मनोरंजन

देव समीक्षा: एलेक्स गारलैंड की थ्रिलर ईडब्ल्यू के आलोचकों को विभाजित करती है

                                                                                                                                                                                                                     

डिज्नी की सबसे नई हम-सब कुछ पहल इस सप्ताह शुरू होने वाली केबल-स्ट्रीमिंग हाइब्रिड हुलु पर एफएक्स है। प्रमुख परियोजना देवों , एक विज्ञान-कथा मिनीसरीज है जिसका 5 मार्च को हुलु में प्रीमियर हुआ। एंटरटेनमेंट वीकली टीवी समीक्षक क्रिस्टन बाल्डविन और डेरेन फ्रेंच ने सभी देवों को देखा है; वे इस पर सहमत नहीं हैं। शायद यह मल्टीवर्स की गलती है?

                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                         

KRISTEN: इस आठ-एपिसोड की मीनारों का केंद्रीय आधार एलेक्स गारलैंड एनीहिलेशन सरल है: लिली (सोनोया मिज़ुनो) नामक एक कंप्यूटर इंजीनियर यह पता लगाने की कोशिश करता है कि उसके प्रेमी के लापता होने के बाद क्या हुआ था। खुलासा रहस्य, हालांकि, बिगाड़-मुक्त पोस्ट (यह है) में समझाने के लिए लगभग हास्यपूर्वक कठिन है, लेकिन यहां हम क्या कह सकते हैं: लिली की कहानी में हत्या, रोमांस, जासूसी, दिल टूटना, क्वांटम भौतिकी शामिल हैं।                                                                                                                                                                                                                       

यहां मूल बातें हैं: लिली और उसका प्रेमी, सर्गेई (कार्ल ग्लूसमैन) नामक एक कृत्रिम बुद्धि कोडर, सैन फ्रांसिस्को में एक साथ रहते हैं। हर सुबह, वे अमाया नामक एक टेक कंपनी में अपनी नौकरी के लिए लक्जरी शटल बस के माध्यम से आवागमन करते हैं, जिसका नाम वन ( निक ऑफरमैन नामक लंबे बालों वाले बाज़िल्लेयर द्वारा चलाया जाता है। )। नेमाटोड में एक सफल प्रस्तुति देने के बाद, सर्गेई को अमाया के विशेष, अत्यधिक गोपनीय देव प्रभाग

में पदोन्नत किया गया।                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                          

अभी तक, जो भी हो, ठीक है? मुझे देवों को हथियाने वाली पहली चीज़ लिली और सर्गेई के आवागमन से एक हवाई शॉट था। जैसे ही बस शहर से बाहर अमाया के एकांत परिसर में जाती है, कैमरा कुछ प्रकट करने के लिए वापस लौटता है … अजीब पेड़ की लाइन पर घूमता है: घुंघराले बालों वाली छोटी लड़की की एक विशाल मूर्ति, यात्रा उसके हाथ उत्तेजना या आश्चर्य की मुद्रा में उठे। वह विशाल धातु का बच्चा, देवों के परिदृश्य पर मृत-दृष्टि से घूर रहा है, यह हमारा पहला संकेत है कि इस जगह के बारे में सबसे निश्चित रूप से कुछ है, और इसे चलाने वाले व्यक्ति। यह पूर्वाभास जंगल के साथ हमारी पहली मुलाकात के साथ जुड़ा हुआ है, जो कि बहुत ही पागलपन से, प्रफुल्लित रूप से अप्रिय (और सटीक है, जो किसी टेक कंपनी में काम करने वाला आपको बताएगा): वह एक बैठक में देर से दिखाता है, फिर सूखी साग खाने के लिए आगे बढ़ता है अपने हाथों से जबकि सर्गेई अपने युवा करियर की सबसे महत्वपूर्ण प्रस्तुति देता है।

                                                                                                                                                                                                                      

पहले नौ मिनट के पायलट ने मुझे एफएक्स के आक्रामक रूप से गुप्त विज्ञापन अभियान के महीनों की तुलना में अधिक हुक करने के लिए किया। आप देवों के बारे में क्या जानते थे, डैरेन, और आपके पहले इंप्रेशन क्या थे?

