व्यापार

ट्रूडो के सीनेट प्रतिनिधि का कहना है कि डॉन मेरेडिथ सेक्स स्कैंडल के बाद नैतिकता संहिता की जरूरत है सीबीसी न्यूज

सेन। ऊपरी सदन में निवर्तमान सरकार के प्रतिनिधि पीटर हार्डर का कहना है कि डॉन मेरेडिथ सेक्स स्कैंडल ने साबित कर दिया कि सीनेट के आचार संहिता को फिर से लिखने की जरूरत है।

इस मुद्दे पर सीनेट के नैतिक अधिकारी को कितना समय लगा। एसईओ) पियरे लेगॉल्ट ने गंभीर आरोपों की अपनी समीक्षा पूरी करने के लिए जो पिछले संसद में रेड चैंबर को हिलाकर रख दिया था – कि मेरेडिथ ने आधा दर्जन सीनेट के कर्मचारियों और एक संसदीय कांस्टेबल को परेशान किया या यौन उत्पीड़न किया।

लेगॉल्ट और उनके पूर्ववर्ती, लियस रिकार्ड, ने दावों की जांच में लगभग चार साल बिताए और जून में शासन किया (***********************************) व्यवहार जो उत्पीड़न का गठन किया। कथित तौर पर व्यवहार अवांछित चुंबन और अपने लिंग को उजागर, चिल्ला और कार्यालय में आक्रामक व्यवहार के साथ शामिल थे।

“पूर्व सेन मेरेडिथ के मामले में, यह एक कम अंक था,” कठिन कहा

“मुझे गर्व है कि सीनेट के पास जांच करने के लिए एक उपयुक्त तंत्र था, लेकिन मुझे व्यवहार पर गर्व नहीं है। सभी सीनेटरों ने महसूस किया कि इससे गुजरने के लिए कुछ हद तक अरुचि है।”

हार्डर ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि संसद के एक स्वतंत्र अधिकारी ने नैतिकता अधिकारी को काम तेजी से पूरा करने में सक्षम बनाया होगा।

“मुझे लगता है कि हम सभी हैं।” समय सीमा के साथ असहज, “हार्डर ने चार साल की जांच के बारे में कहा।

मेरेडिथ ने इस्तीफा दे दिया 20170316 , जिस तरह सीनेट को एक और मामले पर निष्कासित करने के लिए तैयार किया गया था – एक किशोर लड़की के साथ उसके अनुचित यौन संबंध।

मेरेडिथ के दो शिकारने अपने अनुभवोंके बारे में CBC न्यूज़ से बात की; हम उनका नाम नहीं लेने पर सहमत हुए हैं। उन्होंने एक कठोर सीनेट प्रशासन का वर्णन किया जो उन्हें एक कथित शिकारी से बचाने के लिए बहुत कम था।

मेरेडिथ के पीड़ितों के लिए वित्तीय मुआवजे के लिए, हार्डर ने कहा कि वह “इसके लिए खुला है” लेकिन यह एक निर्णय के लिए सबसे अच्छा है। सीनेट की आंतरिक अर्थव्यवस्था, बजट और प्रशासन समिति।

[former]

पूर्व सीनेटर डॉन मेरेडिथ ने एक किशोर लड़की के साथ अपने रिश्ते पर सीनेट के सदस्यों द्वारा निष्कासित किए जाने से ठीक पहले ऊपरी घर छोड़ दिया था। सीनेट नैतिकता अधिकारी ने भी कार्यस्थल यौन उत्पीड़न की घटनाओं का दस्तावेजीकरण किया। (कॉलिन पर्केल / कैनेडियन प्रेस)

लम्बी नैतिकता की समीक्षा के साथ-साथ पीड़ितों को आगोश में छोड़ दिया, कर्मचारियों ने कहा कि उन्हें मानव संसाधन विभाग से सहायता की राह में बहुत कम पेशकश की गई थी जो उन्होंने कहा था घोटालेबाजों को ढाल बनाने के लिए – उनके लिए काम करने वाले लोगों की रक्षा करने के लिए नहीं।

