मनोरंजन

द आउटसाइडर फिनाले रिकैप: टीम ने घातक गोलीबारी के बाद एल कोको का सामना किया

                                                                                                                                                                                                                     

द आउटसाइडर के फिनाले के साथ सबसे बड़ी समस्या यह है कि इसके शुरुआती कुछ मिनट शो के कुछ हैं अधिकांश चिंता-उत्प्रेरण कार्य, जिसका अर्थ है कि शेष एपिसोड को बनाए रखने के लिए संघर्ष करता है। पिछले हफ्ते के एपिसोड में जहां छूट गया, वह एक तनावपूर्ण, प्रणोदक, असुविधाजनक शुरुआती दृश्य है, जिसमें जैक ने कोको के बाद आने वाले सभी को मारने की कोशिश की। उन्होंने पहले से ही पेले को मार डाला, और उसने और अधिक के लिए लक्ष्य बनाया। वह क्लाउड के भाई को मारता है, और जब एंडी और होवी दोनों मृत हो जाते हैं, तो जैक के कार में विस्फोट होने से बहुत पहले ही दोनों पुरुषों की मौत हो जाती है। कुछ बिंदु पर इन पात्रों में से कुछ को मरना पड़ा – जिस तरह से स्टीफन किंग उपन्यास काम करते हैं – लेकिन वह इस दृश्य को देखने के लिए किसी भी मुश्किल को कम नहीं करता है। यह भीषण और चौंकाने वाला है, और इस भावना में असली खौफ है कि हमारे नायकों को इसे जीवित करने के लिए बहुत कम उम्मीद के साथ पिन किया गया है।

                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                         

दुर्भाग्य से, वहाँ से, अंतिम क्षण को बनाए रखने के लिए संघर्ष करता है। एक शानदार शॉट है, जहां जैक ने एल कोको के प्रभाव को दूर करने के लिए काफी समय से टीम को गुफा में छिपने के लिए कहा है, सभी को मारने से पहले, कैमरा हवा में झूलता है और मलबे का सर्वेक्षण करता है। एक जलती हुई कार, दूसरी कारें बुलेट के छेद, कुछ शवों के साथ। एक लड़ाई के अवशेष जो अभी भी खत्म नहीं हुए हैं। यह एक ऐसा शॉट है जो नेत्रहीन रूप से श्रृंखला के विषयगत आधारों का प्रतिनिधित्व करता है: कि असली संघर्ष लड़ाई के बाद आता है, जब दु: ख और एक अस्तित्वगत संकट किक करता है। बुराई एक जानवर का नरक है, लेकिन यह आघात पर कुछ भी नहीं मिला है जो आपके साथ रहता है। अच्छी तरह से बुराई के बाद नाकाम कर दिया गया है।

                                                                                                                                                                                                                      

यह शॉट एक तरह से श्रृंखला का चरमोत्कर्ष है। यह आपको वह सब कुछ बताता है जो आपको जानना चाहिए। बाकी एपिसोड काफी हद तक एक्सपोजर है और ढीले सिरों को बांधने का एक तरीका है जो विशेष रूप से संतोषजनक नहीं है। एल कोको के साथ अंतिम तसलीम लें। गिबनी और राल्फ गुफा में घुस गए और उन्होंने एल कोको (पूरी तरह से क्लाउड की तरह दिखने वाले) के साथ एक उत्सुक बातचीत की कि वह क्या है और उसका उद्देश्य क्या हो सकता है। उन्हें कोई जवाब नहीं मिलता है, और फिर चीजें केवल अंत में ठीक होती हैं। क्लाउड आता है, एल कोको को गोली मारता है, और गुफा ढह जाती है। गिब्नी और क्लाउड बाहर सिर, लेकिन राल्फ यह सुनिश्चित करने के लिए वापस चला जाता है कि बात मृत है। यह नहीं है, और वह अपने जीवन को समाप्त करने में सक्षम होने की बात कहते हुए कहते हैं कि यह बेहतर होगा यदि कोई भी इस बात को कभी नहीं जानता है।