                                                                            

DARREN: जैसे-जैसे मैं पिरामिड के अंदर वैक्यूम-सीलबंद कक्ष में फ्लोटिंग एलेवेटर पर चढ़ता हूँ जहाँ मैं अपना सारा टीवी देखता हूँ, मुझे दो चीजों के बारे में पता था Devs । पहला: हर एपिसोड गारलैंड द्वारा लिखित और निर्देशित किया जाता है, एक फिल्म निर्माता जिसकी मैं प्रशंसा करता हूं। उन्होंने लिखा 28 दिन बाद , धूप , और Dredd , हार्ड की एक अनिवार्य त्रयी है- R शैली का ब्रेनब्लो। फिर उन्होंने Ex Machina और Annihilation को बनाया, शानदार प्रदर्शनों वाली काल्पनिक विज्ञान कल्पना और डीप थॉट नाभि-गेजिंग की कोई छोटी राशि नहीं।

                                                                                                                                                                                                                           

दूसरा: मुझे पता था कि आपने सचमुच देवों , क्रिस्टन को खोदा था, जिससे मुझे उम्मीद थी। और गारलैंड पोस्ट-कबलियनेयर खाड़ी क्षेत्र में लिली के जीवन की आकस्मिक असत्यताओं को स्केच करने का एक बड़ा काम करता है: डोलोरेस पार्क के ऊपर अच्छा अपार्टमेंट, बेघर लोगों को कंपनी बस, जंगल में गहरी कैंपस, पूर्ववर्ती सीईओ के रास्ते पर कदम रखने के लिए डबल-सीक्रेट सिक्योरिटी क्लीयरेंस की आवश्यकता वाली एक गुप्त परियोजना के साथ, अमाया में काम करने वाले सामान्य भावना का मतलब कभी भी किसी के साथ उलझना नहीं है जो अमाया में नहीं है।

                                                                                                                                                                                                                           

यह सब बहुत ही घातक घटना के बाद खिड़की से बाहर चला जाता है जो प्रीमियर पर चढ़ता है। वहाँ से, देवों ने हिंसक प्रतिष्ठाहीनता में एक चौंकाने वाली नीरस कसरत की, आधी-अधूरी वैचारिकता के साथ एक फ्लैट-आउट नासमझ थ्रिलर छिड़का। वन एक मठवासी उपस्थिति में बदल जाता है, मस्क-इयान ब्रैगडैसियो के सभी निशान एक शोकाकुल सबप्लॉट में गायब हो जाते हैं जिसे मैंने कभी नहीं देखा था। इस बीच, लिली बहुत लंबे समय तक फंसी रहती है हाउस ऑफ कार्ड्स – तकनीकी-व्यामोह का y संस्करण, लोगों को गला घोंटने के विभिन्न रोमांचक तरीकों से पूरा। Mizuno Ex Machina और नेटफ्लिक्स Maniac में एक मजेदार डेडपैन की उपस्थिति थी, लेकिन वह एक प्रेरित अन्वेषक के रूप में सम्मोहक नहीं है। और उसकी जांच के सटीक स्वभाव में कुछ आलसी लेखन की आवश्यकता होती है, जिसमें शून्य सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ एक बहुत महत्वपूर्ण कंप्यूटर और खुली खिड़की के माध्यम से एक भागने की आवश्यकता शामिल है।                                                                                                                                                                                                                            

बहुत लंबे समय तक, लिली आवश्यक प्रश्न से बहुत दूर है: देवता क्या हैं? हमें देव कंप्यूटर खाड़ी में बहुत सारे शानदार, अपारदर्शी पीक मिलते हैं, जहां कैली स्पानेनी और स्टीफन मैककिनले हेंडरसन कंप्यूटर इंजीनियरों की एक शो-चोरी जोड़ी खेलते हैं। यदि आप सभी गोल चक्कर कहानी के माध्यम से काटते हैं, हालांकि, केंद्रीय विज्ञान-फाई चीज है, जैसे, कुछ स्टार ट्रेक का पता लगाया होगा 50 साल पहले एक घंटे के एपिसोड में सेन्स ऑबफैक्टरी ड्रैपर। क्या मैं यहाँ कुछ खो रहा हूँ, क्रिस्टन?

