हानिकारक सामग्री कैसे पोस्ट करें,” सुसान बेनेश ने कहा, हार्वर्ड विश्वविद्यालय के बर्कमैन क्लेन में एक संकाय सहयोगी ऑनलाइन भाषण का अध्ययन किया और कंपनी की परिषद का सदस्य है।

      

समस्या, सुश्री बेनेश ने कहा, “ट्विटर के नेतृत्व ने नागरिकता या ‘स्वास्थ्य’ को बेहतर बनाने की इच्छा के बारे में बहुत बात की है क्योंकि वे इसे कहते हैं, लेकिन वे ऐसा करने में विफल रहे हैं या दूसरों को भी करने की अनुमति देते हैं – वास्तविक काम।”

      

शोधकर्ताओं ने कहा, ट्विटर ने पिछले दो वर्षों में, बार-बार शोध प्रयासों में देरी की, कभी-कभी पूरी तरह से शामिल किए गए अकादमियों को अपने कारणों को समझाए बिना। ट्विटर के भीतर उच्च कारोबार का मतलब शिक्षाविदों को कर्मचारियों की ताजा फसलों को उनके काम की व्याख्या और फिर से समझाना था।

      

ट्विटर के श्री अचार ने कहा कि कंपनी को अनुसंधान परियोजनाओं को प्राप्त करने की गति धीमी थी।

      

“कुछ क्षेत्रों में जो अधिक प्रासंगिक हैं और डेटा-साझाकरण और गोपनीयता की रक्षा के बीच एक अत्यंत नाजुक संतुलन की आवश्यकता है, हमें अनुसंधान परियोजनाओं को धरातल पर लाने में बहुत लंबा समय लगा है – यह हम पर है,” श्री अचार ने कहा। । “आंतरिक कर्मचारी परिवर्तन और साझेदारी स्थापित करने में अप्रत्याशित जटिलता सहित कई कारकों ने देरी और अनिश्चितता में योगदान दिया है।”

              

सुश्री। बेनेश एक समूह का हिस्सा था जो इस बात पर एक प्रयोग करने की कोशिश कर रहा था कि क्या ट्विटर उपयोगकर्ताओं को धीरे से अपने भाषण को विनियमित करने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है। वह और उनके शोध सहयोगी, जे। नाथन मटियास, जो कॉर्नेल विश्वविद्यालय में एक सहायक प्रोफेसर थे, परीक्षण करना चाहते थे कि क्या ट्विटर उपयोगकर्ता अपने आचरण को रोक देंगे, यदि यह संदेश दिखाया जाए कि अधिकांश नियम-तोड़ने वाले ट्वीट साइट के उपयोगकर्ताओं के 1% से कम से आए थे। परीक्षण का उद्देश्य भड़काऊ सामग्री पोस्ट करने से बचने के लिए सहकर्मी दबाव की भावना पैदा करने के लिए किया गया था। श्री डोरसी ने व्यक्तिगत रूप से अप्रैल 2018 में अपनी परियोजना की घोषणा की।

      

शोधकर्ताओं के अनुसार डेटा एक्सेस और परियोजना के मापदंडों पर ट्विटर के साथ बातचीत के एक साल बाद मई 2018 में प्रयोग बंद हो गया। जुलाई 2018 में, एक ट्विटर अधिकारी ने सुश्री बेनेश को बताया कि कोडिंग त्रुटियों के कारण प्रयोग कुछ सप्ताह पहले रोक दिया गया था। ट्विटर ने परियोजना को फिर से शुरू करने में एक और साल लगा दिया, इससे पहले कि कंपनी इसे फिर से बंद कर दे, शोधकर्ताओं ने कहा, ट्विटर ने इस कदम के लिए अस्पष्ट और परस्पर विरोधी स्पष्टीकरण पेश किया। दो साल के काम के बाद, परीक्षण बिना किसी उपयोगी डेटा के समाप्त हो गया।

      

“कुछ समझने के लिए अनुसंधान करने और आलोचना को विचलित करने के लिए शोध करने के बीच एक अंतर है,” श्री मतिस ने कहा। “मैं इस अनुभव से दूर हो गया, यह है कि वे [Twitter] उत्पीड़न की समस्या को हल करने की तुलना में आलोचना की अवहेलना करने के लिए अधिक संवेदनशील थे।”

      

ट्विटर ने भी 2018 में कहा कि यह शोधकर्ताओं के साथ मिलकर काम करेगा चर्चा ट्विटर पर। दो टीमों में से एक का नेतृत्व रेबेका ट्रोम्बल ने किया था, जो अब जॉर्ज वॉशिंगटन विश्वविद्यालय में स्कूल ऑफ मीडिया एंड पब्लिक अफेयर्स में एक एसोसिएट प्रोफेसर हैं, जिन्होंने कहा कि उनके समूह द्वारा वादा किए गए कुछ आंकड़ों को प्राप्त करने के लिए उन्होंने 18 महीने से अधिक इंतजार किया।

      

सुश्री। ट्रोम्बल ने कहा कि वह और ट्विटर अभी भी यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या उनकी टीम उन सर्वेक्षणों और प्रयोगों का संचालन कर सकती है, जो उन्होंने कहा था, जो अलग-अलग उपयोगकर्ताओं को स्वस्थ प्रवचन मानते हैं, उन्हें उजागर करने के लिए आवश्यक होगा। ट्विटर ने परियोजना पर चर्चा करने के लिए 25 मार्च को सुश्री ट्रोम्बल और उनकी टीम से मिलने की योजना बनाई, लेकिन कोरोनोवायरस महामारी के कारण बैठक स्थगित कर दी गई।

      

ट्विटर के श्री अचार ने कहा कि कंपनी ने इन अनुभवों से सीखा है।

      

श्री। डोर्से ने सुरक्षा परिषद के साथ अपनी भागीदारी को भी वापस ले लिया है, सलाहकार सदस्यों ने कहा। काउंसिल की वार्षिक बैठक में एक बार उपस्थित होने के बाद, श्री डोरसे, लगभग एक साल तक समूह के संपर्क में नहीं रहे, एलेक्स होम्स, डायना अवार्ड के डिप्टी सीईओ, एक यू.के.-आधारित समूह, जो एंटी-ऑक्सीडेंट कार्यक्रमों की देखरेख करते हैं। ट्विटर ने अप्रत्याशित रूप से पिछले साल की बैठक को रद्द कर दिया, श्री होम्स ने कहा।

      

श्री। होम्स ने तब ट्विटर पर एक पत्र लिखा था जिसमें कहा गया था कि परिषद के सदस्य हेल्थ मेट्रिक्स और सुश्री बेनेश के प्रोजेक्ट से जुड़े काम में अपडेट की कमी से निराश हैं। श्री होम्स ने श्री डोरसी के साथ एक कॉल का अनुरोध किया, जिन्होंने पहले परिषद के संपर्क में रहने की इच्छा का संकेत दिया था।

      

ट्विटर के नीति प्रमुख ने जवाब दिया, लेकिन श्री डोरसी ने जवाब नहीं दिया। एक ट्विटर प्रवक्ता ने पुष्टि की कि श्री डोरसी ने यह कहते हुए वापस नहीं लिखा कि उन्हें प्रत्येक सप्ताह सैकड़ों पत्र मिलते हैं।

      

लिखो दीपा सीतारमण पर wsj.com

      

कॉपीराइट © 2019 डॉव जोन्स एंड कंपनी, इंक। सर्वाधिकार सुरक्षित। 87990cbe856818d5eddac44c7b1cdeb8

Related Articles

Close