प्रौद्योगिकी

थ्री डेज में, हॉलमार्क चैनल ने बहुत ज्यादा हर किसी को परेशान किया

शादी की योजना बनाने वाली कंपनी ज़ोला इंक के विज्ञापनों के बारे में पिछले हफ्ते की शुरुआत में हॉलमार्क चैनल में शिकायतें शुरू हुईं, जिसमें एक ही-लिंग विवाह की विशेषता थी।

नेटवर्क अधिकारियों ने सोचा कि विवाद खत्म हो जाएगा। लेकिन यह निर्माण होता रहा। एक बिंदु पर, एक रूढ़िवादी समूह के समर्थकों ने परिवार के सदस्यों से संपर्क किया       बिल एबॉट,        हॉलमार्क चैनल की मूल कंपनी के मुख्य कार्यकारी, दबाव को शांत करने के लिए, किसी व्यक्ति ने कहा कि स्थिति से परिचित है।

श्री। एबट और अन्य नेटवर्क के अधिकारियों ने गुरुवार को विज्ञापन पर प्लग खींचने का फैसला किया। लेकिन रविवार देर रात उन्होंने एक उन्मादी (*********************************************) घंटे जिसमें वे रुचि समूहों द्वारा विपरीत दिशाओं में खींचे जाने के दौरान अपने दर्शकों की भावनाओं का आकलन करने के लिए तले थे – जिनमें से एक में विज्ञापन बहिष्कार के लिए कॉल करने की विस्तृत योजना थी।

       

इस एपिसोड में चुनौतियों का सामना करने वाली कंपनियों को दिखाया गया है जब वे सामाजिक मुद्दों पर बहस में हैं जो उनके ग्राहकों या दर्शकों को विभाजित करते हैं। कंपनियों को तेजी से और निर्णायक रूप से कार्य करना चाहिए, अक्सर सीमित जानकारी के साथ, एक तत्काल व्यावसायिक खतरे में बदलने से प्रचार संकट को रखने के लिए।

               

हॉलमार्क चैनल के मामले में, यह विवाद बदल गया कि सामान्य तौर पर साल का सबसे अच्छा समय क्या होगा –नेटवर्क के दर्शक तब खिलते हैं, जब यह छुट्टी की फिल्मोंको प्रसारित करता है – एक दुःख में कई दिन।

“फ्लैश मॉब बहुत जल्दी अब होता है, और कंपनियों को समाचार की गति से आगे बढ़ना होता है,”       हरलान लोएब,        एडलमैन, सार्वजनिक-संबंध फर्म में संकट और जोखिम शमन अभ्यास की वैश्विक कुर्सी। यदि कंपनियां तेजी से आगे नहीं बढ़ती हैं, तो “वित्तीय और प्रतिष्ठित क्षति हो सकती है।”

हाल के हफ्तों में दर्शकों को हॉलमार्क चैनल के माता-पिता क्राउन मीडिया फैमिली नेटवर्क्स के प्रमुख श्री एबॉट द्वारा टिप्पणी के बारे में शिकायत करने के लिए कहा गया है, कि नेटवर्क LGTBQ के अनुकूल प्रोग्रामिंग के लिए खुला होगा। तब चैनल ज़ोला से विज्ञापनों का प्रसारण, जिनमें से एक दो दुल्हनों चुंबन और शिकायतों में बाढ़ आ गई पता चला शुरू कर दिया।

अंतिम मंगलवार, श्री एबट उन्हें मुद्दे के बारे में चेतावनी के लिए अपनी टीम के साथ huddle नहीं, व्यक्ति के अनुसार मामले से परिचित इस बीच, कंपनी को पता चला कि रूढ़िवादी अमेरिकन फैमिली एसोसिएशन के एक प्रभाग वन मिलियन मॉम्स ने हॉलमार्क से आग्रह किया था कि वह ” कृपया एक ही लिंग वाले जोड़े के साथ विज्ञापनों को प्रसारित करने पर पुनर्विचार करें। ”