                                                                                                                                                                                                                           

KRISTEN: यहां पर मुझे लगता है कि हमारी व्याख्याएं विचलित हैं: आपके लिए, शो का आवश्यक प्रश्न “देवता क्या है?” मेरे लिए, मैं एक और प्रश्न पर अड़ गया: क्यों देवता हैं? लिली निश्चित रूप से बहुत सी श्रृंखला खर्च करने की कोशिश कर रही है जो यह निर्धारित करने की कोशिश कर रही है कि फ़ॉरेस्ट अपने रहस्यमय सॉफ़्टवेयर कोड के साथ क्या कर रहा है – और निश्चित रूप से कुछ प्रमुख “ओह, आओ!” क्षण, जैसे कि खुली-खिड़की से बच गए। (इसके अलावा, देव लैब में पात्र किसी तरह के शक्तिशाली प्रोसेसर पर विस्मय में घूरते हुए बहुत समय बिताते हैं … लेकिन यह एक विस्तृत एस्प्रेसो निर्माता की तरह दिखता है।)

                                                                                                                                                                                                                                                 

दो बार सीज़न देखने के बाद भी, मुझे 100 प्रतिशत यकीन नहीं है कि देव वास्तव में क्या हैं या यह कैसे काम करता है। और ईमानदारी से, मैं वास्तव में परवाह नहीं करता। मेरे लिए, गारलैंड की कहानी की अपील नीचे आती है कि इसे बनाने के लिए फॉरेस्ट को क्या करना चाहिए। अक्सर, कृत्रिम बुद्धिमत्ता के अस्तित्व संबंधी खतरों के बारे में सावधानियाँ और कैसे मशीनें अंततः हमें हमारी मानवता को लूट लेगी – ठीक है, वे अपने पात्रों को मानव महसूस करना भूल जाते हैं। देवता आपको विश्वास दिलाता है कि यह किसी प्रकार की मिर्च होने वाली है, काला दर्पण – एस्क ड्रेडफेस्ट, लेकिन शो भावनाओं के छोटे और अप्रत्याशित स्पर्श के साथ दृश्यों को संक्रमित करके लगभग तुरंत उस विचार को कम करना शुरू कर देता है। जब सर्गेई को पहली बार देवों में शामिल होने का प्रस्ताव मिला, तो वह इतना दूर हो गया कि उसने आंसू बहाए। (ग्लूसमैन उस पल में बहुत अच्छा है, एक शब्द कहे बिना बैकस्टोरी के घंटे वितरित करता है।) उसके मुंह में वन शॉविंग ग्रीन्स एक और विस्तार से कह रहा है: यह एक आदमी है जो अपने लक्ष्य पर इतना केंद्रित है कि वह जीविका के लिए अपने शरीर की आवश्यकता को लगभग पूरा करता है। लेकिन उनकी सभी शानदार भविष्यद्वाणी और संदेशवाहक नेतृत्व शैली के लिए, फ़ॉरेस्ट अभी भी समतल है, जो उनकी बेटी के बुलबुले उड़ाने के एक वीडियो के द्वारा है।

                                                                                                                                                                                                                           

“यह एक अद्भुत बात है जहां प्यार आपको ले जाएगा,” वन एपिसोड 6 में कहता है, “आप जिस लंबाई में जाएंगे।” क्या वह थोड़ी कॉर्नि है? ज़रूर। लेकिन अगर आप मुझे एक भयानक कंप्यूटर कोड और एक फ्लोटिंग एलेवेटर की विशेषता वाले एक बहुत ही शानदार ढंग से डिज़ाइन किए गए वास्तविक रूप से नहीं देने जा रहे हैं, तो आपकी कहानी में दिल बेहतर था।

                                                                            

जबकि हम देवों की कहानी, डैरेन की सफलता पर सहमत नहीं हैं, मुझे लगता है कि हम कलाकारों के लिए प्रशंसा साझा करते हैं। कौन से प्रदर्शन आपके लिए सबसे अधिक खड़े थे?