                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                         

यह एक संभावित दिलचस्प कोण है, यह विचार कि राल्फ़ इस चीज़ पर विश्वास करने के लिए आया है, लेकिन यह दुनिया को उस तरह के आंख खोलने, दुनिया के विस्तार के अनुभव से अलग करना चाहता है जो उसके पास था। लेकिन शो इसके साथ बहुत कुछ नहीं करता है। अनिवार्य रूप से, राल्फ को एक “खुश” अंत मिलता है जहां वह एक दिन फिर से अपने मृत बेटे को देखने की कल्पना कर सकता है। प्रत्याशा और तनाव के बाद, पूरी बात एल कोको के साथ समाप्त हो जाती है, ज्यादातर एक ढह गई गुफा से मर जाती है, और टीम ने टेरी के नाम को साफ करने के लिए किसी तरह की नकली कहानी को तय करने का निर्णय लिया।

                                                                                                                                                                                                                      

मैं ईमानदार नहीं रहूंगा: मैंने उनके द्वारा बनाई गई कहानी का पूरी तरह से पालन नहीं किया होगा, इसलिए यदि आप सभी विवरण प्राप्त कर चुके हैं और मुझे कुछ याद आ रहा है तो टिप्पणी में संकोच न करें। संक्षेप में, हालांकि, वे जैक को सभी को मारने के बारे में बात करते हैं, लेकिन किसी और से प्रभावित होने के कारण जो “मुख्य अभिनेता” है, जिसने दूसरे बच्चे का अपहरण करने की कोशिश की। यह डीए को मामले को फिर से खोलने, ग्लोरी से माफी मांगने और सार्वजनिक रूप से टेरी मैटलैंड के नाम को स्पष्ट करने के लिए मजबूर करता है। यहां कुछ पेचीदा विषयगत कार्य भी हैं, यह विचार कि एल कोको के साथ भी दु: ख जीवित रहता है, और ये जीवन हमेशा के लिए बदल जाते हैं। लेकिन फिर से, शो वास्तव में बहुत गहरा नहीं खोदता है। सब कुछ महसूस होता है और यह सोचकर भी बहुत सुकून मिलता है कि श्रृंखला का कितना हिस्सा एक धीमी आग थी जो असहज भावनाओं और नैतिक रूप से संदिग्ध परिस्थितियों में बैठने में दिलचस्पी रखती थी।

                                                                                                                                                                                                                           

एक बहुत ही अजीब क्षण है जिसका कथानक पर कोई असर नहीं पड़ता है, यह काफी हद तक असंगत है, और बस मुझे लगा। जब गिब्नी राल्फ के घर को वापस घर छोड़ने के लिए जाती है, तो वह उससे पूछता है कि और क्या है। वह मुस्कुराती है, असली कोय, और सिकुड़ जाती है। यह इस तरह के अजीब इशारा है। इतने सारे लोगों की मृत्यु हो गई, और गिबनी, विशेष रूप से, महसूस करती है कि वह एंडी को अपने जीवन का खर्च करती है, और फिर भी अधिक प्राचीन बुराई के विचार से उसे मुस्कान मिलती है?                                                                                                                                                                                                                            

वैसे भी, यह शो राल्फ और जेनी के साथ डेरेक की कब्र पर जाकर समाप्त होता है, जैसा कि मैंने ऊपर उल्लेख किया है, यह विचार करते हुए कि इस अनुभव का अर्थ क्या हो सकता है कि वे एक जीवन शैली के संदर्भ में क्या मानते हैं। यह एक अंत है जो समझ में आता है, लेकिन यह बहुत ही कठिन है। बिना किसी जटिलता के एक छोटा सा धनुष, जो मेरे लिए, पहले से अधिक महत्वाकांक्षी एपिसोड के अनुरूप नहीं है। बहुत कुछ इस उपन्यास की तरह है कि इस शो को आउटसाइडर के पास कहने के लिए कुछ दिलचस्प चीजें हैं, और बहुत सारे माहौल को बूट करने के लिए, लेकिन इसे सभी तरह से साथ रखने के लिए संघर्ष किया।

                                                                                                                                                                                                                                                 

संबंधित सामग्री:

                                                                            

                                  

एपिसोड रिकैप्स                                 

sb

Related Articles

Close