प्रौद्योगिकी

टेनेसीडो टेनेसी में कम से कम 22 को मारते हैं

टॉरनेडो ने मंगलवार को टेनेसी में प्रवेश किया, जिससे कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई, क्योंकि जुड़वाँ लोगों ने प्राकृतिक पर्वतीय समुदायों के माध्यम से एक रास्ता बनाया और एक फैशनेबल नैशविले पड़ोस में वेन्यूज किया।

तूफानों की एक पंक्ति बारबेल्ड। टेनेसी में सोमवार से शुरू होकर, राज्य के मध्य भाग में तीन बवंडर पैदा हुए, जबकि कई निवासी सो गए, राष्ट्रीय मौसम सेवा के अनुसार। उन्होंने घरों और व्यवसायों को तोड़ दिया और बिना बिजली के हजारों निवासियों को छोड़ दिया।

      

शासन। बिल ली ने कहा कि कुछ बच्चों सहित 19 की मौत पुटनाम काउंटी में हुई, जो कि नैशविले से लगभग 80 मील पूर्व में है और पार्कों और झरनों का घर है।

      

शेष मौतें विल्सन, बेंटन और डेविडसन की काउंटियों में हुईं, जो नैशविले का घर था। नैशविले के माध्यम से एक ट्विस्टर कट, जर्मांटाउन सहित पड़ोस, upscale अपार्टमेंट और रेस्तरां के साथ एक समृद्ध क्षेत्र, और लोकप्रिय नैशविले, लोकप्रिय बार और संगीत स्थलों के साथ एक अनुभाग।

             

“यह दिल तोड़ने वाला है। पूरे राज्य में हमें जानमाल का नुकसान हुआ है, ”श्री ली ने एक समाचार ब्रीफिंग में कहा। “हम वह सब कुछ करेंगे जो हम इस पर प्रतिक्रिया कर सकते हैं।”

      

पुतनाम काउंटी के मेयर रैंडी पोर्टर ने कहा कि एक संभावित कारण इतने सारे लोगों की मृत्यु हो गई है कि रात के बीच में अचानक तूफान आ गया जब लोग सो रहे थे और शायद चेतावनी सायरन और सेलफोन अलर्ट नहीं सुना था।

      

“यह इतनी तेजी से मारा,” श्री पोर्टर ने कहा। “बहुत से लोगों को शरण लेने का समय नहीं मिला।”

      

                                                                            

        


नैशविले, टेन्ने में एक बवंडर के स्पर्श के बाद नुकसान एक हवाई चित्र में दिखाई देता है।

ड्रोन बेस / रॉयटर्स

10 का 1


    

                                                                                                                             

      

आपातकालीन अधिकारियों ने 400 से अधिक कॉल का जवाब दिया और लगभग 160 लोगों को अस्पतालों में पहुंचाया, नैशविले फायर के प्रमुख विलियम स्वान ने कहा। श्री स्वान ने कहा कि कम से कम 48 इमारतों को नष्ट कर दिया गया। टेनेसी इमरजेंसी मैनेजमेंट एजेंसी के अनुसार, लगभग 73,000 लोग कई काउंटी में बिजली के बिना थे।

      

निवासियों ने गिरी हुई बिजली लाइनों, ढह गए घरों और व्यवसायों और सड़कों पर बिखरे मलबे का एक तबाह परिदृश्य का वर्णन किया। स्थानीय अधिकारियों ने सड़कों पर रहने वालों को चेतावनी दी कि आपातकालीन कर्मचारी नुकसान का आकलन करें।

      

“नैशविले दर्द कर रहा है, और हमारा समुदाय तबाह हो गया है,” नैशविले के मेयर जॉन कूपर ने कहा। “एक साथ, हम इसके माध्यम से प्राप्त करेंगे और मजबूत बनेंगे।”

      

ईस्ट नैशविले में, मैट नीहॉफ ने कहा कि वह स्थानीय समय से पहले दोपहर 1 बजे से थोड़ा पहले उठ गया था, जो कम-उड़ान वाले विमान की तरह लग रहा था, फिर अपने घर में कांच को चकनाचूर करते हुए सुना और हवा के झोंके को बवंडर के रूप में देखा। ट्विस्टर ने एक सामने की खिड़की में विस्फोट किया और सामने के बरामदे और गैरेज से छतों को चीर दिया।

      

                                                                         

    

अपने विचारों को साझा करें

क्या आपने कभी एक प्राकृतिक आपदा का अनुभव किया है? इसके माध्यम से आपको क्या मदद मिली? नीचे वार्तालाप में शामिल हों।

    

                                                                                                                      

      