                                                                                                                                                                                                                           

DARREN: खैर, मेरा पसंदीदा किरदार Zach Grenier’s Kenton है। वह सुरक्षा का अमाया प्रमुख है, जो जल्दी से उसे और अधिक विस्तृत सेट के लिए एक्शन मैन के पास जाता है। ग्रेनियर महान चरित्र अभिनेताओं में से एक है, और सामान्य नौकरशाही के शासनकाल के दौरान उनका नौकरशाही असर विचित्र रूप से आकर्षक हो जाता है। माला का पिछला काम लुगदी रोमांच और लौकिक जिज्ञासा के बीच एक हमेशा-स्थिर संतुलन का प्रतिनिधित्व नहीं करता है, और केंटन एक स्वादिष्ट Dredd टॉर्गी की तरह घूरते हुए घूरते हैं। (कथानक के संदर्भ में, वह सनशाइन में यादृच्छिक अंतरिक्ष यात्री-कत्ल करने वाले कातिल का भाई है।)

                                                                                                                                                                                                                           

मैं प्यार एक अच्छी मिर्च काला दर्पण – एस्क ड्रेडफेस्ट, क्रिस्टन। और उस श्रृंखला के सर्वश्रेष्ठ एपिसोड एक जटिल भावनात्मक पैलेट के साथ पेंट करते हैं, यह सुझाव देते हुए कि आधुनिकता की समस्याएं मानवता को फंसाने के लिए नए तरीके का आविष्कार करती रहती हैं।

                                                                            

यहाँ, दु: खद दुःख बहुत ही एकमात्र नोट है जिसे ऑफरमैन खेलने के लिए मिलता है। जो, एक अजीब तरीके से, देवों को तकनीकी के लिए प्रचार में बदल देता है। वन के इरादों को रहस्य और अंतिम मोड़ में ढाल दिया गया है। लेकिन शुरू से, यह स्पष्ट है कि वह वास्तव में एक विचारशील, क्षितिज चाहने वाला दार्शनिक-राजा है जो एक महंगे सुसज्जित अंधेरे कमरे में धारणा के दरवाजे खोल रहा है, इसलिए विनम्र और आत्म-ध्वजवाहक है कि वह अभी भी अपने पूर्व-अरबपति घर में रहता है। मुझे संदेह है कि यह वास्तव में न्यूजीलैंड के रियल एस्टेट के सीईओ की तरह वन-कैपिटलिस्टों को विज्ञापन-लक्ष्यीकरण के जरिए सक्षम करने के लिए फॉरेस्ट को पूँजीवाद का राक्षस बनाने के लिए गारलैंड की रुचिकर संवेदनाओं को बंद कर देगा। लेकिन यहां तक ​​कि बिल्कुल-सूक्ष्म वेस्टवर्ल्ड पर भी कुछ ट्रेंटेंट टिप्पणी नहीं हुई निजी डेटा को हथियारबंद कर दिया, इससे पहले कि हर कोई क्रांतिकारी आकार-परिवर्तक में बदल जाए।

                                                                                                                                                                                                                           

मैं वास्तव में स्पानेनी और हेंडरसन के साथ दृश्यों का आनंद लेता था, हालांकि। उनकी अजीब-युगल बातचीत साइबर-ईश्वर शिष्टाचार के एक फिलिप के। डिक-इयान अंधेरे कॉमेडी से मुस्कराती हुई महसूस होती है। क्या अन्य प्रदर्शन थे जो आपके लिए बाहर थे?