      

                                                                         

    

अपने विचार साझा करें

आपको किन परिस्थितियों में टीवी नेटवर्क के लिए यह ठीक लगता है एक वाणिज्यिक प्रतिबंध? नीचे वार्तालाप में शामिल हों।

    

                                                                                                                      

       

गुरुवार की शुरुआत तक, श्री एबॉट और उनकी टीम ने दर्शकों की प्रतिक्रिया के कारण विज्ञापनों को हटाने का निर्णय लिया, हॉलमार्क कार्ड ने कहा।

विज्ञापन “दर्शकों को असुविधाजनक बना रहे थे और उन्हें ऐसा नहीं लग रहा था कि यह पारिवारिक प्रकार का दृश्य है,” इस मामले से परिचित व्यक्ति ने कहा

जैसा कि हॉलमार्क के बारे में प्रेस की रिपोर्ट है। निर्णय सामने आया, एक तेज बैकलैश जारी है।

शनिवार को,       रिच फेरारो,        समलैंगिक अधिकार अधिवक्ता समूह ग्लैड के संचार प्रमुख ने हॉलमार्क में अपने संचार समकक्ष को बुलाया,       मौली बिवर।        उन्होंने कहा कि सोमवार को ग्लेड ने नेटवर्क के विज्ञापनदाताओं से संपर्क करना शुरू कर दिया, ताकि हॉलमार्क के अनुसार वे अपने विज्ञापनों को विरोध में खींचने के सुझाव दे सकें।

ने सप्ताहांत की हॉलमार्क चैनल देखने के लिए सप्ताहांत में खर्च किया 37 विज्ञापनदाताओं, हर एक पर संपर्कों सहित, समूह ने कहा।

यह विवाद “सैटरडे नाइट लाइव” के लिए मनोरंजन चारा था, जिसने सप्ताहांत में अपने “वीकेंड अपडेट” सेगमेंट के दौरान एक मिलियन माताओं की याचिका का मज़ाक उड़ाया था।

      

                             

                  

      

           

          बिल एबॉट, क्राउन मीडिया फैमिली नेटवर्क्स के सीईओ, हॉलमार्क चैनल की मूल कंपनी, मिशेल विचारी के साथ, जुलाई में प्रोग्रामिंग के कार्यकारी उपाध्यक्ष।

                                तस्वीर:                     जेवियर कोलिन / आईपीए / एवलॉन / ज़ूमा प्रेस             

    

                                                                                                                                                                       

       

सोशल मीडिया पर विवाद बढ़ने पर, हॉलमार्क के शीर्ष अधिकारी-जिनमें श्री एबॉट और शामिल हैं       माइक पेरी,        क्राउन मीडिया के मालिक, हॉलमार्क कार्ड्स इंक के सीईओ ने बहस की कि क्या करना है। रविवार की दोपहर तक, हॉलमार्क अभी भी विज्ञापनों को खींचने के अपने फैसले का बचाव कर रहा था।

ग्लैड अपने मामले को दबाए रहा। समूह ने हॉलमार्क को ब्रांड जैसे उदाहरणों के साथ बुलाया             प्रोक्टर एंड गैंबलकं। (*******************       ग्लेनड प्रवक्ता के अनुसार, पैन्तिन ने विज्ञापन के साथ एलजीबीटीक्यू समुदाय का समर्थन किया। इसने हॉलमार्क को केस स्टडी के रूप में ईमेल किया             डेल्टा एयरलाइंसइंक।        जिसे पिछले महीने अपनी दो इन-फ़्लाइट फ़िल्मों में एक सार्वजनिक आक्रोश का सामना करना पड़ा था, जिसे तीसरे पक्ष द्वारा संपादित किया गया था, जिसमें समान-लिंग वाले जोड़ों को शामिल किया गया था। डेल्टा ने कहा कि इसने फिल्मों के एक नए संस्करण का आदेश दिया जिसमें LGBTQ प्रेम दृश्य शामिल हैं।

