दिलचस्प है इनकी कहानी…कभी सड़कों पर सिम बेचता था ये लड़का,आज है 2600 करोड़ की संपत्ति का मालिक

अगर मन में कुछ कर दिखाने का जुनून हो तो आप अपने सपनों को आसानी से पूरा कर सकते हैं। सिर्फ आप ही वो शख्स हैं जो जीतोड़ मेहनत कर अपने सपनों को पूरा कर सकते हैं। इंसान सफल तभी होता है जब कुछ अलग और कुछ नया करता है। 25 साल के रितेश अग्रवाल भी उन्हीं लोगों में शुमार हैं जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर वो कर दिखाया जिसकी किसी को भी उम्मीद नहीं थी। हम बात कर रहे हैं 25 साल के रितेश अग्रवाल की। रितेश अग्रवाल उन लोगों में शामिल हैं जो मेहनत के दम पर आज के समय में एक सफल बिजनेसमैन हैं। किसे पता था सड़कों पर मोबाइल सिम बेचने वाला ये लड़का एक दिन 2600 करोड़ रुपए की संपत्ति का मालिक होगा।

जी हां- एक वक्त था जब रितेश राह चलते सिम बेचा करते थे, लेकिन वक्त ने ऐसे करवट ली कि वो आज अरबपति के मालिक हैं। रितेश ओडिशा के एक छोटे से इलाके से आते हैं। रितेश ने भी शायद ही ये सोचा होगा कि वो कभी अरबपति बनेंगे। रितेश की सफलता की कहानी काफी दिलचस्प है। हैरानी की बात तो ये है कि रितेश के पास कोई भी बड़ी डिग्री नहीं है। रितेश ने सिर्फ स्कूल तक की ही पढ़ाई की है। रितेश में क़लेज में एडमिशन लिया था, लेकिन बीच में ही पढ़ाई छोड़ दी थी।

19 साल की उम्र में ही रितेश ने आसमाल तक उड़ान शुरू कर दी थी। कम उम्र में ही रितेश ने एक कंपनी खोली, जिसका नाम रखा OYO ROOMS है। समझ गए हैं। आपने भी कम दाम पर इन शानदार रूम्स के जबरदस्त फायदे उठाए होंगे। यह कंपनी आज देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अपनी सेवाएं दे रही है। उनकी कंपनी बहुत तेजी से बढ़ रही है। रितेश ने बताया कि टीवी के रिमोट पर अपना कंट्रोल रखने की इच्छा रखने की वजह से उन्होंने कंपनी की शुरूआत की।

उस समय यह संभव नहीं था, जब वह बच्चे थे और रिश्तेदारों के साथ रहते थे। रितेश ने बताया था कि रिश्तेदारों के घर टीवी के रिमोट पर मेरा कंट्रोल नहीं होता था। इसी वजह से मैंने OYO ROOMS की शुरुआत करने की सोची, क्योंकि रिश्तेदार डेली सोप देखना चाहते थे और मैं कार्टून नेटवर्क देखना चाहता था।रितेश ने साल 2013 में अपनी कंपनी की शुरुआत की थी। जब उनकी कंपनी बड़ी हो गई, तब वे एक मात्र कॉलेज ड्रॉपआउट थे, जो IIM के 10-12 लोग और आईआईटी, हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के करीब 200 लोगों की टीम को लीड कर रहे थे। आज उनकी कंपनी में हजारों कर्मचारी काम करते हैं।

Facebook Comments