                                                                            

KRISTEN: सुनिश्चित करने के लिए: ग्रेनियर इसे केवल केंटन (हेह हे) के रूप में मारता है। अभिनेता की नींद भरी आँखों और अपरिवर्तनीय निंदा ने मुझे जोनाथन बैंक्स के माइक एहरमन्त्र की याद दिला दी, हालाँकि केंटन लगभग अधिक भयानक है क्योंकि वह वास्तव में जीनल होने का दिखावा कर सकता है। और मुझे पूरी तरह से प्यार है कि गारलैंड ने 19 वर्षीय लिंडन के रूप में अभिनेत्री कैली स्पानी को चुना। Spaeny किड जीनियस प्रोग्रामर के रूप में पूरी तरह से आश्वस्त है जो फिर भी वह उस खतरे को समझ नहीं पाता है और वह एक महिला को कास्ट करने का निर्णय लेता है – भले ही सुंदर androgynous सुविधाओं के साथ एक – इस भूमिका में बस एक और बात है कि देवों को दर्शकों को थोड़ा अस्त-व्यस्त करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। आप अंकित मूल्य पर कुछ भी नहीं ले सकते हैं – इस मामले में, सचमुच

                                                                                                                                                                                                                           

एक और कैपिटल-सी च्वाइस मिज़ुनो का प्रदर्शन लिली के रूप में है। उसकी माप, हर शब्द का सावधानीपूर्वक वितरण केवल अधिक से अधिक स्पष्ट हो जाता है क्योंकि कहानी का पागलपन बढ़ता है। इसने मुझे पहली बार में परेशान किया, विशेषकर शुरुआती एपिसोड में, लेकिन समय के साथ यह समझ में आने लगा: जैसे-जैसे लिली की दुनिया की नींव उसके विघटित होती है, वह कभी-कभी अधिक धीमा-गीत और डी-लिबास बोलकर आगे बढ़ती है। एर-खाया-ly

                                                                                                                                                                                                                           

यह सुनिश्चित करने के लिए, देवों को “शस्त्रीकृत निजी डेटा” के बारे में यह कहना कम लगता है कि यह अस्तित्व की प्रकृति के बारे में क्या कहता है: क्या मनुष्य के पास स्वतंत्र इच्छा है, या करते हैं हमारा जीवन पूर्वनिर्धारित “ट्राम लाइनों” पर चलता है, जैसा कि वन का मानना ​​है? (और, एक के लिए, “एवरेट व्याख्या” और “डी ब्रोगली-बोहम सिद्धांत” के रूप में Googled होने के लिए थोड़ी सी होशियारी महसूस करते हैं, इसलिए उसके लिए धन्यवाद, देवों । फिर भी। शो के बारे में मुझे जो सबसे ज्यादा पसंद है, वह यह है कि यह आश्चर्यजनक रूप से अप्रत्याशित तरीकों से विस्की, दार्शनिक विज्ञान-फाई ट्रॉप से ​​निपटता है। एक दृश्य जो मेरे दिमाग से नहीं निकल सकता है वह दूसरे-टू-लास्ट एपिसोड में आता है: जैसा कि लिली और एक अन्य प्रमुख महिला किरदार के बीच तनावपूर्ण, निर्णायक चर्चा है कि इसका क्या मतलब है, वन और एक अन्य प्रमुख पुरुष चरित्र बाहर बैठते हैं और… उनकी भावनाओं के बारे में बात करें। उस क्षण में, इस प्रतिष्ठा का नाटक नाटक – एक आदमी द्वारा निर्मित, लिखित और निर्देशित – एक कथा चरमोत्कर्ष को जन्म देता है जो बीच्डेल टेस्ट पास करता है (और पुरुष पात्रों के लिए जो कुछ भी बराबर है उसे विफल करता है)। इस तरह का विज्ञान गल्प जो मुझे मिल सकता है।

                                                                                                                                                                                                                                                 