ग्लेड ने सीईओ के साथ अपने नियोजित मीडिया ब्लिट्ज के बारे में भी बताया।       सारा केट एलिस        CNN, NBC नाइटली न्यूज़ और             सीबीएस        यह सुबह है।

“मुझे विश्वास है कि तेजी से उनके फैसले को उलटने के लिए ट्रैक किया गया है,” ग्लेड के श्री फेरारो ने कहा।

               

हॉलमार्क के अंदरूनी सूत्र भी टॉक-शो होस्ट के बाद चिंतित थे       एलेन डिजेनरेस        ट्वीट किया: “क्या यह लगभग नहीं है @ हॉलमार्कलाइन,
@ बिलबॉटएचसी … आप क्या सोच रहे हैं? कृपया समझाएँ। हम सब कान हैं। “

हॉलमार्क कार्ड्स की कार्यकारी नेतृत्व टीम सुश्री बिवर के अनुसार, एक दोपहर सम्मेलन कॉल रविवार को निर्णयको उलटने का निर्णय। हॉलमार्क ने शाम को अपने फैसले से सुश्री एलिस को सचेत किया क्योंकि वह हॉलमार्क के विज्ञापन प्रतिबंध पर चर्चा करने के लिए अपने खंड की तैयारी के लिए सीएनएन में ग्रीन रूम में बैठी थी।

“क्राउन मीडिया टीम इस निर्णय पर नाराजगी जता रही है। हॉलमार्क कार्ड्स के सीईओ श्री पेरी ने बयान में कहा, हमने देखा है कि यह अनायास ही हुआ है। “बस कहा, वे मानते हैं कि यह गलत निर्णय था।”

सुश्री। Biwer ने कहा कि हॉलमार्क ने बहिष्कार के खतरों के कारण अपने फैसले को उलट नहीं दिया।

“हां, हॉलमार्क का बहिष्कार करने के बारे में बहुत शोर है लेकिन यही कारण नहीं है कि हमने जो निर्णय लिया, हमने किया। ” उसने कहा। “हमें एक खराब निर्णय को सही करने की आवश्यकता है।”

एक लाख माताओं, रूढ़िवादी समूह ने कहा कि यह हॉलमार्क के उलटफेर से “बेहद निराश” था।

“यह एक बहुत बड़ी गलती है।” समूह ने एक बयान में कहा, “चैनल को चालू करने के लिए इसकी दर्शकों की संख्या का अधिकांश हिस्सा होगा।” “हम हॉलमार्क चैनल से आग्रह करते हैं कि वह परिवार के अनुकूल सामग्री पर लौटें, जिसके लिए वह हमेशा जानी जाती रही है।”

विवाद के दौरान, कोई भी विज्ञापनदाता शिकायत करने के लिए सीधे नेटवर्क पर नहीं पहुंचा, लेकिन इसके बाद उलट हो गया। बेशक कुछ ब्रांड निर्णय की सराहना करने के लिए पहुंच गए, हॉलमार्क ने कहा।

हॉलमार्क ने ज़ोला के विज्ञापनों को हवा देने की पेशकश की है। शादी की योजना बनाने वाली कंपनी ने नेटवर्क के साथ बैठक करने के लिए कहा है, इससे पहले कि वह व्यवसाय शुरू करने का फैसला करे। हॉलमार्क के साथ।

– धैर्य हागिन ने इस लेख में योगदान दिया।

44 suzanne.vranica@wsj.com

      

कॉपीराइट © 87990 डॉव जोन्स एंड कंपनी, इंक। सभी अधिकार सुरक्षित। 87990 CBE 856818 d5eddac 44 c7b1cdeb8

Related Articles

Close