बाहरी, घने पुराने पेड़ जो उसकी गली को ऊपर से काटते और काटते थे, एक पड़ोसी की छत पर उतरते हुए, 36 साल के श्री नेहॉफ ने कहा। ब्लॉक दूर, पांच अंक क्षेत्र में, एक मुख्य सड़क मलबे और कुछ बेशकीमती व्यवसायों से भरा हुआ था, जिसमें एक बर्गर जगह, एक चाय घर और पोषित संगीत समारोह स्थल, क्षतिग्रस्त या नष्ट हो गए थे।

      

“इसे गंभीरता से लेना कठिन है,” श्री नीहॉफ ने कहा।

      

स्कूलों को नुकसान के कारण मंगलवार को बंद कर दिया गया था, और राज्य के कार्यालयों को कम से कम आठ काउंटियों में बंद कर दिया गया था, टेमा ने कहा।

      

चरम मौसम तब आया जब टेनेसी सुपर मंगलवार को प्राइमरी रखने वाले 14 राज्यों में से एक था। राज्य ट्रेक हारगेट के सचिव ने कहा कि मतदान अभी भी हुआ है, लेकिन प्रभावित काउंटी में कुछ मतदान स्थल बंद या खुलने में देरी हुई। उनका कार्यालय, साथ ही टेनेसी डेमोक्रेटिक पार्टी, वैकल्पिक स्थानों के लिए मतदाताओं को निर्देशित कर रहे थे।

      

राज्य पार्टी ने मतदान के घंटे बढ़ाने के लिए मुकदमा चलाने के बाद, डेविडसन काउंटी के एक राज्य न्यायाधीश ने चुनाव अधिकारियों को काउंटी के सभी मतदान स्थानों को रात 8 बजे तक खुला रखने का आदेश दिया। स्थानीय समय और पांच बड़े स्टेशन रात 10 बजे तक खुलते हैं।

      

श्री। ली ने कहा कि राज्य बिजली के बिना कुछ मतदान केंद्रों पर जनरेटर तैनात करते हैं। उन्होंने कहा, “हम जितने लोगों को वोट दे सकते हैं, उतने संभव बनाने जा रहे हैं।”

      

                        

             

      

           

          

स्थानीय अधिकारियों ने निवासियों को सड़कों से दूर रहने की चेतावनी दी क्योंकि आपातकालीन कर्मचारियों ने नुकसान का आकलन किया था।

                                  तस्वीर:                      मार्क हम्फ्रे / एसोसिएटेड प्रेस              

    

                                                                                                                                                                       

      

39 वर्षीय पूर्व नैशविले के निवासी जोश वेस्टरहोल्ड ने कहा कि उनका नियमित मतदान केंद्र तूफान के कारण बंद हो गया था। नतीजतन, वह एक सामुदायिक केंद्र में एक मतपत्र डालने गया जो मतदाताओं को कई अन्य पूर्वाग्रहों से निकाल रहा था। मंगलवार की दोपहर को, वह अभी भी एक स्नैकिंग लाइन में इंतजार कर रहा था, जिसका अनुमान था कि उसे दो घंटे जितना लगेगा।

      

राष्ट्रपति ट्रम्प ने बवंडर के पीड़ितों के लिए “हार्दिक शुभकामनाएँ” की पेशकश की और मंगलवार को नेशनल एसोसिएशन ऑफ़ काउंटिज़ लेजिस्लेटिव कॉन्फ्रेंस में टिप्पणी में पुनर्निर्माण का समर्थन किया। राष्ट्रपति ने कहा कि वह शुक्रवार को राज्य का दौरा करने की योजना बना रहे हैं।

      

पटनम काउंटी में, आपातकालीन उत्तरदाता घर-घर जा रहे थे, ताकि वे सबसे कठिन इलाकों में नुकसान का आकलन कर सकें। एक समाचार ब्रीफिंग में महापौर श्री पोर्टर ने कहा कि पैंसठ लोगों का इलाज क्षेत्रीय अस्पताल में किया गया। उन्होंने कहा कि उन्होंने इस क्षेत्र का सर्वेक्षण करने के लिए सुबह में एक हेलीकाप्टर उड़ान भरी थी और कई घर पूरी तरह से नष्ट हो गए थे।

      

“यह क्षति का एक बहुत व्यापक मार्ग है,” श्री पोर्टर ने कहा।

      

लिखो एरियन कैम्पो-फ्लोर्स wsj.com और जेनिफर कैलफस Jennifer.Calfas@wsj.com

      

कॉपीराइट © २०१ ९ डॉव जोन्स एंड कंपनी, इंक। सर्वाधिकार सुरक्षित। 87990cbe856818d5eddac44c7b1cdeb8

Related Articles

Close