कार्यस्थल पर उत्पीड़न की नैतिक जाँच पूर्व सीनेट के अध्यक्ष, पियरे क्लाउड नोलिन के बाद ही शुरू हुई थी, जो एक बाहरी विधायक थे। मेरेडिथ के कार्यालय में उच्च कर्मचारियों के कारोबार की समीक्षा करें। बाहर के ऑडिटर ने मेरेडिथ के स्टाफ के इलाज में अनियमितता पाई। सीनेट नैतिकता अधिकारी ने किसी भी जांच का तब तक पीछा नहीं किया जब तक कि बाहर की समीक्षा पूरी नहीं हुई।

“यह उन पीड़ितों के लिए बहुत निराशाजनक है, जो अनुचित कार्यों का अनुभव करते हैं,” हार्डर ने देरी के बारे में कहा। “मुझे लगता है कि सीनेट को एक और अधिक समीचीन प्रक्रिया की आवश्यकता है, जो अभी भी नियत प्रक्रिया का सम्मान करती है, की अच्छी तरह से जब्त है।”

लेगॉल्ट भी कंजर्वेटिव सेन की जांच कर रहे हैं। विक्टर ओह – और एक यात्रा जो उन्होंने ली थी। चीन – दो साल से अधिक के लिए। ओह, यात्रा को या तो प्रायोजित यात्रा या उपहार के रूप में प्रकट नहीं किया, जैसा कि नैतिकता नियमों द्वारा आवश्यक है।

एसईओ कार्यालय नहीं करेगा कहते हैं कि वह कितनी बार काम करता है (***********************************************************) उदाहरण के लिए, (******************************************************) कार्यालय में अभी भी करदाताओं की लागत $ 1.2 मिलियन खर्च होती है।

एसईओ के एक प्रवक्ता ने यह कहने से इनकार कर दिया है कि लेगौल्ट ने पिछले साल कितने दिन काम किया, यह कहते हुए कि जानकारी “व्यक्तिगत” है और इसलिए गोपनीयता अधिनियम द्वारा संरक्षित है। । $ (*****************************************) काम के प्रत्येक दिन के वेतन में।

स्वतंत्र सेन फ़्रांसिस लैंकिन साथ निराशा व्यक्त की है जांच समयसीमा।

“मैं चिंतित हूं,” लंकिन ने सीबीसी न्यूज को बताया। “मैं समझता हूं कि इसके कारण हैं। वे अच्छे कारण हैं या नहीं, वे वही हैं जो वे हैं। मुझे आशा है कि नैतिकता समिति कोड को संशोधित करेगी।

” क्या यह संसाधनों की सीमा है? क्या इसलिए कि यह एक अंशकालिक नियुक्ति है? मुझे उम्मीद है कि समिति इनमें से कुछ चीजों का समाधान करेगी। “

नैतिकता और हितों के टकराव पर स्थायी समिति, जो नैतिकता संहिता से संबंधित सभी मामलों के लिए जिम्मेदार है, ने गति में कुछ बदलावों का प्रस्ताव दिया है। एसईओ प्रक्रिया।

समिति ने गर्मियों में एक रिपोर्ट पेश की, लेकिन पिछले चुनाव को बुलाए जाने के बाद आदेश पत्र पर उसकी मृत्यु हो गई।

को संबोधित करने के लिए। जांच की समयसीमा के बारे में चिंताएं, समिति एसईओ को जांच की स्थिति के बारे में पूछने के लिए अधिक शक्ति देने के लिए कोड में संशोधन करने का प्रस्ताव कर रही है।

एसईओ को समिति को यह बताने का अधिकार होगा कि जब एक सीनेटर ऐसा माना जाता है कि यह जानबूझकर एक जांच में देरी कर रहा है। समिति सीनेट के लिए अनुरोधों का तुरंत जवाब देने के लिए “सीनेटरों के लिए दायित्वों” का विकास करने का भी प्रस्ताव कर रही है, “यहां तक ​​कि जब सीनेट बैठे नहीं है।