DARREN: हम निश्चित रूप से सिलिकॉन वैली में महिलाओं की दुर्दशा के बारे में एक दंगाई महिला-आगे थ्रिलर के लिए अतिदेय हैं। मुझे नहीं लगता कि यह है। यह बता रहा है कि कंप्यूटर इंजीनियरिंग की अनंत संभावनाओं के लिए समर्पित एक शो में, लिली की कहानी में महत्व का कभी भी इस तथ्य से कोई लेना-देना नहीं है कि वह एक कंप्यूटर इंजीनियर है।                                                                             

एलिसन पिल ने स्मार्ट-अभी तक छायादार वैज्ञानिकों की भूमिका निभाते हुए बाजार पर कब्जा कर लिया है, और फ़ॉरेस्ट के दूसरे-इन-कमांड, केटी के रूप में उसकी भूमिका, उसके (गुप्त) स्टार ट्रेक: पिकार्ड पर गुप्त रूप से बारी-बारी से एक वैकल्पिक विकल्प है। । लेकिन लिली और वन की अंतिम जीवन शक्ति पर शो का कठोर ध्यान एक उप-स्थिति में केटी को छोड़ देता है – और मेरे गहरे संदेह को दर्शाता है कि देव अभी तक एक और दो घंटे के फिल्म विचार के साथ मिनीसिटी लंबाई तक फैला हुआ है अंध-गली साजिश बदल जाता है और बकवास व्यक्तित्व। सरकारी हस्तक्षेप के बारे में एक सूत्र है जो केवल यह साबित करने के लिए मौजूद है देवों के पास एक हेलीकॉप्टर के लिए बजट है। लेट्टी होमलेस गाई में नहीं जाने दें।

                                                                                                                                                                                                                           

गारलैंड की शैली धार्मिक खौफ का अनुमान लगाती है: साउंडट्रैक पर चयन करता है, स्वयं मसीहाओं के बारे में संवाद करता है, जो देवों के नीयन कैथेड्रल है। एपिसोड 7 में, एक पात्र फिलिप लार्किन को सुनाना शुरू करता है; एक एपिसोड बाद में, वही पात्र डब्ल्यू। बी। द्वारा “द सेकंड कमिंग” पढ़ता है। येट्स। मेरे, हम कल्पना नहीं करेंगे! वह सब भी, जो बिना किसी अलौकिक ब्लैक मिरर के आकस्मिक मानवता से हास्यपूर्ण रूप से हाइपरलिंक किए गए आत्म-महत्व देवों को हटा देता है। () (मेरी आँखों को पूरी तरह से निष्क्रिय) अंतिम उत्तर देने के लिए देवों को अपने अस्तित्व संबंधी प्रश्नों के लिए खाँसी पर बहस करने के लिए फिनाले के बाद हमें वापस घेरना होगा।

                                                                                                                                                                                                                           

मुझे एक ऐसी दुनिया चाहिए जहां हम सभी परिपक्व विज्ञान-फाई टीवी श्रृंखला, क्रिस्टन के बारे में सम्मानजनक और गहन तर्क दे सकें। इसलिए मुझे खुशी है कि श्रृंखला ने आपके लिए बहुत अच्छा काम किया। मेरे लिए, यह एक निराशाजनक अवसर है। यदि सभी प्लॉट अनियोजित कैथार्सिस के इतने सारे क्लिच और फॉनी नोटों के माध्यम से ट्राम-लाइनेड महसूस नहीं करते हैं, तो मुझे सभी पूर्वनिर्धारण सोलोक्विक से अधिक आश्वस्त होना चाहिए। बेशक पात्रों के पास स्वतंत्र इच्छाशक्ति नहीं है। इसके लिए कल्पना की आवश्यकता होगी, कुछ देवता केवल अनुकरण कर सकते हैं।

                                                                                                                                                                                                                           

KRISTEN का ग्रेड: A –

                                                                            

डारेन ग्रेड: सी

                                                                            

संबंधित सामग्री:

                                                                            

                                  

एपिसोड्स                                 

sb

Related Articles

Close