दिल्ली-NCR में हल्की बारिश से बदला मौसम का मिजाज, तापमान में गिरावट के साथ बढ़ेगी ठंड

दिल्ली-एनसीआर में आज की सुबह रिमझिम फुहारों और शीत लहर के साथ शुरू हुई है। बुधवार को भी दिल्ली-एनसीआर में सुबह हल्की बारिश हुई थी। मौसम विभाग ने पहले ही ये चेतावनी जताई थी कि 6 और 7 फरवरी को बारिश ह सकती है।

लगातार हो रही बारिश से तापमान में ठिठुरन भी बढ़ गई है। गुरुवार की सुबह दिल्ली का तापमान 16 डिग्री रहा है। वहीं मौसम विभाग ने ये चेतावनी भी जारी की है कि पश्चिमी हवा के कारण कल भी बारिश हो सकती है। जिससे ठंड में भी बढ़ोत्तरी होगी। तापमान बढ़ने के कारण 5 फरवरी पिछले 4 सालों में सबसे गर्म दिन रहा था।

बता दें कि इस बढ़ती ठंड का असर ट्रनों और फ्लाईट की सेवाओं पर भी पड़ रहा है। कोहरे और धुंध के कारण कई ट्रेनें लेट चल रही हैं और कई फ्लाइट रद्द कर दी गई हैं। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि गुरूवार को भारी बर्फबारी और बारिश हो सकती है। वहीं, बुधवार से कुल्लू, चंबा, लाहौल-स्पीति, शिमला, कांगड़ा और किन्नौर जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बर्फबारी की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार पिछले तीन सालों में चार फरवरी को सबसे कम तापमान दर्ज किया गया था। हालांकि, दोपहर में धूप निकलने से लोगों को कोहरे के साथ ही सर्दी से कुछ हद तक राहत मिल गयी। मंगलवार शाम बारिश होने के आसार हैं। इस दौरान दिल्ली के कई हिस्सों में तेज हवा भी चलेगी, जिससे ठंड और बढ़ जाएगी।

Facebook Comments