बड़े सीनेट को यह तय करना होगा कि समिति के प्रस्ताव देरी को संबोधित करने में काफी आगे जाते हैं।

सेन। जून के सेन सर डॉन मेरेडिथ पर सर्ज जोनल की टिप्पणी 780 2015। (फ्रेड चार्ट्रेंड / द कैनेडियन प्रेस)

‘न्याय में देरी न्याय से वंचित है’

प्रगतिशील सेन। नैतिकता समिति के अध्यक्ष सर्ज गोयल ने कहा कि मेरेडिथ जांच की लंबाई अस्वीकार्य थी।

बेशक यह बहुत लंबा है या जो [former] सेन मेरेडिथ के आचरण से जो भी व्यथित महसूस करता है, “जोयल ने एक साक्षात्कार में कहा। “न्याय में देरी न्याय से वंचित है। जिन लोगों को पीड़ा हुई है, उन्हें उम्मीद करनी चाहिए कि उचित प्रक्रिया समय की उचित अवधि में होगी।

” लेकिन जब आप उन चार वर्षों का पुनर्निर्माण करने की कोशिश करते हैं और प्रयास करते हैं यह पता लगाने के लिए कि किस बिंदु पर रुकावट थी या अनुचित देरी थी, आप दोष को एसईओ पर नहीं डाल सकते हैं और कह सकते हैं, ‘ओह वह बहुत अधिक समय लेता है, यह बहुत लंबा था।’ ‘

उन्होंने कहा कि सीनेटर स्वयं, अपने कानूनी वकील के साथ, असहयोगी हो सकते हैं, जो जांच प्रक्रिया को बाहर कर सकते हैं।

आंतरिक अर्थव्यवस्था समिति द्वारा संसदीय विशेषाधिकार के दावों ने एक मौजूदा रिपोर्ट को जारी करने पर रोक लगा दी। मेरेडिथ मामले ने एसईओ जांच को छोटा कर दिया होगा, जोयल ने कहा।

लेकिन जोयल ने माना कि यहां तक ​​कि सबसे जटिल आपराधिक मामले शायद ही कभी चार साल से अधिक समय तक खींचते हैं।

उनकी / याजहा पर) अपनी हाल की वार्षिक रिपोर्ट में 2019 उसका दफ्तर।

पिछले वित्तीय वर्ष में, पूछताछ पूरी करने के लिए आवश्यक समय की लंबाई के बारे में चिंता व्यक्त की गई है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि पूछताछ को यथासंभव कम समय में आयोजित किया जाना चाहिए, “उन्होंने कहा।

” एक जांच एक जटिल, निष्पक्ष और उद्देश्य प्रक्रिया है जो अधिकारों को संतुलित करने के लिए है और सीनेट के विशेषाधिकार अपने स्वयं के सदस्यों और व्यक्तिगत सीनेटरों को एक निष्पक्ष प्रक्रिया के अधिकार के लिए अनुशासित करने के लिए … इस कार्यालय में एक साथ कई जटिल पूछताछ करने की क्षमता नहीं है। “

जबकि उसके पास है दो साल से अधिक समय के लिए चला गया, मेरेडिथ अभी भी कुछ सीनेटरों के दिमाग पर है।

जोनल ने कहा है कि सीनेट अब एक पूर्व सदस्य को मंजूरी देने के लिए कुछ कर सकती है। जोयल ने मेरेडिथ को अलग करने का प्रस्ताव दिया है। उनका “सम्मानजनक” शीर्षक।

कनाडा में उपयोग किए जाने वाले शीर्षकों की तालिका के तहत, सीनेटरों को जीवन के लिए “सम्माननीय” स्टाइल किया जाना चाहिए – भले ही वे इस्तीफा देने या उच्च सदन से रिटायर होने के बाद

हार्डर ने कहा कि वह ” बिल्कुल ” जोयल के सुझाव से सहमत हैं।

Related Articles

Close