मनोरंजन

द सिम्पसंस में अब सफेद अभिनेता गैर-सफेद वर्ण नहीं होंगे

सिंप्सन आखिरकार, आधिकारिक तौर पर, अप्पू पर विवाद खत्म करने की मांग की जा रही है।

“आगे बढ़ते हुए, द सिम्पसंस में अब सफेद अभिनेताओं की आवाज गैर-सफेद अक्षर नहीं होगी,” निर्माताओं ने शुक्रवार को एक बयान में कहा।

हांक अजारिया , जो सफ़ेद है और लंबे समय तक आवाज देने वाला क्विक-ए-मार्ट है स्वामी अपु नहासापेमपेटिलोन, ने इस साल की शुरुआत में कहा कि वह चरित्र से विदाई के लिए बोली लगा रहे थे- एनिमेटेड फॉक्स कॉमेडी चल रहा है। “वे चरित्र के साथ क्या करने जा रहे हैं, उनका फोन है,” अजारिया ने कहा। “यह उनके ऊपर है और उन्होंने इसे अभी तक नहीं सुलझाया है। हम सभी सहमत हैं कि मैं अब आवाज नहीं करूंगा। हम सभी को लगता है कि यह सही बात है और इसके बारे में अच्छा है।”

अपू के इर्द-गिर्द विवाद , कॉमेडियन की एक 2017 truTV डॉक्यूमेंट्री और सिम्पसंस

फैन हरी कोंडबोलु ने बताया कि शो का लोकप्रिय भारतीय चरित्र – जो सफेद लेखकों द्वारा बनाया गया था और एक सफेद अभिनेता द्वारा आवाज दी गई थी – दक्षिण एशियाई लोगों के एक समस्याग्रस्त स्टीरियोटाइप को प्रस्तुत करता है। 2018 के एपिसोड द सिम्पसंस ने इस मुद्दे को हल करने का प्रयास किया, लेकिन अधिक बैकलैश उत्पन्न किया। एक दृश्य में, मार्ज द प्रिंसेस इन द गार्डन को लीसा के एक संपादित संस्करण को पढ़ते हुए देखा गया था, और लिसा ने कैमरे को संबोधित किया था और कहा, “कुछ ऐसा जो दशकों पहले शुरू हुआ था और सराहा गया था और अप्रभावी अब राजनीतिक रूप से गलत है। आप क्या कर सकते हैं?” उसने अपू की एक नज़दीकी तस्वीर को देखा जिसमें बार्ट का कैचफ्रेज़ “एक गाय नहीं है!” जोड़ा गया मर्ग: “कुछ चीजों को बाद की तारीख में निपटाया जाएगा,” जबकि लिसा ने कहा, “अगर बिल्कुल भी।”

एपिसोड प्रसारित होने के अगले दिन, सिम्पसंस के श्रोता अल जीन ने कहा कि यह एपिसोड “खुद के लिए बोलता है” , “और उन्होंने बाद में ट्वीट किया:” मैं वास्तव में सभी प्रतिक्रियाओं की सराहना करता हूं समर्थक और चोर। एक जवाब खोजने की कोशिश करना जारी रखेंगे जो लोकप्रिय और अधिक महत्वपूर्ण अधिकार है। “

निर्माता इस मुद्दे पर काफी हद तक चुप हैं, और नवीनतम घोषणा अन्य सिम्पसंस को प्रभावित करेगी। ) अक्षर, जिसमें अजारिया-आवाज वाले कार्ल कार्लसन, पुलिसकर्मी लू, और डॉ। निक रिवेरा, साथ ही हैरी शीयर-आवाज वाले डॉ। हिब्बर्ट शामिल हैं।

खबर आती है कि एनिमेटेड कॉमेडी फिर से मूल्यांकन कर रहे हैं कि वे कैसे दौड़ और प्रतिनिधित्व के बारे में एक बड़ी सांस्कृतिक बातचीत के बीच रंग के पात्रों को चित्रित करते हैं: जेनी स्लेट नेटफ्लिक्स कॉमेडी बिग माउथ पर अपनी विवादास्पद भूमिका से बाहर निकल रही है , Apple TV + का नया सेंट्रल पार्क । इसके अलावा, माइक हेनरी ने घोषणा की कि वह अब परिवार के लड़के की क्लीवलैंड, जो अफ्रीकी-अमेरिकी है, के बाद आवाज नहीं देगा दो दशक का रन।

संबंधित सामग्री:

सिंप्सन

    धारा सेवा

प्रकार
  • टीवी शो
मौसम के
  • 30
रेटिंग
शैली
नेटवर्क
  • फॉक्स

Related Articles

Close